This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

पथरिया विधायक रामबाई पर FIR:कलेक्टर से कहा था- तुम कलेक्टर हो कि ढोर

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


दमोह। दमोह कलेक्टर को खरी-खोटी सुनाने पर पथरिया विधायक रामबाई सिंह परिहार के खिलाफ FIR दर्ज हो गई है। शुक्रवार को वे महिलाओं को साथ लेकर समस्याएं बताने के लिए कलेक्टर के पास पहुंची थीं। उन्होंने दमोह कलेक्टर को सबके सामने कहा था- आंखें फूट गई क्या? कलेक्टर हो कि ढोर। उन्होंने कलेक्टर के लिए बेवकूफ और बदतमीज जैसे शब्द भी इस्तेमाल किए थे।
कलेक्टर ने बसपा विधायक पर FIR कराने की बात कही थी। कोतवाली TI विजय सिंह राजपूत ने बताया कि शुक्रवार देर रात कलेक्टर कार्यालय से आवेदन मिलने पर विधायक रामबाई के खिलाफ अभद्र व्यवहार और शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने का केस दर्ज किया गया है। दमोह एसपी डीआर तेनीवार ने बताया कि कलेक्टर की शिकायत पर पथरिया विधायक रामबाई के खिलाफ आईपीसी की धारा 353, 294, 186 और 506 के तहत केस दर्ज किया है।
एफआईआर दर्ज होने के बाद विधायक रामबाई ने कहा- मुझे धाराओं का कोई डर नहीं। मैं जनता के हित के लिए काम कर रही हूं। इसके पहले भी मेरे खिलाफ कई झूठे मामले दर्ज किए जा चुके हैं। परिवार के लोग भी झूठे मामलों में जेल में बंद हैं। जनता के हित के लिए यदि कोई फांसी पर भी चढ़ा दे, तो स्वीकार है। कलेक्टर से जो कहा उस पर खेद है, लेकिन कलेक्टर बार-बार चैक करा लेंगे, चैक करा लेंगे जैसे शब्द बोल रहे थे, इसलिए गुस्सा आ गया।
ये है पूरा मामला...
शासन की ओर से शुक्रवार को पथरिया विधानसभा के नरसिंहगढ़ में जन समस्या निवारण शिविर लगाया गया था। इसमें ज्यादा अधिकारी नहीं पहुंचे, ग्रामीण समस्याएं लेकर पहुंच गए। काफी देर इंतजार के बाद जब अधिकारी नहीं आए तो इस बात की सूचना पथरिया विधायक रामबाई को लगी। वे तुरंत ग्रामीण महिलाओं को अपने साथ लेकर कलेक्ट्रेट पहुंच गईं।
उन्होंने पहले कलेक्टर को सूचना भिजवाई और इसके बाद कलेक्टर को बाहर आने के लिए कहा। जैसे ही कलेक्टर बाहर आए, विधायक ने महिलाओं की समस्याओं से उन्हें अवगत कराया। इस बीच कलेक्टर बार-बार जाति प्रमाण पत्र, राशन कार्ड और वृद्धावस्था पेंशन के दस्तावेज जांच कराने की बात कह रहे थे। इस बात पर विधायक रामबाई भड़क गईं
-------------------------------------
मैनेजर के घर 10 लाख कैश मिला:3 ठिकानों पर EOW की रेड, 2 मैनेजर की पत्नियों पर भी केस
जबलपुर। आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (EOW) जबलपुर और सागर की टीम ने निवाड़ी और मंडला जिले में छापे मारे हैं। आज सुबह निवाड़ी में जल संसाधन विभाग के रिटायर्ड टाइम कीपर और मंडला जिले में 2 सोसाइटी मैनेजर्स के ठिकानों पर छापे पड़े। दोनों मैनेजर्स भाई हैं। एक भाई के पास आय से 1100% अधिक खर्च और संपत्ति मिली है। 10 लाख रुपए कैश मिले हैं। इसकी मंथली सैलरी लगभग 9 हजार रुपए है।
टीम ऐसे समय पहुंची, जब सभी अपने घरों में सो रहे थे। दरवाजे पर टीम को देखते ही सिट्‌टी-पिट्‌टी गुम हो गई। अब तक की जांच में तीनों के पास आय से अधिक संपत्ति पाई गई है। सर्च जारी है। निवाड़ी में रिटायर्ड टाइम कीपर और उसके बेटे के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। वहीं मंडला में दोनों मैनेजर भाइयों व उनकी पत्नियों पर भी केस किया गया है।
EOW जबलपुर की टीम मंडला जिले के नैनपुर में दो भाइयों गणेश जायसवाल और राजू जायसवाल के मकान, गोदाम और दुकानों में सर्च कर रही है। दोनों सोसाइटी मैनेजर हैं। EOW SP जबलपुर देवेंद्र राजपूत ने बताया कि नैनपुर के रहने वाले गणेश और राजू के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति जमा करने की शिकायत आई थी। राजू जायसवाल के पास अब तक आय से लगभग 1100% ज्यादा प्रॉपर्टी मिली है। राजू और उसकी पत्नी संगीता के खिलाफ केस किया गया है।
राजू जायसवाल के पास अब तक इतनी प्रॉपर्टी की जानकारी मिली
10 लाख रुपए कैश।
इटका, नैनपुर, मंडला में दुकान और 5000 स्क्वायर फीट का गोदाम।
चाकोरपुर पुरानी बस्ती में 1000 स्क्वायर फीट में बना मकान।
मंडला-नैनपुर हाईवे पर दुकान और 3982 स्क्वायर फीट का गोदाम।
अलग-अलग जगह 1500, 437, 1940, 4950, 4950, 2050 के प्लॉट।
3 पिकअप वाहन, स्कूटर और बाइक।
मंडला जिले के ही नैनपुर में समिति प्रबंधक गणेश जायसवाल का रेलवे स्टेशन कॉलोनी के पीछे मकान और इटका स्थित दुकान में सर्च की जा रही है। अब तक आय से 600% अधिक संपत्ति मिली है। गणेश और उनकी पत्नी अनीता पर केस दर्ज किया गया है। गणेश जायसवाल समिति प्रबंधक राजू जायसवाल के भाई हैं
अब तक की कार्रवाई में ये मिला
इटका में 1830 स्क्वायर फीट में मकान और दुकान।
बड़ी खेरमाई के पीछे दुकान, मकान और 2260 स्क्वायर फीट का गोदाम।
रेलवे स्टेशन कॉलोनी के पीछे 2798 स्क्वायर फीट में 2 मंजिल मकान।
नया पिकअप वाहन, कार, स्कूटर और बाइक
निवाड़ी में बाप-बेटे के खिलाफ केस दर्ज
आय से अधिक संपत्ति की शिकायत पर निवाड़ी जिले के रिटायर्ड टाइम कीपर (जल संसाधन विभाग) कैलाश मिश्रा के यहां भी EOW ने रेड की। सुबह कैलाश मिश्रा के दो ठिकानों पर छापे पड़े। सागर और जबलपुर EOW की टीम ने पृथ्वीपुर और दिग्वार कला में यह कार्रवाई की। कैलाश चंद्र मिश्रा के पास आय से 110% की अधिक संपत्ति मिली है। टाइम कीपर और उसके बेटे नरेंद्र मिश्रा के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। टाइम कीपर के ग्राम दिगावर खुर्द स्थित आवास और पृथ्वीपुर स्थित आवास में सर्च जारी है
अब तक की कार्रवाई में ये मिला...
मकान, नेहरू वार्ड, पृथ्वीपुरा-सिमरा जेरो मुख्य मार्ग।
अलग-अलग जगह 1.16 एकड़, 1 एकड़, 2.3 एकड़ खेती की जमीन।
जेसीबी, एसयूवी कार, फॉर्च्यूनर कार, बुलेट समेत 3 बाइक।
-----------------------------------
34.5 लाख रुपए लेकर भागा छात्र ,गेस्ट हाउस में मिला, 33 लाख रुपए मिले
मध्यप्रदेश। शिवपुरी के पोहरी के रहने वाले किसान के 34.5 लाख रुपए लेकर भागा छात्र ग्वालियर के गेस्ट हाउस में मिल गया। पुलिस ने शनिवार को उसे गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से 33 लाख रुपए भी बरामद हुए हैं। पुलिस के अनुसार शिवपुरी में पोहरी के रहने वाले दिनेश कुशवाह किसान हैं। 4 दिन पहले उन्होंने एक खेत 36 लाख रुपए में बेचा था। इसकी जानकारी 18 साल के बेटे गोलू को थी। गोलू ने एक दोस्त को घर में कैश रखे होने की बात बताई थी। एक दिन पहले 34 लाख 50 हजार रुपए लेकर वह दोस्त के साथ घर से भाग आया था। पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। छात्र की लोकेशन ग्वालियर के पड़ाव थाना स्थित गांधी नगर निधि गेस्ट हाउस के पास की मिली। जिस पर शिवपुरी पुलिस ने ग्वालियर पुलिस को सूचना दी। ग्वालियर पुलिस जब निधि गेस्ट हाउस पहुंची, तो छात्र का साथी भाग गया, लेकिन छात्र को पुलिस ने पकड़ लिया है।