This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

थाने का घेराव करने पहुंचे किन्नर,आपसी रंजिश में काटे किन्नर के बाल

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


भोपाल । संत हिरदाराम नगर निवासी एक किन्नर के साथ दूसरे किन्नर साथियों ने आपसी रंजिश में मारपीट कर दी और उसके बाल भी काट दिए। घटना की जानकारी मिलने पर संत हिरदाराम नगर और मंगलवारा क्षेत्र के किन्नर बैरागढ़ थाने पहुंचे और आरोपितों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग करने लगे।
किन्नर काव्या संत हिरदाराम नगर के मछली मार्केट में रहती है। काव्या ने थाने पहुंचकर पुलिस को बताया कि काजल मुंबईया, कायनात मिर्जा और एक अन्य किन्नर ने उसके साथ मारपीट की है और सिर के बाल काटते हुए गंजा करने का प्रयास किया। पुलिस ने जब कहा कि वह मामले की जांच करेंगे, इसके बाद ही एफआईआर दर्ज की जाएगी, इस पर किन्नर नाराज हो गए। कुछ समय बाद ही मंगलवारा के दो दर्जन से अधिक के किन्नर थाने पहुंचे और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
थानेश्वर मंदिर में लगे हाय-हाय के नारे
बैरागढ़ थाना परिसर स्थित थानेश्वर महादेव मंदिर में पहले किन्नर एकत्रित हुए। ढोलक बजाते हुए किन्नरों ने हाय-हाय के नारे लगाए और पुलिस से न्याय देने की मांग की। किन्नरों ने आरोपितों को सद्बुद्धि देने की प्रार्थना भी की। किन्नरों को थाना परिसर में देख पुलिसकर्मी पहले तो हैरान रह गये। पुलिसकर्मी यह नहीं समझ पाया कि इतने सारे किनारे एक साथ कैसे एकत्रित हो गए हैं। बाद में माजरा समझ में आने पर पुलिस ने फरियादी किन्नर के बयान दर्ज किए। थाना परिसर स्थित थानेश्वर महादेव मंदिर में पुलिसकर्मी भी पूजा-अर्चना करते हैं। मंदिर परिसर में काफी समय तक बैरागढ़ और मंगलवाला क्षेत्र के किन्नरों का मजमा लगा रहा। पुलिस ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इसके बाद किन्‍नर थाने से रवाना हुए। पुलिस ने किन्नर की शिकायत पर प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
------------------------------------
MP में बनेगा यूपी के सीएम योगी का मंदिर, अब पुश्तैनी जमीन पर बनाएंगे मंदिर
भोपाल। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। योगी के कई काम यूपी के अलावा एमपी, गोवा और दूसरे राज्यों में भी अपनाए जा रहे हैं। योगी से प्रभावित हुए एक युवा संत अब आदित्यनाथ का मंदिर बनवाएंगे। यूपी की सीमा से सटे निवाड़ी जिले के टेहरका गांव में योगी आदित्यनाथ के मंदिर निर्माण का काम दीपावली से शुरू होगा। मंदिर निर्माण कराने वाले भी योगी आदित्यनाथ के अनुयायी हिन्दू सत्यनाथ हैं।
निवाड़ी जिले के टेहरका के रहने वाले सत्येन्द्र चतुर्वेदी ने भोपाल के एलएनसीटी से एमबीए किया। वे अपने मित्रों के साथ गोरखपुर मेले में जाया करते थे। यहां वे योगी आदित्यनाथ से इतने प्रभावित हुए कि फरवरी 2016 में उन्होंने वैराग्य धारण कर योगी आदित्यनाथ की तरह जिन्दगी गुजारने का फैसला कर लिया। हालांकि अधिकारिक तौर पर उन्होंने रामनवमीं के दिन 5 अप्रैल 2017 को वैराग्य ग्रहण किया। सत्येन्द्र चतुर्वेदी के वैराग्य धारण करने के बाद उनका नाम हिन्दू सत्यनाथ हो गया। सत्यनाथ ने योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने तक चप्पल न पहनने का संकल्प ले लिया।
सत्यनाथ ने बताया कि हाल ही में अयोध्या में एक योगी भक्त ने उनका मंदिर बनवाया, लेकिन वह जमीन विवाद के कारण विवादों में घिर गया और योगी जी की प्रतिमा वहां से गायब कर दी गई। इस घटना से मन आहत हुआ और ये फैसला किया कि निवाड़ी जिले के टेहरका में हम अपनी पैतृक भूमि पर बने आश्रम में ही योगी जी का मंदिर बनवाएंगे।
हिन्दू सत्यनाथ ने बताया योगी मंदिर का निर्माण करीब 20 फीट चौड़ाई और 12 फीट ऊंचाई का बनेगा। इसमें स्थापित होने वाली प्रतिमा बनाने वाले कारीगर जयपुर से बुलवाए जाएंगे। जो यहीं हूबहू योगी जैसी प्रतिमा बनाएंगे। एक साल में यह मंदिर निर्माण का काम पूरा हो जाएगा और 2024 की दीपावली को योगी आदित्यनाथ को इसके लोकार्पण के लिए आमंत्रित किया जाएगा।
हिन्दू सत्यनाथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के पदचिन्हों पर चलने के लिए उनके जैसे भगवा वस्त्र धारण करते हैं। जमीन पर सोते हैं। हर चुनाव में गोरखपुर चुनाव प्रचार के लिए जाते हैं। सत्यनाथ को बुन्देलखंड योगी के नाम से लोग बुलाने लगे हैं।
टेहरका के सत्यनाथ आश्रम में बनने वाले योगी आदित्यनाथ मंदिर में यूपी के सीएम योगी की जीवनी और उनके द्वारा किए गए कामों को पत्थरों पर लिखा जाएगा। बुल्डोजर मॉडल, माफियाओं पर कार्रवाई जैसे कामों की जानकारी के शिलालेख लगवाए जाएंगे।
-------------------------------
महिला ने अपने सौतले भाई के खिलाफ रेप का केस दर्ज कराया
इंदौर। इंदौर में एक 35 साल की महिला ने अपने सौतले भाई के खिलाफ रेप का केस दर्ज कराया है। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि सौतेले भाई ने उसके साथ संबंध बनाए। जब वह गर्भवती हो गई तो अबॉर्शन का दबाव बनाने लगा। डॉक्टर ने अबॉर्शन करने से मना कर दिया। पीड़िता ने करीब डेढ़ माह पहले बेटी को जन्म दिया है। आरोपी ने बच्ची को जान से मारने की बात कही। जिसके बाद रविवार को पीड़िता पुलिस के पास पहुंची।
TI अजय वर्मा के मुताबिक एलआईजी कॉलोनी निवासी एक महिला अपनी डेढ़ माह की बच्ची के साथ रविवार रात को थाने पहुंची। उसने शिकायत की कि उसके सौतेले भाई ने एक साल पहले रेप किया था। आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर हिरासत में ले लिया है।
सौतेले भाई की शादी हो गई है। वह अपनी पत्नी के साथ अलग रहता है। पिछले साल नवंबर में मेरी भाभी मायके गई थी। तब वह जूस लेकर हमारे घर आया। उस वक्त घर में मैं अकेली थी। उसने मुझे जबरदस्ती जूस पिलाया। इसके कुछ देर बाद मैं बेहोश हो गई। जब होश आया तो सौतेले भाई ने कहा कि उसने शारीरिक संबंध बनाए हैं। इसके बाद वह समाज और परिवार का डर बताकर लगातार मेरे साथ गलत काम करता रहा। कुछ माह बाद गर्भवती होने का पता चला, तो मैं डर गई। मैंने ये बात सौतेले भाई को बताई। उसने मुझ पर बच्चा गिराने का दबाव बनाया। मुझे डॉक्टर के पास ले गया। डॉक्टरों ने चेकअप के बाद अबॉर्शन करने से मना कर दिया। कुछ समय बाद परिवार को यह बात पता चली तो उन्होंने मुझे घर से निकाल दिया। इसके बाद सौतले भाई ने मुझे अलग कमरा दिलवा दिया। डेढ़ माह पहले मैंने बेटी को जन्म दिया, तो सौतेले भाई ने कहा- इसे मार डालो।
जबलपुर में कुछ दिन पहले कोर्ट ने नाबालिग से रेप के मामले में उसके फूफा को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। 2017 में नाबालिग की मां पति से अलग हो गई थी। नाबालिग अपने दो भाइयों के साथ पिता के पास रहने लगी। एक दिन नाबालिग को घर में अकेला देखकर फूफा ने डरा-धमकाकर उससे गलत किया। ये सिलसिला करीब एक साल तक चलता रहा। जब पीड़िता अपनी मां से मिली तो उसने बात बताई। जिसके बाद मां ने पुलिस में शिकायत की।