This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

आबकारी विभाग की पब-कैफे पर रेड : पब-कैफे पर आधी रात लड़कों के साथ लड़कियां शराब पीते मिलीं

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


ग्वालियर। ग्वालियर के सिटी सेंटर में आधी रात आबकारी विभाग ने पब-कैफे पर रेड मारी। यहां पब के अंदर लड़कियां, लड़कों के साथ शराब पीते मिलीं। मॉकटेल का लाइसेंस लेकर पब और कैफे में शराब परोसी जा रही थी। आबकारी विभाग के अमले को देखकर वहां बैठे लड़के-लड़कियों के होश उड़ गए।
आबकारी के अमले ने मौके से मिली शराब को जब्त कर लिया है। दो लड़कियों को पूछताछ के बाद उनके घर सूचना देकर जाने दिया गया, जबकि लड़कों को निगरानी में लिया है। आबकारी कैफे व पब संचालक व मैनेजर के खिलाफ कार्रवाई की गई है।
शहर के पॉश एरिया सिटी सेंटर स्थित कई पब, कैफे और रेस्टोरेंट्स में शाम होते ही नशाखोरी शुरू हो जाती है। इसी सूचना पर आबकारी पुलिस ने बीती रात कई होटल रेस्टोरेंट और पब पर ये कार्रवाई की। यहां कई युवक और युवती शराब और अन्य नशाखोरी करते हुए पकड़े गए, जिन्हें उनके परिजन की जानकारी में समझाइश देकर फिलहाल छोड़ दिया गया है, लेकिन दो कैफे और रेस्टोरेंट के खिलाफ आबकारी पुलिस ने धारा 36 के तहत प्रकरण दर्ज किए हैं।
आबकारी पुलिस को सूचना मिली थी कि होटल रेस्टोरेंट और पब की आड़ में वहां आने वाले युवाओं को शराब बेची जा रही है। शराब का संग्रहण किया जा रहा है, जबकि इन पब और कैफे पर बार का लाइसेंस नहीं है। इस सूचना पर कलेक्टर के निर्देशन में आबकारी विभाग ने यहां छापामार कार्रवाई की। जिन होटल, रेस्टोरेंट और पब में यह कार्रवाई की गई, उनमें TDR पब, रेड स्टोन, रेंजर कैफे, हैसटैग कैफे सहित एक अन्य होटल शामिल है। यहां आधा दर्जन से ज्यादा युवक-युवतियां नशाखोरी करते हुए पकड़े गए। जिन को समझाइश देकर छोड़ दिया गया। फिलहाल शराबखोरी को लेकर रेड स्टोन और रेंजर कैफे के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की गई है।
आबकारी विभाग का कहना
आबकारी विभाग ग्वालियर थाना प्रभारी मनीष दिवेदी ने बताया कि ग्वालियर आबकारी विभाग की छापामार कार्रवाई में सिटी सेंटर स्थित पब व कैफे शराबखोरी होते मिली है। शराब पीते मिले युवक-युवतियों को आबकारी विभाग की टीम ने समझाइश के बाद छोड़ दिया है।
------------------------------
दशहरे पर अभिषेक बच्चन अपनी जया बच्चन के साथ मुंबई से भोपाल आए
भोपाल आई सांसद और अभिनेत्री जया बच्चन उस वक्त नाराज हो गई, जब फैन्स ने उनके साथ सेल्फी लेने की कोशिश की। जया बच्चन बेटे अभिषेक बच्चन के साथ भोपाल के न्यू मार्केट स्थिति कालीबाड़ी में पूजा-अर्चना करने पहुंची थी। उन्हें देखकर फैन्स उत्साहित हो गए। अभिषेक ने तो फैंस के साथ सेल्फी खिंचवाई, लेकिन इस दौरान जया बच्चन गुस्सा हो गईं। दरअसर सेल्फी लेने के लिए फैंस ने उन्हें घेर लिया था। सेल्फी के दौरान मोबाइल फोन के टॉर्च की रोशनी से वह इरिटेड हो गई और उन्हें फैन्स से कहा- आप लोगों को शर्म नहीं आती।
विजयादशमी पर भोपाल में बंगाली समुदाय की महिलाओं ने कालीबाड़ी में सिंदूर खेला का आयोजन किया। इस आयोजन का सबसे बड़ा आकर्षण जया बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन रहे। हालांकि वे यहां ज्यादा देर नहीं रुके। दशहरे के मौके पर अभिषेक अपनी मम्मी के साथ मुंबई से भोपाल आए।
दरअसल दशमी के दिन टीटी नगर स्थित कालीबाड़ी में बंगाली समाज ने सिंदूरी खेला का आयोजन किया था, जिसमें शामिल होने दोनों यहां आए। जया और अभिषेक ने देवी मां को सिंदूर लगाया और पूजन किया। मां-बेटे करीब 5 मिनट यहां रहे और फिर नानी के घर के लिए रवाना हो गए।
कालीबाड़ी में बंगाली समाज की महिलाओं ने सिंदूर से होली खेली। इस दौरान देवी मां को सिंदूर लगाते हुए ढोल नगाड़ों के साथ में पारंपरिक डांस किया। सिंदूरी खेला शुरू होते ही अचानक बारिश शुरू हो गई। आधे घंटे की बारिश में पंडाल भीग गया। बारिश के बीच ही महिलाओं ने ढोल की थाप पर डांस किया।
दुर्गा पूजा के आखिरी दिन बंगाली समुदाय द्वारा सिंदूर खेला की रस्म निभाई जाती है। बंगाली परंपरा के अनुसार ऐसा माना जाता है कि नवरात्रि में देवी दुर्गा अपने चार बच्चों के साथ उत्सव मनाने के लिए धरती पर आती हैं। त्योहार के अंतिम दिन जब देवी दुर्गा को विदा किया जाता है, तो उदासी का माहौल छा जाता है। मान्यता है कि ऐसे में देवी दुर्गा के आंसू बहने लगते हैं, इसलिए उनके गालों को पान के पत्तों से पोंछा जाता है। इसके बाद उनकी मांग में और पारंपरिक चूड़ियों पर सिंदूर अर्पित किया जाता है। फिर महिलाएं सुखी जीवन और परिवार की खुशहाली के लिए दुर्गा मां के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लेती हैं। इसके बाद सभी महिलाएं एक-दूसरे को सिंदूर लगाकर मिठाई खिलाती हैं।
--------------------------------
चलती ट्रेन में युवक ने लगाई थी फांसी, मोबाइल सिम से पहचान होने के आसार
भोपाल। हबीबगंज रेलवे पुलिस ने मंगलवार शाम को मंडीदीप रेलवे स्टेशन पर हजरत निजामुद्दीन-मदुरै ट्रेन से लगभग 30 वर्ष के एक युवक का शव बरामद किया है। उसने बोगी में लगे पंखे में नायलोन की रस्सी बांधकर फांसी लगा ली थी। तलाशी में उसके पास मोबाइल फोन की दो सिम मिली हैं। पुलिस सिम के आधार पर मृतक की पहचान कराने की कोशिश कर रही है। इस बीच बुधवार को उसकी एक सिम से मृतक के नांदेड़ महाराष्ट्र का निवासी होने के बारे में जानकारी मिली है। पुलिस ने संबंधित मोबाइल नंबर पर घटना की सूचना दे दी है। तस्दीक करने के लिए संबंधित व्यक्ति भोपाल आ रहा है।
2652 हजरत निजामुद्दीन-मदुरै सुपरफास्ट एक्सप्रेस में सफर कर रहे एक मुसाफिर ने कोच के पंखे में रस्सी बांधकर फांसी लगा ली। घटना मंगलवार शाम करीब चार बजे भोपाल से मंडीदीप के बीच हुर्इ। कोच में मौजूद मुसाफिरों ने युवक के गले में फांसी का फंदा लगा देख पुलिस को सूचना दी थी। इसके बाद ट्रेन को मंडीदीप रेलवे स्टेशन पर रोका गया। पुलिस ने जरूरी जांच करने के बाद शव को मंडीदीप में उतार लिया। इसके बाद ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया था। हबीबगंज जीआरपी थाना प्रभारी एमएस सोमवंशी ने बताया कि ट्रेन लगभग चार बजे भोपाल रेलवे स्टेशन से रवाना हुर्इ थी। मंडीदीप में एक मुसाफिर की सूचना के बाद ट्रेन को रोका गया। उसके डी–चार नंबर कोच की सबसे ऊपर की बर्थ पर सफर कर रहे युवक ने कोच में लगे पंखे से रस्सी बांधकर फंदा लगा लिया था। सूचना मिलने पर लगभग 30 वर्ष के युवक का शव मंडीदीप में ट्रेन से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। तलाशी में उसके पास भोपाल से नागपुर तक का जनरल टिकट मिला है। इसके अलावा उसके पास से मोबाइल फोन की दो सिम और एक ड्रायविंग लायसेंस मिला है, लेकिन ड्रायविंग लाइसेंस किसी दूसरे व्यक्ति का है। पुलिस सिम के आधार पर मृतक की पहचान करने की कोशिश कर रही है। स्वजन से पूछताछ के बाद ही खुदकुशी की वजह के बारे में कुछ पता चल सकता है।