This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

बांग्लादेश PM शेख हसीना ने जयपुर में किया डांस:30 मंत्रियों के साथ अजमेर दरगाह में जियारत की

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


अजमेर। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना गुरुवार को राजस्थान के दौरे पर हैं। उन्होंने अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर जियारत की। इससे पहले वे दिल्ली से जयपुर एयरपोर्ट सुबह करीब 11 बजे पहुंची थीं। यहां राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला और मुख्य सचिव ऊषा शर्मा ने उनका स्वागत किया। राजस्थान के पारंपरिक कलाकारों ने लोक नृत्य के साथ उनका स्वागत किया, इस दौरान वे खुद को नहीं रोक सकीं और कलाकारों के साथ एयरपोर्ट पर ही डांस किया।
शेख हसीना की यात्रा के समय दरगाह को सुरक्षा के लिहाज से पूरी तरह खाली करा दिया गया। शेख हसीना के गुजरने के दौरान सड़क से निकलने वाली गलियों को भी बंद कर यातायात को डायवर्ट कर दिया गया है। बांग्लादेश प्रधानमंत्री के साथ उनकी कैबिनेट के 30 से ज्यादा मंत्री और रिश्तेदार भी आए हैं।
जियारत के दौरान खादिमों और अन्य लोगों के मोबाइल बाहर रखवा लिए गए थे। शेख हसीना ने दरगाह कमेटी के विजिटर बुक में बांग्लादेशी भाषा में अपना संदेश लिखा। इसके बाद उनके साथ आए प्रतिनिधिमंडल का भी दस्तारबंदी (साफा बांधना) की गई। करीब 1 घंटे तक दरगाह में जियारत करने के बाद शेख हसीना का काफिला बजरंगगढ़ स्थित सर्किट हाउस पहुंचा। शेख हसीना व उनके प्रतिनिधिमंडल ने यहां रेस्ट किया और जयपुर के लिए रवाना हो गए।
शेख हसीना ने दरगाह में जियारत कर बांग्लादेश और भारत के बीच मजबूत संबंध और देश में अमन-चैन शांति भाईचारे के लिए दुआ की। दरगाह कमेटी की ओर से उनका स्वागत किया गया और आस्ताना शरीफ में दुआ मांगने के बाद उन्हें तब्रुक भेंट करने के साथ ही तलवार भी भेंट की। तब्रुक में उन्हें अजमेर का प्रसिद्ध सोहन हलवा दिया गया है।
पुलिस व प्रशासन ने सुरक्षा के कडे़ इंतजाम किए हैं। अजमेर के फव्वारा सर्किल से लेकर दिल्ली गेट होते हुए दरगाह बाजार तक की सभी दुकानों व मकानों को भी सुबह 11 बजे से ही बंद कर दिया गया। किसी भवन, मकान, दुकान, होटल व गेस्ट हाउस की बालकनी पर भी लोगों के खड़े रहने पर पाबंदी है। क्षेत्र में सिर्फ जिला प्रशासन की ओर से जारी पासधारियों को प्रवेश की अनुमति दी गई है।
गौरतलब है कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना कई बार अजमेर में ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह आ चुकी हैं। पीएम के पद पर रहते हुए सन 1996, 2010 और 2017 में वे अजमेर शरीफ की दरगाह पर आई थीं। 1975 से 1980 तक शेख हसीना दिल्ली रहा करती थीं। इस दौरान भी वह अजमेर दरगाह आती रहीं। बतौर प्रधानमंत्री वे चौथी बार अजमेर दरगाह पर आई हैं।
--------------------------------
युवक ने मंदिर में मूर्तियां खंडित की, पुलिस बोली-मानसिक हालत ठीक नहीं
लखनऊ। लखनऊ में बुधवार रात को चौक थाना क्षेत्र स्थित लेटे हनुमान मंदिर की मूर्तियों में तोड़फोड़ हुई है। रात में ही आसपास के लोगों ने तोड़फोड़ करने वाले को पकड़ लिया। आरोपी का नाम तौफीक है। वह चौक का रहने वाला है। पकड़े जाने पर उसने अपना नाम शिवा बताया।
पुलिस के मुताबिक, तौफीक नशेड़ी है। उसकी मानसिक स्थिति भी ठीक नहीं है। एहतियातन टूटी हुई मूर्तियों को कवर कर दिया गया है। जल्द मूर्तियों को नए सिरे से स्थापित करके प्राण-प्रतिष्ठा की जाएगी।
अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने बताया, "बुधवार रात तौफीक नाम के युवक ने मंदिर में घुसकर शनि देव और हनुमान जी की मूर्ति को ईंट मारकर खंडित कर दिया। लोगों का कहना है कि भीड़ के पीटने पर आरोपी ने पहले खुद का नाम शिवा बताया। कहा कि मंदिर में दर्शन के लिए आया है। बाद में पता चला कि उसका नाम तौफीक है।"
ADCP चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया, "तौफीक इतना ज्यादा नशे में था कि वह ठीक से बात भी नहीं कर पा रहा है। उसे मौके से ही पकड़ा गया है। उस पर लगे आरोपों की जांच की जा रही है। मंदिर के अध्यक्ष डॉ. विवेक तांगड़ी की शिकायत पर कार्रवाई की जा रही है।"
घटना को लेकर लोगों में आक्रोश है। इसको लेकर सुबह 11 बजे क्षेत्रीय लोगों ने मंदिर परिसर में मीटिंग कर मंदिर की सुरक्षा बढ़ाने को लेकर चर्चा की। मंदिर के पुजारी अमर मिश्रा ने खंडित मूर्तियों को आम राय के बाद ढंक दिया। साथ ही नई मूर्तियों की जल्द ही प्राण प्रतिष्ठा कराने की बात कही है।
------------------------------------
दिल्ली में तिरंगे का अपमान, शख्स ने भारतीय ध्वज से की स्कूटी साफ, पुलिस ने किया गिरफ्तार
दिल्ली। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स तिरंगे से स्कूटी साफ करता दिख रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। उसे जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने उसकी स्कूटी भी जब्त कर ली है और तिरंगे को भी बरामद कर लिया गया है। हालांकि, स्कूटी किसके नाम से है पुलिस ने इसका खुलासा नहीं किया है।
29 सेकेंड के वीडियो में शख्स को तिरंगे का अपमान करते हुए देखा गया। उसने पहले सीट को साफ किया, फिर सामने के शीशे को पोछा। इसके बाद पूरे स्कूटी की सफाई तिरंगे से की। पुलिस के मुताबिक गाड़ी का इंशोरेंस भी एक्सपायर हो चुका है। बताया जा रहा है कि वह रोज इसी तरीके से अपनी स्कूटी साफ करता है।
मामले का संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस ने कहा- सोशल मीडिया पर तिरंगे के अपमान का वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी के खिलाफ केस दर्ज की गई है। उसके खिलाफ राष्ट्रीय सम्मान के अपमान की रोकथाम अधिनियम 1971 के तहत दो धाराओं में FIR किया गया है। मामले में कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई।