This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

युवक को जंजीर से लटकाकर पीटा, वो चीखता रहा- मत मारो, मैं मर जाऊंगा

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


उज्जैन। उज्जैन में एक युवक को जंजीर से लटकाकर पीटने का VIDEO सामने आया है। 23 सेकेंड के इस वीडियो में 2 लोग उसके पैर, पिंडली, जांघों और कमर पर डंडे मार रहे हैं। पीड़ित उनसे छोड़ देने की गुजार लगा रहा है। वो बार-बार कह रहा है- मैं तेरा मामा हूं, मत मार, मैं मर जाऊंगा...। VIDEO के सामने आने के बाद पुलिस ने मामले को जांच में लिया है। बताया जा रहा है कि जिसके साथ मारपीट हुई वह गांव छोड़कर चला गया है
यह VIDEO उज्जैन जिले के इंगोरिया थाना क्षेत्र के सिजावता गांव का है। वीडियो एक हफ्ते पुराना बताया जाता है। आरोपी अर्जुन मोंगिया ने एक युवक पर खेत में पड़ी तलवार चोरी करने का आरोप लगाया था। फिर युवक को बोरिंग लिफ्टर मशीन की जंजीर से बांधकर लटका दिया। इसके बाद अर्जुन मोंगिया और संजय जाट ने डंडे से पीटा। पुलिस का कहना है कि आरोपी अर्जुन मोंगिया संजय ने 4 नवंबर को चोरी का आवेदन दिया था।
उज्जैन जिले के इंगोरिया थाना क्षेत्र के गांव सिजावता में एक युवक को बोरिंग लिफ्टर मशीन पर लटकाकर डंडे से पीटा गया। पीटने वालों ने उस पर तलवार चोरी का आरोप लगाया। वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने मामले को जांच में लिया है। जिसकी पिटाई की गई वो युवक गांव छोड़कर चला गया है।
थाने में किसी की शिकायत नहीं पहुंची
इंगोरिया थाना प्रभारी पृथ्वी सिंह खलाटे ने बताया की मेरे संज्ञान में वीडियो आया है। इसकी जांच कर पुष्टि होने पर दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। अब तक फरियादी ने शिकायत दर्ज नहीं कराई है। बताया जा रहा है युवक की पिटाई से पीड़ित दहशत में आ गया और गांव छोड़कर चला गया है। क्या कुछ चोरी हुआ और क्या आपस में रिश्तेदारी है, पता नहीं चल पाया है। युवक यहां मजदूरी करने आया था। वीडियो सामने आने के बाद एसपी सत्येंद्र शुक्ला ने टीआई को लाइन अटैच कर दिया है।
वीडियो में अर्जुन मोंगिया ने अपने साथियों के साथ मिलकर बोरिंग लिफ्टर मशीन पर युवक को लटकाया। उसके हाथ पैर बांध दिए। इसके बाद उसकी लाठी से बेरहमी से पिटाई की। पिटाई भी ऐसी की मानो कोई तालिबानी सजा दी जा रही हो। वीडियो में फरियादी बार-बार कहता दिख रहा है कि मैं तेरा मामा हूं, मत मार, मैं मर जाऊंगा। इसके बाद भी अर्जुन उसकी लगातार पिटाई करता है।
पिटाई के दौरान गांव के कुछ लोग पीड़ित को बचाने भी आते हैं, लेकिन आरोपी युवक सभी को भगा देता हैं। इसके बाद वह लगातार युवक के पैर और कमर पर डंडे मारता रहता है। VIDEO में दिख रहा है कि युवक को पीटने के दौरान डंडा फट गया, लेकिन मारने वाला नहीं रुका।
---------------------------------------
कूल्हे में गोली लेकर डेढ़ साल घूमता रहा डकैत:पुलिस मुठभेड़ में जख्मी हुआ था गुड्डा गुर्जर
ग्वालियर। चंबल के बीहड़ में आतंक मचाने वाला इनामी डकैत गुड्‌डा गुर्जर इतना डरा हुआ था कि अपना इलाज तक नहीं करा सका। पुलिस की एक गोली उसके हिप्स में डेढ़ साल से फंसी है। उसने जंगल में एक झोलाछाप डॉक्टर से मरहम-पट्‌टी कराई। अब डकैत गुड्डा गुर्जर पुलिस गिरफ्त में है। पूछताछ में पता चला कि डेढ़ साल पहले हुई मुठभेड़ में उसके हिप्स में गोली लगी थी। पुलिस अब डॉक्टरों से परामर्श लेकर हिप्स का एक्स-रे कराएगी।
डकैत गुड्‌डा गुर्जर के इलाज के लिए उसके साथी मुरैना से एक झोलाछाप डॉक्टर को पकड़कर जंगल में ले गए थे, लेकिन जंगल में ऑपरेशन संभव नहीं होने पर गोली नहीं निकाली जा सकी थी।
ASP क्राइम राजेश दंडौतिया ने बताया कि डेढ़ साल पहले पगारा के जंगल में डकैत गड्‌डा गुर्जर का मुरैना पुलिस से आमना-सामना हुआ था। मुठभेड़ में दोनों ओर से गोलियां चली थीं। उस समय पुलिस को पता नहीं था कि गोली किसी को लगी है। अब सामने आया है कि पुलिस की 9 एमएम की पिस्टल की एक गोली डकैत के हिप्स में लगी थी।
डेढ़ साल पहले मुठभेड़ वाली टीम में शामिल एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उनकी टीम को गुड्‌डा के जंगल में होने की सूचना मिली थी। इसके बाद पगारा के जंगल में सर्चिंग शुरू की तो कुछ देर बाद डकैत गुड्डा गुर्जर की गैंग से आमना-सामना हुआ। गोलियां चलीं, लेकिन डकैत हाथ से बचकर निकल गए थे।
डकैत गुड्‌डा गुर्जर 23 साल से चंबल में सक्रिय है। इससे अंचल की छवि खराब हो रही थी। सीएम शिवराज ने गुड्‌डा गैंग के सफाए के निर्देश दिए थे। इसके बाद पुलिस ने गुड्‌डा गुर्जर का घर जमींदोज कर दिया था। उसके साथियों के यहां भी कार्रवाई की थी। बताया जाता है कि डकैत के रिश्तेदारों ने भी गांव में आतंक मचा रखा था।
ग्वालियर-चंबल अंचल के जंगल में सक्रिय डकैत गुड्‌डा को घेरने के लिए पुलिस ने 15 दिन पहले तैयारियां तेज कर दी थीं। पुलिस की सक्रियता के पीछे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का वह बयान था जिसमें उन्होंने कहा था कि किसी भी तरह गुड्‌डा गैंग का सफाया करो... इससे अंचल की छवि धूमिल हो रही है। इसके बाद चंबल पुलिस हरकत में आई थी और जंगल की खाक छाननी शुरू की। डकैत के गांव पहुंचकर उसके घर को जमींदोज किया।
दबाव बढ़ा तो गुड़्डा गुर्जर मुरैना से भागकर बचकर ग्वालियर की सीमा में पहुंचा। यहां भंवरपुरा में उसका एक खास है जो उसे पनाह देता था। 9 नवंबर को भंवरपुरा-डाडा खिरक के बीच बसोटा के जंगल में उसे घेर लिया। रात 8 बजे के करीब शॉर्ट एनकाउंटर में उसे गिरफ्तार किया गया। एक गोली डकैत गुड्‌डा के पैर में लगी। उसे ग्वालियर के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया गया है।
एसोसिएट प्रोफेसर GRMC सर्जरी विभाग के HOD डॉ.सुनील अग्रवाल ने बताया कि कई बार गोली लंबे समय से शरीर में फंसे रहने के बाद भी नुकसान नहीं पहुंचाती है। फंसने के बाद परेशानी बन रही है तो निकालना चाहिए। जिस प्रकार से प्लेट, स्क्रू शरीर में डाले जाते हैं। उसी प्रकार से गोली भी मेटलिक होती है, उससे ज्यादा कुछ नुकसान नहीं होता है।
--------------------------------------
50 साल के पड़ोसी ने किया मूक बधिर 5 साल की बच्ची से रेप
भोपाल। भोपाल के कोलार इलाके में पांच साल की मूक बधिर बच्ची के साथ 50 साल के पड़ोसी ने रेप किया। चीख सुनकर पड़ोस की महिला ने बच्ची की मां को बताया। मां पड़ोस में रहने वाले आरोपी के घर पहुंची तो वह गलत काम करते मिला। महिला उसे छुड़ाकर थाने पहुंची। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। घटना की पुष्टि होने के बाद प्रशासन ने आरोपी के घर पर बुलडोजर चला कर उसे गिरा दिया।
कोलार थाना प्रभारी चंद्रकांत पटेल ने बताया कि कजली खेड़ा में परिवार के साथ रहने वाली पांच साल की बच्ची गुरुवार दोपहर करीब तीन बजे घर के बाहर खेल रही थी। तभी उसकी घर के सामने रहने वाला 50-55 साल का हरिनारायण उर्फ हरिओम बच्ची को लालच देकर अपने घर ले गया। घर के अंदर वह बच्ची के साथ गलत काम किया। मूक बधिर होने की वजह से बच्ची शोर नहीं मचा सकी, लेकिन उसके चीखने की आवाज बगल के घर तक जा रही थी। तभी पड़ोस में रहने वाली महिला को बच्ची की चीख सुनाई पड़ी। उतने तुरंत ही बच्ची की मां को घटना के बारे में बताया। मां हरिओम के घर पहुंची तो बच्ची असहाय अवस्था में मिली। तभी मौका पाकर आरोपी भाग निकला। बच्ची और आरोपी का परिवार मेहनत मजदूरी करता है।
पुलिस ने बच्ची की काउंसलिंग कराई। बच्ची रोते हुए इशारों में अपनी पड़ी बताई। बच्ची इशारों में हरिओम के हैवानियत के बारे में काउंसलिंग करने वाली टीम को बताया। इसके बाद पुलिस ने बच्ची का मेडिकल कराया। जिसमें रेप की पुष्टि हुई। टीआई चंद्रकांत पटेल ने बताया कि बच्ची की हालत ठीक है। उसका इलाज कराया गया है।