This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

थ्रेसर में पैर जाने से युवक की दर्दनाक मौत, खेत मालिक पर मामला दर्ज, ...पीडीएस का 50 कट्टे चावल जप्त

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना जिले के बीनागंज चौकी अंतर्गत ग्राम लहरचा में एक युवक की थ्रेसर में फंसने से दर्दनाक मौत के मामले में पुलिस ने खेत मालिक के विरुद्ध मामला पंजीबद्ध किया है।
यह है मामला :-
शीतल पुत्र रामनरेश मीना उम्र 25 साल नि. लहरचा थाना चाचौडा ने बताया कि दिनांक 01.10.22 को रात 09 बजे करीबन मैने अपने खेत पर सोयाबीन की फसल निकालने के लिये अपना न्यू होलेण्ड 6010 ट्रेक्टर नम्बर एमपी 08एडी 1439 में थ्रेसर लगाया था जिसमें मदद करने के लिये मैने अपने दोस्त सुंदरलाल उर्फ कल्लू पुत्र भगवानसिंह विश्वकर्मा उम्र 35 साल नि. टोडी रोड बीनागंज को मोबाइल कर खेत पर बुलाया था । अभी रात 10 बजे करीबन की बात है मैं ट्रेक्टर में लगे थ्रेसर में सोयाबीन की फसल डाल रहा था तथा वहीं पास में दोस्त सुन्दरलाल उर्फ कल्लू खडा मेरे से बात कर रहा था । जैसे ही मैं सोयाबीन की फसल को फिर से उठाने को हुआ तभी अचानक मशीन के डाले पर खडा सुन्दरलाल मशीन में चला गया, जिससे उसकी थ्रेसर मशीन में फसकर मृत्यु हो गयी।
सुन्दरलाल का छत विछत शव थ्रेसर मशीन में बुरी तरह फसा गया।
मृतक सुंदरलाल उर्फ कल्लू विश्वकर्मा द्वारा ट्राली में से थ्रेसर मशीन पर एक पैर रखकर चैक करने पर उसमें मृतक सुंदरलाल का पैर आ जाने से उसकी मृत्यु आरोपी शीतल मीना के उपेक्षापूर्ण कृत्य से की जाना प्रथमदृष्टया पाया जाने से अपराध धारा 304 ए का प्रकरण पंजीवद्ध कर विवेचना में लिया।
--------------------------------------
पिकअप वैन सहित पीडीएस का कुल 50 कट्टे चावल जप्त
गुना केंट थाना पुलिस द्वारा पीडीएस राशन चावल की कालाबाजारी करते दो राशन माफियाओं को रंगेहाथ गिरफ्तार कर जिनके कब्जे से एक पिकअप वैन में 20 क्विंटल चावल के कुल 50 कट्टे बरामद करने में कामयाबी हासिल की गई है ।
कैंट थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि टेकरी तरफ से दो खम्‍बा की ओर एक पिकअप वेन क्र. MP08 GA 1979 में शासकीय दुकानों पर वितरण होने वाले चावल को बैचने हेतु ले जाया जा रहा है । उक्त सूचना के मिलते ही कैंट थाना प्रभारी को टेकरी तरफ से उक्त पिकअप वेन आते दिखाई दी, जिसके चालक द्वारा पुलिस को देखकर पिकअप को एकदम से वापस मोडकर भागने का प्रयास किया, लेकन पुलिस द्वारा पिकअप को रोक लिया गया, जिसमें चालक के अलावा एक अन्‍य व्‍यक्ति बैठा था, जिनसे नाम पता पूछने पर चालक द्वारा अपना नाम दिल्‍लू पुत्र नन्‍नूलाल सहरिया उम्र 36 साल निवासी ऊमरी रोड गुना एवं साथ में बैठे व्यक्ति ने अपना नाम रामदयाल पुत्र फूलचंद्र साहू उम्र 42 साल निवासी सकतपुर रोड पुरानी छावनी गुना के होना बताये । पुलिस द्वारा पिकअप वेन को चैक किया तो उसमें पीछे की तरफ पीडीएस चावल से भरे हुये कुल 50 कट्टे होना पाए गए, प्रत्‍येक कट्टे में 50 किलो चावल भरा होकर जिनका कुल बजन 20 क्विंटल कीमती 30 हजार रूपये का होना पाया गया, उक्‍त चावल एवं पिकअप वैन को पुलिस द्वारा विधिवत जप्‍त कर शासकीय राशन की कालाबजारी कर रहे दोनों आरोपियों को विधिवत् गिरफ्तार किया एवं जिनके विरूद्ध थाना केंट में अप.क्र. 716/22 धारा 3/7 आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीवद्ध कर विवेचना में लिया गया है ।