This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

मनीष सिसोदिया की CBI को चुनौती, हिम्मत है तो चार दिन में गिरफ्तार करो

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

दिल्ली। दिल्ली में आम आदमी पार्टी की शराब नीति पर विवाद जारी है। मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपा जा चुका है। ताजा खबर यह है कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक बार फिर भाजपा और सीबीआई को निशाने पर लिया है। मनीष सिसोदिया ने सीबीआई को चुनौती दी है कि यदि उनके खिलाफ लगाए गए आरोप सही हैं तो उन्हें चार दिन के अंदर गिरफ्तार करके दिखाए। और यदि उनके खिलाफ लगाए गए आरोप गलत साबित हुए हैं तो सीबीआई माफी मांगे। मनीष सिदोसिया ने स्टिंग ऑपरेशन वीडियो जारी करने के लिए भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा।
आप के वरिष्ठ नेता ने सीबीआई और ईडी को स्टिंग की जांच करने और उनके खिलाफ आरोप सही होने पर उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती दी। सिसोदिया ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर आरोप झूठे हैं तो पीएम को मुझसे माफी मांगनी चाहिए। भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार सुबह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा पेश की गई आबकारी नीति के तहत दिल्ली की आप सरकार द्वारा 'शराब लाइसेंस के ठेके सौंपने' में कथित भ्रष्टाचार को दिखाते हुए एक स्टिंग ऑपरेशन जारी किया।
मनीष सिसोदिया ने अपने ट्वीट में लिखा, 'CBI ने मेरे घर रेड की, कुछ नहीं मिला। लाकर में कुछ नहीं मिला। CBI/ED ने जाँच कर ली, कुछ नहीं मिला। अब भाजपा स्टिंग ले के आयी है। CBI/ED ये स्टिंग भी जाँच कर ले। आरोप सहीं हों तो मुझे सोमवार तक गिरफ़्तार कर लो। नहीं तो सोमवार को PM जी झूठा स्टिंग करने के लिए मुझसे माफ़ी माँग लें।'
मनीष सिसोदिया के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'वाह मनीष! ऐसी चुनौती केवल सच्चा और साहसी व्यक्ति ही दे सकता है। मुझे विश्वास है भाजपा आपकी चुनौती ज़रूर क़बूल करेगी। पूरे देश को आपके काम और आपकी ईमानदारी पर गर्व है। वो आपके स्कूलों के काम से घबराए हुए हैं। उसे रोकना चाहते हैं। आप अपना काम करते रहो।'
---------------------------
कबूतरबाजी मामले में हाईकोर्ट ने दलेर मेहंदी की सजा सस्पेंड की, 54 दिन बाद जमानत मिली
19 साल पुराने कबूतरबाजी के मामले में सजा काट रहे दलेर मेहंदी को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने राहत दी है। हाईकोर्ट ने उनकी सजा को सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही उन्हें 54 दिन बाद जमानत मिल गई है। दलेर को 23 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। उन्हें ट्रायल कोर्ट ने 2 साल की सजा सुनाई थी। केस में उनके भाई शमशेर सिंह भी आरोपी थे, लेकिन 2017 में उनकी मौत हो गई थी।
यूक्रेन से लौटे मेडिकल छात्रों को भारत के कॉलेजों में एडमिशन देने की मांग पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान केंद्र सरकार ने कोर्ट में हलफनामा दाखिल कहा कि यूक्रेन से लौटे मेडिकल छात्रों का भारत के कॉलेजों दाखिला मिलना कानूनी रूप से संभव नहीं है। ये वो छात्र हैं जो NEET में कम अंक के चलते या सस्ती पढ़ाई के लिए यूक्रेन गए थे। मामले में आगे की सुनवाई कल होगी।
गुजरात के पूर्व गृहमंत्री विपुल चौधरी गिरफ्तार
गुजरात के पूर्व गृहमंत्री विपुल चौधरी को एसीबी ने गिरफ्तार किया है। उन पर दूधसागर डेयरी में 800 करोड़ रुपए की मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। एसीबी ने विपुल के सीए शैलेश पारिख के साथ गिरफ्तार किया गया। विपुल की पत्नी और बेटे पर भी भ्रष्टाचार से संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज है।
सीआईडी ने BJP नेता जितेंद्र तिवारी को कल पूछताछ के लिए बुलाया
कोयला तस्करी मामले में सीआईडी ने पश्चिम बंगाल के BJP नेता जितेंद्र तिवारी को शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। वे पश्चिम बंगाल की पांडवेश्व सीट से टीएमसी के विधायक रह चुके हैं। तिवारी का कहना है कि जांच अधिकारी जांच के लिए किसी को भी बुला सकते हैं।
रूसी राष्‍ट्रपति की कार को बम से उड़ाने की कोशिश
रूस-यूक्रेन जंग के बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन पर जानलेवा हमला किया गया है। द मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, पुतिन की लिमोजिन कार के पास बम फेंका गया और वे बाल-बाल बच गए। हालांकि, रूस ने इस बात की आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं की है। हमला कब और कहां हुआ इसकी भी जानकारी नहीं है।
कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार को ED ने फिर तलब किया
कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार को ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तलब किया है। जानकारी के मुताबिक, भारत जोड़ो यात्रा और विधानसभा सत्र के बीच उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है।मनीष सिसोदिया की CBI को चुनौती, हिम्मत है तो चार दिन में गिरफ्तार करो