This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

डॉ. गोविंद सिंह की यात्रा पर फायरिंग का प्रयास, ...रिसोर्ट में युवती का निर्वस्त्र शव मिला

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 


मध्यप्रदेश। नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह की भारत जोड़ो यात्रा में फायरिंग का प्रयास किया गया। यात्रा में चल रहे कांग्रेस पार्षद के बेटे से पुरानी रंजिश को लेकर आरोपी युवक ने कट्टा निकाल लिया। नेता प्रतिपक्ष डॉ. सिंह ने एसपी को पूरे मामले की जानकारी दी।
नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने बताया कि वे भिंड से भारत जोड़ो यात्रा लेकर निकले थे। यात्रा ग्वालियर जिले के कार्यकर्ताओं के सुपुर्द की जानी थी। यात्रा में पार्षद बलवीर सिंह तोमर का बेटा भी साथ चल रहा था। एक जगह हम चाय पीने के लिए रुके थे। तभी एक युवक ने पार्षद के बेटे पर कट्टा निकालकर फायर करने की कोशिश की। आसपास मौजूद लोगों ने समय रहते उस लड़के को पकड़ लिया। इस दौरान एक कार्यकर्ता को उंगली में चोट लग गई।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि भिंड जिले की सीमा तक यात्रा में पुलिस की पर्याप्त व्यवस्था थी, लेकिन ग्वालियर जिले में कोई व्यवस्था नहीं थी। आज ईश्वर की कृपा और लोगों की सजगता से बड़ी घटना बच गई। गृहमंत्री का गृह जिला होने के बावजूद कानून व्यवस्था चौपट है।
रिसोर्ट में युवती का निर्वस्त्र शव मिला, युवक लापता
तिलवारा के मेखला रिसोर्ट में युवती की लाश कमरे में मिलने से सनसनी मच गई। युवती अपने मित्र के साथ दो दिन पहले होटल में रूकने आई थी। एक दिन पहले ही युवती के साथ आया युवक उसे छोड़कर चला गया। शव की पहचान काे लेकर दिनभर पुलिस संशय में रही। पुलिस को शव के पास जो आधारकार्ड मिला उसके आधार पर स्वजन को बुलाया गया। जिन्होंने शव की पहचान करने से इंकार कर दिया।
तिलवारा थाना प्रभारी ने बताया कि शव के पास आधारकार्ड में ओमती निवासी राखी मिश्रा नाम दर्ज था। जिसके हिसाब से सुगाही निवासी राखी की बुआ दीप्ति मिश्रा को पहचान के लिए बुलाया गया। जिन्होंने शव देखकर अनभिज्ञता जाहिर की। दीप्ति के मुताबिक मृत युवती राखी नहीं है। यह सुनकर पुलिस भी असमंजस में पड़ गई है।
शाहपुरा इलाके में नवजात का शव मिला
भोपाल के शाहपुरा इलाके में बावड़ी फाटक के पास नवजात का शव मिला है। सुबह 9 बजे पुलिस को सूचना मिली कि नवजात का शव पड़ा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह का खुलासा हो पाएगा। पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि रात के वक्त कोई नवजात को फेंककर गया है।
एसपी का तबादला
मध्यप्रदेश सरकार ने आज अनूपपुर पुलिस अधीक्षक (एसपी) अखिल पटेल का तबादला कर दिया। गृह विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं। अखिल पटेल को पुलिस मुख्यालय भोपाल में सहायक पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है। अखिल पटेल 2015 बैच के आईपीएस हैं।
----------------------------------
BJP कोर ग्रुप की बैठक से अचानक निकले सिंधिया, बीजेपी नेता बोले- बुखार होने के चलते बैठक छोड़कर गए
भोपाल। भाजपा कोर ग्रुप की बैठक से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अचानक उठकर चले गए। भाजपा नेता उनके जाने के पीछे वजह तबीयत खराब होना बता रहे हैं। लेकिन इसके पीछे कुछ और ही कारण को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के आने के बाद ही सिंधिया बैठक छोड़कर चले गए थे। बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक मंगलवार को 7 नंबर स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय में हुई। केंद्रीय मंत्री सिंधिया के बैठक छोड़कर अचानक चले जाने पर बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता हितेश वाजपेयी ने बताया कि उन्हें बुखार था, इसलिए वे जल्दी चले गए। बैठक में शामिल होने के पहले सिंधिया ने कहा- 2023 में कमल का फूल फिर मध्यप्रदेश में खिलेगा। हम साथ में बैठकर जीत का संकल्प लेंगे। हालांकि बाद में उनके बिना ही नेताओं ने चुनाव समेत अन्य मुद्दों पर मंथन किया।
पूरा घटनाक्रम... बीजेपी कोर ग्रुप के सदस्य और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का पहले जो भोपाल दौरे का कार्यक्रम जारी हुआ था, उसमें उन्हें मंगलवार दोपहर 2 बजे पार्टी की बैठक में शामिल होना था। शाम 4:30 पर सिंधिया के भोपाल से दिल्ली जाने का कार्यक्रम था, लेकिन सुबह जैसे ही केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बैठक में पहुंचे, उसके करीब 20 से 25 मिनट बाद ही सिंधिया बैठक से निकले। वे बाहर आए और सीधे कार में बैठकर रवाना हो गए। हालांकि भाजपा नेताओं ने उनके जाने का कारण तबीयत खराब होना बताया। उधर, सूत्रों की मानें तो ग्वालियर जिले में भाजपा के संगठन में हुई नियुक्ति और हाल ही में कई विभागों के फेरबदल से सिंधिया असंतुष्ट बताए जा रहे हैं।
बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर निशाना साधा। बोले- यात्रा चाहे जितनी भी ऐतिहासिक हो, कमलनाथ के नेतृत्व में मध्यप्रदेश में कांग्रेस की ऐतिहासिक हार होगी। राहुल गांधी के मध्य प्रदेश में संतों के साथ नर्मदा स्नान पर बोले-दक्षिण से गोल टोपी पहन कर चले हैं, यहां आकर कुछ न कुछ नाटक तो करेंगे ही। कमलनाथ के मंदिर-मस्जिद के रोजगार वाले बयान पर बोले- महाकाल लोक जाकर देखें, कितने लोगों को रोजगार मिल रहा है, इसके बाद वो ऐसी बातें नही करेंगे।
बैठक में शामिल होने आए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा- BJP एक जीवंत राजनैतिक दल है, जहां 365 दिन काम होता है। लगातार काम के मद्देनज़र कोर ग्रुप की बैठक होती रहती है। संगठन के विस्तार की दृष्टि से राजनीतिक दृष्टि से, आगामी चुनावों की दृष्टि से, विचार-विमर्श नियमित रूप से होता रहता है।
निगम मंडल की नियुक्तियों पर बोले- मध्य प्रदेश में जो नियुक्तियां होनी हैं वो पार्टी के संज्ञान में हैं। जो ज़िम्मेदार लोग हैं, वो इस पर विचार करेंगे। भारत जोड़ो यात्रा को उन्होंने अप्रासंगिक इवेंट बताया। कहा- आज जरूरत है, देश में जो समस्या है, उन सब पर बैठकर राजनैतिक दल बैठकर विचार करें। एक मत होकर उसके लिए काम करें। भारत जोड़ो यात्रा निकालने का सवाल उठता ही नहीं है। भारत आखिर टूट कहां रहा है।
मप्र में लंबे समय से खाली पड़े निगम, मंडलों, बोर्ड और आयोगों में नियुक्तियों पर भी बैठक में चर्चा हुई। सूत्रों की मानें तो अगले साल होने वाले चुनाव को देखते हुए बीजेपी अपने नाराज सीनियर नेताओं को इनमें एडजस्ट कर सकती है।
सूत्रों की माने तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 20 नवंबर को बुरहानपुर के रास्ते एमपी में प्रवेश करेगी। ऐसे में कांग्रेस को झटका देने के लिए कांग्रेस के विधायकों और प्रभावशाली नेताओं को बीजेपी में शामिल कराने के प्रयास तेजी से चल रहे हैं। सूत्रों की मानें तो राष्ट्रपति के चुनाव में द्रौपदी मुर्मू के लिए क्रॉस वोटिंग करने वाले कांग्रेस विधायकों को बीजेपी में शामिल करने की कवायद चल रही है। हालांकि बीजेपी के नेता इस बात को सिरे से खारिज कर रहे हैं। बीजेपी नेताओं का कहना है कि कांग्रेस और कमलनाथ की कार्यप्रणाली से परेशान होकर विधायक बीजेपी को जाइन कर रहे हैं। ऐसे में अगर कोई नरेन्द्र मोदी और भाजपा से प्रभावित होकर हमारी पार्टी में आना चाहता है तो उसका स्वागत है। लेकिन हम किसी से संपर्क नहीं कर रहे हैं।
कोर ग्रुप की बैठक में आदिवासी क्षेत्रों में सक्रिय सामाजिक और राजनैतिक संगठनों को लेकर भी चर्चा हुई। बैठक में जयस के प्रति आदिवासी युवाओं का बढ़ते आकर्षण पर विचार मंथन किया गया। इसके साथ ही बैठक में आदिवासी क्षेत्रों में लगातार बढ़ते आंदोलन और प्रदर्शनों को लेकर भी चर्चा हुई।
केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, फग्गन सिंह कुलस्ते, वीरेंद्र खटीक, प्रहलाद सिंह पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा के अलावा ग्रुप के सदस्य।