This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

स्पा सेंटरों पर दबिश, भाजयुमो नेता सहित 12 युवक और 9 युवतियां गिरफ्तार

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

उज्जैन । माधवनगर पुलिस ने शनिवार को शहर के सात स्पा सेंटरों पर जांच की कार्रवाई। इस दौरान तीन स्पा सेंटरों पर लड़के व लड़कियां संदिग्ध हालत में मिले तथा वहां से आपत्तिजनक सामग्री भी मिली है। जिसके आधार पर पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस को स्पा सेंटरों से 12 लड़कों व नौ लड़कियों को गिरफ्तार किया है। कार्रवाई से स्पा सेंटरों पर हड़कंप मच गया। सीएसपी विनोद मीणा ने बताया कि लगातार सूचना मिल रही थी कि शहर के स्पा सेंटरों पर अनैतिक गतिविधियां संचालित की जा रही है। इस पर शनिवार को सात टीमें बनाकर फ्रीगंज, देवास रोड, आजाद नगर, शहीद पार्क, नानाखेड़ा स्थित सात स्पा सेंटरों पर जांच की गई।
इस दौरान स्पा सेंटरों पर कुछ लड़के व लड़कियां संदिग्ध अवस्था में मिले थे। वहीं आरबी जोन के समीप स्थित ओसम, हार-फूल वाली गली के समीप स्थित रिलेक्स व आजाद नगर स्थित मून थाई स्पा सेंटर पर पुलिस को आपत्तिजनक चीजें मिली हैं। इससे पुलिस को पता चला है कि वहां पर देह व्यापार करवाया जा रहा था। पुलिस ने स्पा सेंटरों 12 लड़कों व नौ लड़कियों को गिरफ्तार किया है। तीन स्पा सेंटरों के खिलाफ विभिन्ना धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है।
स्पा सेंटर पर कार्रवाई को लेकर देर रात पुलिस ने आरोपितों के नाम सार्वजनिक नहीं किए। इसे लेकर कई तरह की चर्चाएं रहीं। वहीं, सूत्रों के अनुसार पुलिस ने भाजपा युवा मोर्चा के नेता शुभम व एक प्रसिद्ध कुल्फी विक्रेता के लड़के नारंग को भी गिरफ्तार किया है।
जिला अस्पताल में मोबाइल चोरी करने वाला बदमाश गिरफ्तार
उज्जैन। जिला अस्पताल में भर्ती एक मरीज से मिलने के लिए आए उसके स्वजन का एक बदमाश ने मोबाइल चोरी कर लिया। युवक ने मोबाइल चोर को पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया। आरोपित पूर्व में भी चोरी की वारदातों में गिरफ्तार हो चुका है। कोतवाली पुलिस ने बताया कि कृष्णपालसिंह निवासी सीहोर शनिवार को जिला अस्पताल में भर्ती अपने रिश्तेदार से मिलने के लिए आया था। जहां से वह वापस लौट रहा था। उसी दौरान उससे एक बदमाश टकराया और उसकी शर्ट की उपरी जेब में रखा मोबाइल चोरी कर लिया। कृष्णपाल ने उसे मोबाइल चुराते देख लिया, इस पर उसका पीछा कर उसे पकड़ा और पुलिस को सौंप दिया। आरोपित ने अपना नाम शाहरूख निवासी जांसापुरा बताया है। पुलिस का कहना है कि आरोपित को पूर्व में भी चोरी के मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस उससे पूछताछ में जुटी है।
---------------------------------
प्रतिमा विसर्जन के दौरान भिड़े दो समुदाय, जमकर चले लाठी-डंडे, धारा 144 लागू
रायसेन। जिले के उदयपुरा तहसील क्षेत्र में स्‍थित भोंडिया कस्‍बे में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो समुदाय के लोगों में हिंसक टकराव हो गया। इस टकराव में जमकर लाठी-डंडे चले, जिससे कुछ लोग घायल हो गए। मारपीट के बाद इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है।
बताया जाता है कि शनिवार-रविवार की दरमियानी रात रात में जब हिंदू समुदाय के लोग श्रीगणेश मूर्ति को विसर्जन के लिए नदी ले जा रहे थे, तभी रास्‍ते में किसी अज्ञात व्यक्ति की ओर से चप्पल उछालकर फेंकी गई। इससे लोग भड़क गए और वहां पर मौजूद मुस्लिम समुदाय के लोगों से उनकी कहासुनी होने लगी। जल्‍द ही विवाद बढ़ गया और गाली-गलौज के बाद बाद दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। दोनों पक्षों के लोग लाठी-डंडे व हथियार लेकर सड़कों पर उतर आए। कुछ लोगों ने सड़क किनारे खड़े वाहनों में तोड़फोड़ भी की है। घटना की सूचना मिलते ही पूरे क्षेत्र में तनाव पैदा हो गया। हालात को देखते हुए इलाके में पुलिस बल तैनात किया गया है और धारा 144 लागू कर दी गई है।
सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में उदयपुरा, बरेली थाना से पुलिस बल मौके पर पहुंच गया था। कुछ लोगों को चोटें आने पर बरेली व उदयपुरा शासकीय अस्पताल में उपचार कराने पहुंचाया है। हिंदू समुदाय के लोगों ने घटना के बाद उदयपुर थाना परिसर पहुंचकर आरोपितों पर कार्रवाई की मांग उठाई। सूचना मिलते ही रात में ही कलेक्टर अरविंद कुमार दुबे व एसपी विकाश कुमार शाहवाल ने भी मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला। प्रभावित इलाके में धारा 144 लागू कर दी है। उसके बाद क्षेत्र में शांति का माहौल देखा गया। हिंदू पक्ष के लोग श्रीगणेश मूर्ति विसर्जन करके चले गए थे, जबकि मुस्लिम पक्ष के लोग अपने घरों से गायब हो गए हैं।
उदयपुरा थाना में हिंदू पक्ष की रिपोर्ट पर मुस्लिम पक्ष के चार लोगों अनीशा बी, झप्पी, शाहरूख व शमीम के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। जबकि मुस्लिम पक्ष की रिपोर्ट पर हिंदू पक्ष के अज्ञात लोगों पर प्रकरण दर्ज हुआ है। एसपी शाहवाल ने बताया है कि स्थिति नियंत्रण में है और क्षेत्र में शांति का माहौल है।
---------------------------------
केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा-जिस कांग्रेस ने देश का विभाजन कराया, वह आज भारत जाेड़ाे यात्रा निकाल रही है
ग्वालियर । ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री ज्याेतिरादित्य सिंधिया ने आज कांग्रेस पर तीखा हमला बाेला। सिंधिया ने कहा कि जिस कांग्रेस ने देश का विभाजन करवाया था, 1947 में भारत के दाे भाग हाे गए। जाे पार्टी अपने कुटुंब, कार्यकर्ताओं काे एकजुट नहीं रख सकती है, वह पार्टी आज भारत जाेड़ाे यात्रा निकाल रही है।
केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने रविवार काे यह बात भितरवार में मां लखेश्वरी माता मंदिर पर सड़काें के निर्माण के भूमिपूजन अवसर पर कही। उन्हाेंने कहा कि कांग्रेसियाें काे अगर सीखना है ताे भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी से सीखें, जाे भारत काे जाेड़ने का नहीं बल्कि पूरे विश्व काे जाेड़ने का अभियान कर रहे हैं। गाैरतलब है कि केंद्रीय मंत्री तीन दिवसीय प्रवास पर बीते राेज ग्वालियर आए हैं। वह लगातार कांग्रेस की भारत जाेड़ाे यात्रा पर प्रहार कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री सिंधिया ग्वालियर अंचल में कई कार्यक्रमाें में शामिल हाेंगे।
खबर अपडेट हाेगी।