This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

नायब तहसीलदार को स्कॉर्पियो में डालकर ले गए माफिया:IAS पर भी हमला; पूर्व MLA के भांजे ने गाड़ी तोड़ी

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


धार। धार के कुक्षी में पदस्थ SDM IAS नवजीव सिंह पंवार और नायब तहसीलदार राजेश भिड़े पर हमला हुआ है। SDM टीम के साथ शराब से भरे ट्रक का पीछा कर रहे थे। ट्रक के साथ चल रही कार में बैठे लोगों ने टीम को रोक कर हमला कर दिया। दो हवाई फायर भी किए। टीम की गाड़ी पर भी पथराव किया। इससे गाड़ी के कांच टूट गए।
हमलावर नायब तहसीलदार को अपनी गाड़ी में डालकर ले गए थे। कुछ दूर ले जाकर छोड़कर भाग निकले। टीम पर हमला करने वाला मुख्य आरोपी कुक्षी के पूर्व विधायक व वर्तमान नगर परिषद अध्यक्ष मुकाम सिंह किराडे का सगा भांजा बताया जा रहा है। पुलिस ने मौके से एक आरोपी को अरेस्ट किया है।
बताया जा रहा है कि ट्रक (एमपी-69 एच-0112) शराब लेकर कुक्षी से जा रहा था। SDM नवजीव सिंह पंवार को सूचना मिली। उन्होंने नायब तहसीलदार को साथ लेकर ट्रक का पीछा किया। ट्रक आलीराजपुर की ओर जा रहा था। रास्ते में ढोल्या और आली के बीच ट्रक के साथ चल रहे स्कॉर्पियो में बैठे लोग उतरे और अधिकारियों से बहस करने लगे।
अचानक शराब माफिया से जुड़े लोगों ने नायब तहसीलदार की गाड़ी पर हमला करते हुए हवाई फायर कर दिए। सरकारी गाड़ी का आगे का कांच फोड़ दिया। हमलावरों ने नायब तहसीलदार को अपनी गाड़ी में डाल लिया। इधर, कुक्षी पुलिस भी हमलावरों के पीछे लग गई। आरोपी नायब तहसीलदार को छोड़कर भाग निकले। बाद में आबकारी विभाग के सहायक आयुक्त यशवंत धनोरे और SP आदित्य प्रतापसिंह भी घटनास्थल पर पहुंचे।
आबकारी विभाग के अनुसार, ट्रक में गोवा, लंदन और बांबे विस्की की पेटियां हैं। ट्रक बड़वानी की ओर से धार में आया था, इसी बीच पूरा घटनाक्रम हुआ है। ट्रक को खाली करवाया जा रहा है। शराब की पेटियों की गिनती पूरी होने के बाद केस दर्ज किया जाएगा। SP ने बताया कि सर्च के दौरान पुलिस ने मुख्य आरोपी सुखराम निवासी आलीराजपुर के साथी मुकाम पुत्र भादू को अरेस्ट कर लिया है। अन्य की तलाश के लिए चार टीम गठित की गई है।
दोपहर के समय इंदौर कमिश्नर पवन शर्मा, आईजी राकेश गुप्ता और डीआईजी ग्रामीण चंद्रशेखर सोलंकी घटनास्थल पर पहुंचे। यहां पर कमिश्नर और डीआईजी ने धार कलेक्टर व एसपी से पूरा घटनाक्रम समझा।
पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह हनी बघेल ने मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लेटर लिखा है। उन्होंने जांच की मांग करते हुए लिखा- आपके शासन में जब प्रशासनिक अधिकारी सुरक्षित नहीं हैं तो जनता की सुरक्षा की आशा करना बेमानी ही है। हमले का मुख्य आरोपी सुखराम भाजपा शासन में पूर्व मंत्री का रिश्तेदार है। भाजपा के प्रदेश मंत्री का रिश्तेदार भी है।
-------------------------------
निलंबन नहीं करने के नाम पर 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते बीइओ को पकड़ा
डिंडौरी। गैर हाजरी और निलंबन का निकल करने के नाम पर हाई स्कूल के प्रभारी प्राचार्य से 20 हजार की रिश्वत लेते हुए विकासखंड शिक्षा अधिकारी डिंडौरी को लोकायुक्त जबलपुर ने मंगलवार की दोपहर उन्हीं के कार्यालय में ट्रैप कर लिया।
लोकायुक्त इंस्पेक्टर जीएस मर्सकोले ने बताया कि शासकीय हाई स्कूल चिचरिंगपुर के सहायक अध्यापक व प्रभारी प्राचार्य रामकुमार सैयाम पिता अमर सिंह सैयाम द्वारा 9 सितम्बर को लोकायुक्त एसपी कार्यालय में शिकायत की गई थी कि बीइओ डिंडौरी सुरेश कुमार द्विवेदी द्वारा उनकी गैर हाजरी और निलंबन रोकने के बदले 25 हजार रुपये की मांग की जा रही है। मामले की तस्दीक करने के बाद 13 सितम्बर मंगलवार को विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय डिंडौरी में दबिश दी गई। जैसे ही प्रभारी प्राचार्य ने बीईओ को 20 हजार रूपये की रिश्वत दी उसी दौरान उन्हें पकड़ा गया। कार्रवाई जारी है। लोकायुक्त टीम में निरीक्षक जीएस मर्सकोले के नेतृत्व में निरीक्षक आस्कर किंडो व अन्य अमला शामिल है।
---------------------------------------

भाजपा खुद को नेकर से क्यों जोड़ लेती है, बोले कमल नाथ
इंदाैर। कांग्रेस द्वारा जलते गणवेश (राष्ट्रीय स्वयं सेवकाें की औपचारिक हाफपैंट) का फाेटाे ट्वीट किए जाने के बाद सियासी रार बढ़ गई है। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तंज कसते हुए कहा है कि वे स्वयं काे नेकर से क्याें जाेड़ लेते हैं। राहुल गांधी की भारत जाेड़ाे यात्रा से परेशान हाेकर यह ध्यान भटकाने की काेशिश है।
कमल नाथ मंगलवार सुबह विमानतल पर पत्रकाराें से चर्चा कर रहे थे। जलते गणवेश से जुड़े सवाल पर उन्हाेंने कहा- भारतीय जनता पार्टी खुद काे नेकर से क्याें जाेड़ रही है। क्या आप नेकर पहन लेंगे ताे भाजपा के कार्यकर्ता हाे जाएंगे। क्या भाजपा के सभी कार्यकर्ता नेकर पहनते हैं। राहुल गांधी की भारत जाेड़ाे यात्रा काे मिल रही सफलता से भाजपा परेशान है और जनता का ध्यान माेड़ना चाहती है। राहुल गांधी के जूते और कपड़ाें की बातें करते हैं, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी के महंगे सूट की चर्चा नहीं करते। विश्व ने देखा है कि वे ऐसे नेता हैं जाे दिन में तीन बार कपड़े बदलते हैं।
कमल नाथ ने भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा के निधन पर शाेक व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर निशाना साधा। उन्हाेंने कहा- उमेश शर्मा पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ता थे। जब उनके निधन की सूचना आई ताे मुख्यमंत्री का कार्यक्रम चल रहा था। उन्हें अपना कार्यक्रम स्थगित कर देना चाहिए था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं हुआ। यह दुख की बात है। इससे साबित हाेता है कि भाजपा की अंत में साेच क्या है। हम सभी अलग-अलग विचारधारा के हाे सकते हैं, लेकिन आखिर में हम समाज का हिस्सा हैं।
उन्हाेंने कहा- आज पूरा प्रदेश घाेटालाें में डूबा है। आज प्रदेश में जाे कर्जा लिया जा रहा है वह किसानाें और बेराेजगाराें के लिए नहीं है। यह इसलिए लिया जा रहा है ताकि ठेके दिए जा सकें और उससे कमीशन मिल सके। याेजनाओं की चिंता नहीं है कि वह कितने सालाें में पूरी हाेंगी। मप्र अब भ्रष्टाचार की राजधानी बन गया है। इस दाैरान शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल, विधायक विशाल पटेल, प्रदेश सचिव राजेश चाैकसे, गाेलू अग्निहाेत्री, गिरधर नागर आदि माैजूद थे।
कमल नाथ क्षेत्र क्रमांक एक से विधायक संजय शुक्ला के घर उनके पिता स्व. विष्णुप्रसाद शुक्ला (बड़े भैया) के निधन पर शाेक व्यक्त करने पहुंचे। इस दाैरान राघाैगढ़ से विधायक जयवर्धन सिंह भी साथ थे। बाद में वे नलखेड़ा के लिए रवाना हुए।