This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

लड़कियों ने बेल्ट और लात-घूंसों से लड़की को पीटा

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


इंदौर। इंदौर के MIG इलाके में चार लड़कियों ने मिलकर एक लड़की की बुरी तरह पिटाई कर दी। हैरानी की बात ये है कि इस दौरान वहां खड़े लोग उसे बचाने की बजाय तमाशा देखते रहे और वीडियो बनाते रहे। बाद में पीड़िता ने इस मामले की शिकायत MIG थाने में की। अब पुलिस मारपीट करने वाली युवतियों की तलाश रही है।
बताया जा रहा है कि मारपीट की ये घटना शुक्रवार की रात LIG चौराहे के पास की है। इसका वीडियो सोमवार को सामने आया। TI अजय वर्मा के मुताबिक शुक्रवार रात आरजे कचौरी के सामने प्रिया वर्मा निवासी नेहरू नगर यहां चाय पीने आई थी। यहां एक-दूसरे को घूरने की बात पर उसका सामने खड़ी अन्य लड़कियों मेघा मालवीय, टीना सोनी, पूनम अहिरवार व अन्य से विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि चार लड़कियों के गुट ने प्रिया वर्मा को बुरी तरह से सड़क पर पटककर पीट दिया और उसका मोबाइल भी तोड़ दिया।
रात में सूचना मिलने के बाद पुलिस पहुंची। तब तक मारपीट करने वाली सभी लड़कियां मौके से भाग चुकी थीं। आरोपी सभी लड़कियां महू और आसपास के इलाके की बताई जा रही हैं। शुक्रवार रात को ही मामले में पुलिस ने आरोपी लड़कियों के खिलाफ मारपीट सहित मोबाइल तोड़ने की धाराओं में केस दर्ज कर लिया। अधिकारियों के मुताबिक अभी मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।
--------------------------------
आतिशबाजी से घर में आग लगी, लोगों को पुलिस ने दौड़ाकर पीटा, 6 को हिरासत में लिया
उज्जैन। कार्तिक शुक्ल की चतुर्दशी पर रविवार देर रात हरि-हर का मिलन हुआ। इस दौरान सवारी देखने आए लोगों ने प्रतिबंध के बावजूद जमकर पटाखे और हिंगोट एक-दूसरे पर छोड़े। आतिशबाजी से पटनी बाजार के एक घर में आग लग गई। इसके बाद यहां तैनात पुलिस एक्शन में आई है, आतिशबाजी करने वालों पर लाठी भांजी। इस दौरान करीब 6 लोगों को हिरासत में भी लिया गया।
रात 11 बजे महाकाल मंदिर से सवारी में लाव-लश्कर के साथ भगवान महाकाल गोपाल मंदिर में हरि मिलन के लिए निकले। कोरोना काल के दो वर्ष बाद मिली छूट के बाद साल में एक बार रात में निकलने वाली बाबा की सवारी में बड़ी संख्या में भक्त शामिल हुए। इस दौरान गुदरी चौराहे से लेकर गोपाल मंदिर तक कई लोग सड़क पर आतिशबाजी कर हिंगोट चलाते रहे, जिससे कई लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कुछ लोग घायल होते-होते बचे।
इस दौरान उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह, एडीएम संतोष टैगोर, एसपी सत्येंद्र शुक्ल ,एडिशनल एसपी आकाश भूरिया, सीएसपी विनोद कुमार मीणा, टीआई मुनेंद्र गौतम समेत आला अधिकारियों ने लोगों को समझाया। इसके बाद भी कई लोग नहीं माने और पटाखे से पटनी बाजार स्थित एक घर में आग लग गई। रहवासियों ने तत्काल पानी डालकर आग बुझा दी। इसके बाद पुलिस एक्शन में आई और आतिशबाजी कर रहे लोगों को दौड़ाकर पीटा।
एडीएम संतोष टैगोर ने सुरक्षा की दृष्टि से भगवान महाकाल की रात्रि में निकलने वाली सवारी के दौरान होने वाली आतिशबाजी के लिए दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 (1) के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए थे। एसएसपी सत्येंद्र शुक्ल ने बताया- प्रतिबंध के बाद भी लोग नहीं मान रहे थे। आतिशबाजी कर रहे लोगों पर कार्रवाई की गई है। करीब 6 लोगों को हिरासत में लिया गया है।
-------------------------------
बनाई जा रही खराब सड़क पर मंत्री नितिन गडकरी ने माफी मांगी
जबलपुर। मध्यप्रदेश में बनाई जा रही खराब सड़क पर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने माफी मांगी है। उन्होंने कहा- अगर गलती हुई है तो इसके लिए माफी भी मांगनी चाहिए। बरेला से मंडला तक 400 करोड़ रुपए की लागत से 63 किलोमीटर का टू लेन रोड बन रहा है, इससे संतुष्ट नहीं हूं। अधिकारियों से कहा है कि सड़क का जितना काम बाकी है, उसे सस्पेंड कर दो। पुराने काम को रिपेयर करो। नया टेंडर निकालो। जल्दी ये रोड अच्छा और पूरा करके दो। अभी तक आपको जो तकलीफ हुई है, इसके लिए मैं क्षमा मांगता हूं।
गडकरी ने ये बातें मंडला में सभा को संबोधित करने के दौरान कही। उन्होंने मंडला में 1261 करोड़ रुपए की लागत से 329 किमी लंबे 5 राष्ट्रीय राजमार्ग का शिलान्यास किया। वे महाकौशल में 5,315 करोड़ की लागत से बनने वाली 543 किलोमीटर की सड़कों का शिलान्यास और लोकार्पण करने आए थे।
गडकरी ने कहा कि विकास के लिए रोड अच्छे होने चाहिए। कान्हा राष्ट्रीय उद्यान पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। यहां की कनेक्टिविटी बेहतर की जाएगी। वनवासियों में जो सामाजिक-आर्थिक-शैक्षणिक तौर पर पिछड़े हैं, उनका विकास करना राज्य एवं केंद्र सरकारों की प्राथमिकता है। इसके लिए रोड अच्छे बनने चाहिए।
इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा- गडकरी जी से मैंने कान्हा नेशनल पार्क को सीधे रोड से जोड़ने और नेशनल हाईवे बनाने का आग्रह किया है, ताकि हमारे यहां बड़ी संख्या में पर्यटक आएं और हमारे लोगों को बड़ी संख्या में रोजगार मिल सके।
सड़क परियोजनाएं मंडला को जबलपुर, डिंडौरी, बालाघाट जिलों से अच्छी तरह जोड़ेंगी। इन मार्गों के बनने से पचमढ़ी, भेड़ाघाट और अमरकंटक जैसे धार्मिक स्थलों के साथ-साथ जबलपुर से अमरकंटक होकर बिलासपुर, रायपुर और दुर्ग तक आवागमन सुगम होगा।
मंडला की प्राकृतिक सुंदरता और कान्हा नेशनल उद्यान हमेशा ही पर्यटकों को आकर्षित करते रहे हैं। इन सड़क परियोजनाओं के बनने से इस क्षेत्र और यहां के वनवासी समाज को बेहतर सुविधा मिलेगी।
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंडला में भाजपा कार्यालय जाकर कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते भी मौजूद रहे।
मंडला से केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी जबलपुर पहुंचे। उन्होंने जबलपुर में 214 किलोमीटर लंबी 8 सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास एवं भूमिपूजन किया। उनके साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल, लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव, राज्यसभा सांसद सुमित्रा वाल्मीक उपस्थित थीं। इस मौके पर गडकरी ने कहा कि परियोजनाओं के बन जाने से पर्यटन के साथ नरसिंहपुर, जबलपुर, होशंगाबाद का तेजी से विकास होगा। सड़क बनने के बाद तीन घंटे में भोपाल से जबलपुर जा सकेंगे।
गडकरी ने कहा कि सेतु भारतम् के तहत 21 ब्रिज बनाए जाएंगे। कुछ महीने में काम शुरू होगा। मध्यप्रदेश में 50 हजार करोड़ की लागत से 5 ग्रीन फील्ड हाईवे बनाया जाएंगे। मैंने संकल्प लिया है कि मेरे कार्यकाल में प्रदेश में 6 लाख करोड़ के रोड बनाना है। इसके लिए पैसे नहीं, बल्कि इच्छाशक्ति चाहिए। उन्होंने कहा कि नागपुर से जबलपुर मेट्रो शुरू करने का प्लान है। उन्होंने लॉजिस्टिक पार्क बनाने को लेकर मंजूरी दी।
गडकरी ने कहा कि 12वीं में 49% होने के कारण मुझे इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन नहीं मिला था। अब 6 डीलिट उपाधि मिल चुकी हैं। मुझे तीन लाख रुपए यूट्यूब से मिलते हैं। मेरे पास हाइड्रोजन और एथेनॉल से चलने वाली गाड़ी है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा- 2003 के बाद भाजपा की सरकार ने लगभग 3 लाख किमी सड़कें मध्यप्रदेश की धरती पर बनाने का काम किया है। कबीर चौरा से लेकर डिंडोरी, मंडला, जबलपुर, संदलपुर, नसरुल्लागंज, ओबेदुल्लागंज, इंदौर, धार, सरदारपुर और झाबुआ तक नर्मदा एक्सप्रेस बनाया जाएगा। इसके दोनों तरफ हम इंडस्ट्रियल एरिया डेवलप करेंगे।
जबलपुर में 8 सड़क परियोजनाओं की शुरुआत हुई। इनमें 3,332 करोड़ की लागत से बनने वाली 7 सड़कों की आधारशिला रखी गई। एक सड़क का लोकार्पण हो रहा है। ये NHAI द्वारा नरसिंहपुर जिले में हिरण नदी से सिंधु नदी तक की फोरलेन सड़क है। इसकी लंबाई 53 किलोमीटर है। यह सड़क 722 करोड़ रुपए से बनेगी। इसके अलावा, जबलपुर से कुंडम, बरेला से मानेगांव, मानेगांव से राष्ट्रीय राजमार्ग, राष्ट्रीय राजमार्ग से कुश्नेर, कुश्नेर से अमझर और कुंडम से निवास सड़क समेत जबलपुर एलिवेटेड कॉरिडोर एक्सटेंशन का लोकार्पण किया गया।