This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

सड़क हादसे में 13 गायों की मौत, धरने पर बैठे कम्प्यूटर बाबा, सीरियल किलर भोपाल कोर्ट में पेश

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


मध्यप्रदेश। रायसेन में सड़क हादसे में 13 से ज्यादा मवेशियों की मौत हो गई। कम्प्यूटर बाबा ने बताया कि वह रायसेन से भोपाल की तरफ आ रहे थे। सुबह करीब 5:30 बजे सुल्तानपुर के पास सड़क पर गायें मरी पड़ी थीं। मैं वहीं पर धरने पर बैठ गया। कम्प्यूटर बाबा का कहना है कि इसी जगह पर कुछ दिनों पहले भी हादसे में गायों की मौत हुई थीं। जब तक सरकार की तरफ से कोई ठोस आश्वासन नहीं मिलता, वे धरने से नहीं उठेंगे। गौमाता की ऐसी दुर्दशा नहीं देख सकते।
कम्प्यूटर बाबा ने कहा, गौमाता काश तुम्हें भी वोट डालने का अधिकार होता तो शायद सरकार यह निर्लज्जता नहीं करती। NH-12 सेमरी खुर्द सुल्तानपुर, रायसेन में गौमाता की इस दुर्दशा को देखकर कोई भी सनातनी का हृदय कांप जाएगा। मध्यप्रदेश में गौमाता पर अत्याचार की घटनाएं प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। सरकार सो रही है और हिन्दू समाज रो रहा है। सरकार यदि अब भी नहीं जागी तो संत महात्मा और हिन्दू समाज इस निष्क्रिय सरकार को पलक झपकते उखाड़ फेंकेगी, इसलिए मैं आज धरने पर बैठा हूं।
चौकीदारों की हत्या करने वाले सीरियल किलर शिव गोंड उर्फ हल्कू को पुलिस भोपाल लेकर आई है। उसे कोर्ट में पेश किया गया है। सीरियल किलर सागर जेल में बंद था। खजूरी सड़क थाना प्रभारी संध्या मिश्रा ने बताया कि पुलिस टीम 11 बजे तक भोपाल आ जाएगी। उससे भोपाल के गार्ड सोनू की हत्या के मामले में पूछताछ की जाएगी। उससे हत्या की वजह समेत उसके फिंगर प्रिंट भी लिए जाएंगे। बता दें, शिव ने सागर और भोपाल में चार चौकीदारों की सिलसिलेवार हत्या की थी। सागर पुलिस ने उसे भोपाल से गिरफ्तार किया था। उससे अभी अन्य हत्याओं को लेकर पूछताछ चल रही है। शिव सागर का ही रहने वाला है।
भोपाल में निजी स्कूल की बस में साढ़े 3 साल की बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी बैठक बुलाई है। सीएम हाउस में होने वाली इस बैठक में डीजीपी समेत भोपाल जिला प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद रहेंगे। सीएम अब तक हुई कार्रवाई की जानकारी लेने के साथ आगामी दिशा-निर्देश भी देंगे।
बता दें, राजधानी में नर्सरी में पढ़ने वाली साढ़े तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म का 9 सितंबर को सनसनीखेज मामला सामने आया था। नीलबड़ स्थित एक प्राइवेट स्कूल की नर्सरी में पढ़ने वाली इस छात्रा से स्कूल बस के ड्राइवर ने बस में ही दुष्कर्म किया। बच्ची घर लौटी तो उसके कपड़े बदले हुए थे। ये देख मां हैरान हुई। बाद में उन्हें बच्ची के प्राइवेट पार्ट्स पर खरोंच के निशान भी नजर आए।
बच्ची से रेप के मामले से गुस्साए परिजन गुरुवार सुबह स्कूल पहुंचे। उन्होंने काफी देर तक गेट के बाहर हंगामा किया। वे दोषी पर सख्त कार्रवाई के साथ स्कूल प्रबंधन के जिम्मेदारों पर भी कार्रवाई की मांग करते रहे। स्कूल प्रबंधन के समझाने के बाद भी हंगामा हाेता रहा।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लंपी वायरस के मामले में समीक्षा की है। उन्होंने कहा, इस बीमारी को गंभीरता से लें, क्योंकि राजस्थान समेत अन्य राज्यों में तेजी से फैल रहा है। किसी भी कीमत में मध्यप्रदेश में यह वायरस बढ़े नहीं, इसके प्रयास हों। इसके लिए वैक्सीन उपलब्ध है। बॉर्डर जिले में विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जाए, लगातार मॉनिटरिंग करें। सीएम को बताया गया कि अब तक 38 पशुओं की मौत हो चुकी है। 1 लाख 49 हजार 504 मवेशियों को टीके लगाए जा चुके हैं।
--------------------------------
थाने के बाहर ई-चालान की कार्रवाई कर रहे एसआइ को भाजपा नेता ने धमकाया, बंद कराई चैकिंग
जबलपुर। कुंडम थाना के बाहर वाहनों की ई-चालान की कार्रवाई कर रहे एक एसआई को क​थित भाजपा नेता ने धमकाते हुए शासकीय कार्रवाई में बाधा पहुंचाई। उसने बिना चालानी कार्रवाई के वाहन चालकों को बलपूर्वक मौके से रवाना करवा दिया, जिसके बाद कुंडम पुलिस ने क​थित भाजपा नेता और उसके सा​थियों पर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने सहित अन्य धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस अब सभी आरोपितों की तलाश कर रही है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा सकता है।
कुंडम पुलिस ने बताया कि थाने में पदस्थ एसआई राजेश सैनी द्वारा सोमवार रात पौने आठ बजे थाने के बाहर वाहन चैकिंग कर ई चालान की जा रही थी। इस दौरान वहां राजेश साहू पहुंचा। उसने खुद को भाजपा का मंडल अध्यक्ष बताया और एसआई सैनी को धमकाते हुए कहा कि उसके बिना पूछे किसी भी वाहन का चालान नहीं किया जाएगा। एसआई सैनी ने राजेश को समझाई दी, लेकिन वह नहीं माना। इसी दौरान वहां से गुजर रही बस क्रमांक एमपी 20 पीए 0379 को रोका। चालक ड्रेस में नहीं था, उसके पास बस के दस्तावेज भी नहीं थे। एसआई ने चालानी कार्रवाई की तो राजेश साहू आक्रोशित हो गया। उसने फोन करके अपने साथी अंशुल जयसवाल, पवन यादव, बड्डन यादव, सुनील साहू, आकाश गोस्वामी, रूपांशू सोनी, देवेंद्र शुक्ल और राहुल निगम सहित अन्य को बुला लिया। सभी ने थाने के बाहर नारेबाजी व प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान राजेश और उसके सा​​थियों ने जबरन बस व अन्य वाहनों को चैकिंग प्वाइंट से भगा दिया, जिसके बाद एसआई की रिपोर्ट पर सभी आरोपितों के ​खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।
कोतवाली में मारपीट-
जबलपुर। कोतवाली में सिंघई कालोनी निवासी नरेश ठाकुर गल्ला व्यवसाई है। मंगलवार रात में वह अपने घर के बाहर खड़ा था। तभी वहां नीरज ठाकुर चिन्टू गुप्ता, कल्लू खटीक, लिट्टी जैन, भूरा सोनी और जितेन्द्र खटीक पहुंचे और उससे दस हजार रुपए की मांग करने लगे। उसने इंकार किया, तो आरोपियों ने चाकू निकाला और पर वार करने का प्रयास किया, लेकिन वह भागकर अपने घर में चला गया।
बलवा कर पीटा- कोतवाली थाना क्षेत्र के तुलसी नगर चेरीताल निवासी प्रवीण गुजराती को रास्ते में पंडू गुजराती, उमेश गुजराती, प्रदीप गुजराती, अंजु गुजराती, मंजू गुजराती, सुनीता गुजराती ने रोका और अभद्रता करने लगे। सभी ने पुरानी रंजिश के चलते बलवा कर प्रवीण से मारपीट कर दी। उसकी पत्नी व पिता बीच बचाव करने पहुंचे तो आरोपियों ने उनके साथ भी मारपीट कर दी। पुलिस ने आरोपितों पर बलवा एवं मारपीट का प्रकरण दर्ज किया है।