This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

शादी के 4 घंटे के बाद स्टेशन से दुल्हन फरार,लड़की के माता-पिता और पंडित भी फरार

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 


रीवा। राजस्थान के सीकर जिले से रीवा में शादी करने आया परिवार डेढ़ लाख रुपए की ठगी का शिकार हो गया। पीड़ित परिवार का दावा है कि रीवा रेलवे स्टेशन से दुल्हन चकमा देकर फरार हो गई। मंदिर में शादी कराने के बाद लड़की के माता-पिता और पंडित सहित बिचौलिया भी नहीं मिल रहे हैं। सभी के मोबाइल भी बंद हैं।
लड़के वालों ने बताया, हमें सिर्फ लड़की का नाम और फोन नंबर पता है। शादी किस मंदिर में हुई यह भी नहीं पता है। लड़की का नाम शिवानी है। उसकी मां असली थी, क्योंकि दोनों के चेहरे एक जैसे थे। बाकी सब फर्जी समझ में आ रहे थे। फिलहाल चोरहटा पुलिस ने शिकायती आवेदन लेकर संबंधित थानों में मंदिर व लड़की की फोटो भिजवाई है। जिससे कि घटनास्थल का पता कर FIR की जा सके।
राजस्थान की महिला के भाई कैलाश चन्द्र वर्मा की शादी नहीं हो रही थी। करीब 6 महीने पहले महिला की दोस्ती रीवा के युवक से हुई। वह बहना-बहना कहकर महिला के घर वालों से भी घुल मिल गया। एक दिन महिला ने कहा कि सब कुछ अच्छा है, लेकिन मेरे भाई की शादी नहीं हो रही है। अगर आपके रीवा तरफ कोई लड़की हो तो शादी करा दो। यहीं से युवक ने ठगी का प्लान बनाया।
युवक ने महिला को 5 लड़कियों को फोटो दिखाई। जब एक लड़की को महिला ने पसंद कर लिया तो युवक ने कहा कि लड़की गरीब परिवार की है। लड़की का नाम शिवानी बताया। उसने कहा, डेढ़ लाख रुपए लगेंगे। महिला राजी हो गई। उसने अपने भाई और परिवार को पूरी बात बताई। 7 सितंबर को शादी की तारीख तय हो गई। राजस्थानी परिवार ने कहा कि शादी लड़की के घर से हो, लेकिन बिचौलिए ने कहा कि लड़की के परिवार वाले शादी के खिलाफ है। ऐसे में मंदिर में शादी हो जाएगी। आप लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है।
शादी से पहले बिचौलिए ने डेढ़ लाख रुपए की रकम नकद ली और कहा कि लड़की के घरवाले भी शादी के लिए तैयार हो गए हैं। इसके बाद लड़की के माता-पिता पंडित लेकर मंदिर में पहुंचे। दोपहर में शादी संपन्न होने के बाद विदाई हो गई। शाम को एक ही ऑटो में दूल्हा, दुल्हन, दुल्हे का जीजा और दीदी अपने साथ दुल्हन की मां को लेकर रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हुए। दुल्हन की मां बस स्टैंड पर उतर गई। इसके बाद दुल्हन रेलवे स्टेशन से चकमा देकर भाग गई।
ठगी का शिकार परिवार 7 सितंबर की शाम दुल्हन की रिपार्ट दर्ज कराने चोरहटा थाने पहुंचा। थाने में बताया कि हम राजस्थान के सीकर जिले के रहने वाले है। 7 सितंबर को कैलाश चन्द्र वर्मा की शादी कराने रीवा आए थे। हिन्दू रीति रिवाज से रीवा जिले में नहर के किनारे एक मंदिर में शादी हुई। लेकिन रेलवे स्टेशन से दुल्हन फरार हो गई। साथ ही पीड़ित परिवार ने ये भी बताया कि वो मंदिर कहां है इस बात की जानकारी हमें नहीं है।
FIR के लिए भटक रहा पीड़ित परिवार
पीड़ित परिवार घटना के बाद जीआरपी थाने रिपार्ट दर्ज कराने पहुंचे। इसके बाद 8 सितंबर को चोरहटा थाने गए। लेकिन घटनास्थल गुढ क्षेत्र और गोविंदगढ़ प्रतीत होने पर FIR दर्ज नहीं की गई है। साइबर सेल से मदद ली जा रही है। फिलहाल इस मामले की कहीं रिपोर्ट नहीं दर्ज हुई है।
भिंड में शादी से पहले भागी दुल्हन
भिंड में दूल्हा बारात लेकर मंडप में पहुंच गया, लेकिन दुल्हन नहीं पहुंची। बिचौलिए ने शादी के बदले 5 लाख रुपए भी लिए थे। जब दोनों ही मंडप में नहीं पहुंचे, तब उसे ठगी का एहसास हुआ। बिचौलिए की मदद से 32 साल के सतीश बिरथरे की शादी टीकमगढ़ जिले की लड़की से 2 मई को तय हुई थी। शादी दबोह में होनी थी। यहां दिनभर इंतजार करता रहा। कई बार फोन करने के बाद भी बिचौलिए थोड़ी देर में आने की बात करते रहे। रात 2 बजे के बाद फोन रिसीव करना बंद कर दिया। इसके बाद दूल्हा और बाराती वापस लौट आए। इसके बाद सतीश को ठगी का एहसास हुआ। सतीश थाने पहुंचा तो दबोह पुलिस ने शिकायत दर्ज किए बिना ही लौटा दिया। राजनीतिक हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने मामले में केस दर्ज किया।
------------------------------
नौकरों को पुलिस की वर्दी पहनाती थी फर्जी SDM, पकड़ाई लेडी का भोपाल कनेक्शन
भोपाल। इंदौर में SDM बनकर व्यापारियों से रंगदारी के आरोप में गिरफ्तार महिला नीलम पाराशर शातिर जालसाज निकली। 21 जून 2022 को भोपाल की मिसरोद पुलिस ने उसे तब पकड़ा था, जब वो शादी समारोह में शामिल होने आए राज्यपाल मंगुभाई पटेल के आसपास घूमकर अपना रुतबा जमा रही थी। पुलिस ने नीलम का रसूख देखकर उसे तो छोड़ दिया, लेकिन वहां मौजूद नकली पुलिसकर्मी को आरोपी बनाकर गिरफ्तार कर लिया। बाद में जांच के दौरान नीलम को आरोपी बनाया गया, लेकिन गिरफ्तारी नहीं हुई।
मिसरोद थाना प्रभारी राम बिहारी शर्मा अब दलील दे रहे हैं कि गिरफ्तारी की धाराएं नहीं लगी थीं, इसलिए महिला को नोटिस दिया था। कोर्ट से महिला अपनी कार भी ले चुकी है, जिसे पुलिस ने बरामद किया था। कार पर एसडीएम लिखा हुआ था। मिसरोद पुलिस की इस लापरवाही का नतीजा यह हुआ कि महिला बेखौफ होकर खुद को एसडीएम बताकर लोगों को ठगती रही। आरोपी नीलम बिना नंबर की लग्जरी गाड़ी से चलती है। नौकरों को पुलिस की वर्दी पहना देती है। ऐसे कार्यक्रमों में बिना बुलावे पहुंच जाती है, जहां वीआईपी लोगों के पहुंचने की जानकारी होती है।
बता दें, गुरुवार को इंदौर क्राइम ब्रांच ने नीलम पाराशर (40) को गिरफ्तार किया है। वह खुद को देपालपुर इलाके की एसडीएम बता गौतमपुरा के एक व्यापारी से रंगदारी मांग रही थी। उसने महिला बाल विकास और पीडब्ल्यूडी जैसे विभागों में भी नियुक्ति के नाम पर लोगों से रुपए ऐंठे हैं। उसके पास एक लेटर भी मिला है। जिसमें राज्यपाल मंगुभाई के फर्जी साइन हैं। लेटर में खुद के ट्रांसफर की बात कही गई थी।
21 जून 2022 को नीलम पाराशर मिसरोद इलाके के वृंदावन गार्डन में आयोजित शादी समारोह में पहुंची थी। उसी में राज्यपाल मंगुभाई छगनभाई पटेल को भी आमंत्रित किया गया था। राज्यपाल जब शादी समारोह में पहुंचे तो फर्जी एसडीएम की पोल खुल गई। उसके साथ मौजूद नकली पुलिसकर्मी को असली पुलिसवालों ने पकड़ लिया। फर्जी एसडीएम भी धरी गई। आखिर रिश्तेदार ने बीच-बचाव और आग्रह करके फर्जी एसडीएम को तुरंत गिरफ्तार होने से बचा लिया, लेकिन पुलिस ने नकली पुलिस बने उसके सहयोगी सोहित कुमार के खिलाफ कार पर एसडीएम लिखवाने और पुलिस का फर्जी आईडी कार्ड के मामले में विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।
नीलम इनोवा कार से चलती है। जिसके सामने SDM की नेम प्लेट और पीछे SDM लिखा रहता था। गाड़ी के आगे-पीछे मप्र शासन लिखा रखा है। मिसरोद पुलिस ने उसकी कार को जब्त किया था, तब भी उसकी कार में SDM की नेम प्लेट लगी थी। वह अपने नौकरों को पुलिस की वर्दी पहनाकर अपने साथ लेकर चलती है। जिससे कि लोगों को यह भरोसा हो सके कि वह असली एसडीएम है। 21 जून को मिसरोद पुलिस ने जिस नकली पुलिसकर्मी सोहित को गिरफ्तार किया था। उसके पास भी पुलिस का नकली आईडी कार्ड मिला था। पूछताछ में उसने कबूला था कि पुलिस में दो माह पहले ही भर्ती हुआ था। मैडम ने ही उसकी नियुक्ति कराई थी। सोहित कुमार पिता अशोक कुमार मोरछले उम्र 22 साल ग्राम खिड़की बाला थाना हरदा का रहने वाला बताया था।
बताया गया कि फर्जी महिला एसडीएम एमपीपीएससी के जरिए राज्य प्रशासनिक अधिकारी पद के लिए तैयारी कर रही थी। लेकिन वह सिलेक्ट नहीं हो पाई। उसने कई अधिकारियों को देखने के बाद उनके ही लहजे में ही काम करना शुरू कर दिया। उसके बोलने और चलने-फिरने के साथ रहन-सहन पूरा अधिकारियों जैसा दिखता है। यही वजह कि वह कई बार पुलिस के हाथ भी लगी, लेकिन उसे गिरफ्तार नहीं किया गया।
नकली पुलिसकर्मी के पास यह हुआ था बरामद
1. अंगोला खाखी रंग की फूल शर्ट।
2. एक नीले रंग की सीटी डोरी मय काली सिटी ।
3. दो मप्र पुलिस बैच मय पिन के।
4. एक चमड़े का बेल्ट रंग काला, जिस पर हिन्दी में मध्यप्रदेश पुलिस लिखा है।
5. एक आई कार्ड जो रेवेन्यू डिपार्टमेंट का होकर सोहित मोरखले के नाम प्लास्टिक व नीले रंग की पट्टी लगी है।
6 . सफेद रंग की बिना नंबर की इनोवा कार।
---------------------------------
गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान तीन बच्‍चे नदी में डूबे, एक की मौत, दो को बचाया
मंदसौर। मंदसौर जिले के गरोठ थाना क्षेत्र के ग्राम बोलिया में अनंत चतुर्दशी पर शुक्रवार सुबह हुए हादसे में गणेश प्रतिमा विसर्जन करने गए तीन बच्चों में से एक की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार बच्‍चे कंठाली नदी में डूबने लगे थे। इसके बाद ग्रामीणों ने दो बच्चों को तो बचा लिया, पर एक की गहरे पानी में जाने से मौत हो गई। बाद में शुभम सोलंकी नामक बालक का शव बाहर निकलकर पोस्टमार्टम के लिए गरोठ अस्पताल लाया गया। गरोठ पुलिस अब मामले की जांच कर रही है।
मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान की सीमा से सटे ग्राम बोलिया में शुक्रवार को विसर्जन के दौरान यह हादसा हुआ। गणेशजी की मूर्ति विसर्जन करने के लिए तीन बच्चे शुभम सोलंकी, रोहित और लकी परिवार के लोगों के साथ गांव के किनारे बह रही कंठाली नदी पर गए थे।
प्रतिमा लेकर सभी लोग नदी में विसर्जन कर रहे थे। इसी दौरान नदी में बने एक गहरे गड्ढे में तीनों बच्चे डूब गए। दुर्घटना में शुभम गहरे पानी में चला गया। मौके पर मौजूद लोगों ने रोहित और लकी को बाहर निकाल लिया, वहीं शुभम को ढूंढने की काफी कोशिश की, लेकिन उसकी मौत हो गई।
ग्रामीणों ने रोहित और लकी नामक दो बच्चों को काफी मशक्कत के बाद बचा लिया। अनंत चतुर्दशी के दिन हुए हादसे के बाद पूरे गांव में सन्नाटे का माहौल है। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए गरोठ अस्पताल भेजा है। गरोठ पुलिस अब मामले की जांच कर रही है।