This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

गुना नंबर की कार में लाल बत्ती लगाकर नकली जज बन करता था ठगी, पुलिस ने जालसाज को किया गिरफ्तार

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) अपराध का गढ़ कहा जाने वाले मुंबई के नक्शे कदम पर चलता दिखाई दे रहा है मिनी मुंबई कहा जाने वाला शहर इंदौर, क्योंकि शहर में लगातार जहां अपराध बड़ रहे हैं तो वहीं धोखेबाज लोगों के द्वारा आम और भोले-भाले लोगों को अपना शिकार बना कर उनके साथ ठगी की वारदात की जा रही है । कार पर अपर-न्यायाधीश लिखवा कर और लाल बत्ती लगा कर चलने वाले जालसाज युवक को क्राइम ब्रांच पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले इंदौर में फर्जी SDM बन नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से करोड़ों की ठगी करने वाली महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।
क्राइम ब्रांच डीसीपी निमिष अग्रवाल ने बताया की देवास जिले की एक महिला द्वारा शिकायत की गई थी की उसका परिवार विवाद चलते उस पर न्यायालय में केश चल रहा है। जिसका निपटारा करवाने के एवज में एक शख्स के द्वारा खुद को जज बता कर महिला से 2 लाख 90 हजार रुपये की धोखाधड़ी की गई है। जिसके बाद क्राइम ब्रांच पुलिस ने राजीव कुमार निवासी सुदामा नगर इंदौर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसकी गुना नंबर की कार को भी जब्त किया है, आरोपी युवक ने कार में न्यायाधीश लिखवा कर लाल बत्ती भी लगा रखी थी।
क्राइम ब्रांच डी एस पी निमिष अग्रवाल ने बताया की कार में लगी लाल बत्ती और न्यायाधीश लिखा देख लोग इस जालसाज युवक के जाल में फंस जाते थे। उसे जज समझ के धोखाधड़ी का शिकार बनाते थे, आरोपी को गिरफ्तार किया गया है जिससे पूछताछ जारी है. पूछताछ के बाद और कई खुलासे होने की संभावनाएं हैं, जालसाजों द्वारा नित नए तरीके इजाद कर शहर में जालसाजी की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। जालसाजों के मन में पुलिस का खौफ बिल्कुल खत्म हो चला है जिसका उदाहरण यह है की दो दिन पहले ही एसडीएम बन धोखाधड़ी करते हुए एक महिला को गिरफ्तार किया था वही अब एक न्यायधीश बनकर धोखाधड़ी करने वाला शख्स गिरफ्तार हुआ है।
क्राइम ब्रांच डीसीपी निमेष अग्रवाल ने कहा कि शिकायत मिलने के बाद आरोपी राजीव कुमार को गिरफ्तार कर उसके पास से न्यायधीश लिखी दो लालबत्ती जब्त कर धारा 409, 420, 419 के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है।

-----------------------------------------------
अपहरण एवं दुष्‍कर्म का फरार आरोपी गिरफ्तार
गुना। जिले के विजयपुर थाना प्रभारी निरीक्षक राकेश गुप्‍ता एवं उनकी टीम द्वारा थाना क्षेत्र से एक नाबालिग किशोरी का अपहरण कर उसके साथ दुष्‍कर्म के मामले में फरार आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की गई है ।
उल्लेखनीय है कि दिनांक 17 जून को अपनी 16 वर्षीय नाबालिग लडकी के बिना बताये अचानक कहीं चले जाने की रिपोर्ट किशोरी के पिता द्वारा दिनांक 28 जून 2022 को विजयपुर थाने में दर्ज कराई गई थी, जिसकी रिपोर्ट पर से अप.क्र. 71/22 धारा 363 भादवि के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया । दस्तयाबी के दौरान पीडित किशोरी द्वारा दिये कथन अनुसार आरोपी राजकुमार पुत्र सुल्‍तान सिंह भील निवासी ग्राम महाराजपुरा, थाना मनोहर थाना, जिला झालाबाड, राजस्थान के विरूद्ध प्रकरण में धारा 366, 376(2)(एन) भादवि, 5/6 पोक्‍सो एक्‍ट की धाराओं का इजाफा कर विजयपुर थाना पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई और जिसकी तलाश में दविशें दीं गई, मुखविर सूचना पर तत्‍परता से कार्यवाही कर आरोपी राजकुमार पुत्र सुल्‍तान सिंह भील उम्र 19 साल निवासी ग्राम महाराजपुरा, थाना मनोहर थाना, जिला झालाबाड, राजस्थान को उसके गांव महाराजपुरा से गिरफ्तार कर लिया गया है ।
विजयपुर थाना पुलिस की इस कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक राकेश गुप्‍ता, सउनि वृजेन्‍द्र सिंह सेंगर, प्रधान आरक्षक धर्मेन्‍द्र चौहान, प्रधान आरक्षक महेन्‍द्रपाल सिंह, आरक्षक राहुल वघेल एवं आरक्षक गौरव शर्मा की सराहनीय भूमिका रही है ।