This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

महामंडलेश्वर बनाने के नाम पर ठगी की आरोपित ने कीटनाशक पीया, अखाड़े से निष्कासित

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 

उज्जैन। एक महंत को महामंडलेश्वर बनाने का झांसा देकर उसके साथ साढ़े सात लाख रुपये की ठगी करने के मामले में आरोपित महिला ने मंगलवार सुबह कीटनाशक पी लिया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इधर अखाड़ा परिषद ने उसे निरंजनी अखाड़े से निष्कासित कर दिया है।
पुलिस ने बताया कि महंत सुरेश्वरानंद गिरि ने शिकायत की थी कि वह उज्जैन में महामाया आश्रम संचालित करते हैं। बीते दिनों सांदीपनि आश्रम के सामने नागचंद्रेश्वर मंदिर परिसर में रहने वाली महामंडलेश्वर मंदाकिनी पुरी और उसके सहयोगी अश्विनी चौधरी निवासी हरिद्वार (उत्तराखंड) ने उसे झांसे में लेकर श्री पंचायती निरंजनी अखाड़े का महामंडलेश्वर बनाने को कहा। इसके एवज में साढ़े सात लाख रुपये ले लिए। फिर टालते रहे।
महंत को न तो कोई उपाधि मिली और न ही राशि अखाड़े के मुख्यालय तक पहुंची। इस पर महंत ने निरंजनी अखाड़े में पता किया तो वहां से जानकारी मिली कि महामंडलेश्वर बनाने के लिए कोई राशि नहीं ली जाती है और न ही महंत के नाम पर कोई निर्णय लिया गया है।
सुरेश्वरानंद पुरी ने मंदाकिनी से अपने रुपये मांगे तो मंदाकिनी ने महंत को झूठे केस में फंसाने की धमकी दी और कहा कि मुझसे पंगा मत लेना, वरना जान से हाथ धोना पड़ेगा।
महंत ने इस मामले की एसपी प्रदीप शर्मा से शिकायत की थी। मामले में शहर की चिमनगंज पुलिस ने महामंडलेश्वर मंदाकिनी और अश्विनी चौधरी पर आइपीसी की धारा 420, 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया था। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।
इधर प्रकरण दर्ज होने की जानकारी लगने के बाद मंगलवार सुबह आरोपित मंदाकिनी ने कीटनाशक पी लिया। इसके बाद उसे सहयोगियों ने उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां उसकी हालत स्थिर है। इधर अखाड़ा परिषद ने उसे निरंजनी अखाड़े से बर्खास्त कर दिया है।
---------------------------------
दिनदहाड़े साढ़े 5 लाख रुपए बाइक सवारों ने लूटे, जाँच में जुटी पुलिस
उमरिया। मध्य प्रदेश के उमरिया जिले से एक बड़ी खबर आ रही है। जहाँ कोतवाली थाना क्षेत्र में रजिस्ट्री कराने आए युवक की बाइक की डिक्की में रखे साढ़े पांच लाख रुपए की लूट हो गई। घटना की सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस सहित एसडीओपी मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गए।
क्या हैं पूरा मामला-बता दें कि घटना जिला मुख्यालय स्थित स्टेट बैंक की मुख्य शाखा से साढ़े 5 लाख रुपए निकाल कर थैले में रख कर बाइक की डिक्की में रखा और नत्थू लाल के साथ बाइक से कैम्प मोहल्ला स्थित वकील के घर ई रजिस्ट्री करवाने गए थे। उसी समय एक बाइक में दो लोग आए जिसमें एक व्यक्ति बाइक पर बैठा था। दूसरा आकर नत्थू लाल को धक्का मार कर गिरा दिया। डिक्की से रुपयों से भरा थैला लेकर फरार हो गए। फरियादी ने इसकी सूचना पुलिस को दी। घटना की सूचना मिलने पर टीआई एसडीओपी सहित पुलिस बल तत्काल मौके पर पहुंचा गए।
नत्थू लाल बैगा ने जानकारी देते हुए बताया कि हम जमीन खरीदने के लिए राजेन्द्र प्रसाद दुबे से साढ़े पांच लाख रुपए उधार मांगे थे। पैसा गाड़ी की डिक्की में रखकर मैं खड़ा था। धक्का मार कर डिक्की से साढ़े पांच लाख रुपए निकाल कर बाइक से भाग गए।
राजेन्द्र प्रसाद दुबे पिता कामता प्रसाद दुबे उम्र 54 वर्ष निवासी ग्राम पिपरिया ने बताया कि मेरे से ग्राम छोटी पाली निवासी नत्थू लाल बैगा ने प्रेम बाई बैगा की जमीन खरीदने के लिए साढ़े पांच लाख रुपया उधार मांगे थे।
--------------------------------
मतदान को लेकर दो महिलाओं को किया लहूलुहान, जमकर हुई मारपीट
भिंड। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर आज तीसरे चरण की वोटिंग जारी है। मध्य प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान किया जा रहा है। लेकिन इस बीच भिंड में दो पक्षों के बीच विवाद हुआ है। यहां मतदान को लेकर दो पक्ष एक-दूसरे से भिड़ गए जिसके बाद दोनों तरफ से पत्थरबाजी हुई। साथ ही एक-दूसरे पर लाठी और डंडे भी बरसाए गए। इस दौरान महिलाओं से भी मारपीट की गई। मामला सुरपुरा थाना क्षेत्र का है।
बताया जा रहा है कि भदौरियन पुरा गांव में मतदान के दौरान वोटर आईडी दिखाने को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ था। आरोपियों ने दो महिलाओं समेत करीब आधा दर्जन लोगों को पीटकर लहूलुहान कर दिया। घटना के बाद सभी घायलों को लोगों ने जिला अस्पताल पहुंचाया जहां उनका इलाज जारी है। घायलों ने कांग्रेस के एजेंटों पर मारपीट का आरोप लगाया है।
बता दें कि चंबल अंचल ऐसा क्षेत्र है जहां चुनाव को लेकर लोगों के बीच वर्चस्व की लड़ाई रहती है। विधानसभा चुनाव से लेकर आमसभा चुनाव के दौरान यहां मारपीट के मामले कई बार सामने आए हैं। कई क्षेत्रों में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न होता है, लेकिन कुछ ग्रामीण जगहों पर गोली चलने, हत्या और छुटपुट मारपीट की घटना हर चुनाव में देखे गए हैं। हालांकि हर पोलिंग बूथ पर CRPF जवान तैनात हैं जिसकी वजह से ऐसी घटनाओं में कमी देखी गई है।