This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

कैब में एक करोड़ के गहने भूला NRI:पुलिस ने 4 घंटे में ढूंढकर लौटाया

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


नई दिल्ली। ग्रेटर नोएडा में एक NRI दंपति 1 करोड़ की ज्वेलरी से भरा बैग उबर कैब में भूल गया। उन्होंने बिसरख पुलिस थाने में मामले की जानकारी दी। पुलिस तुरंत एक्शन में आई और सिर्फ 4 घंटे में कैब को ढूंढकर दंपति का बैग लौटा दिया। वे अपनी बेटी की मेहंदी के फंक्शन के लिए गहने लेकर होटल जा रहे थे, उसी दौरान कैब की डिक्की में वे अपना गहनों का बैग भूल गए।
निखिलेश कुमार सिन्हा अपने परिवार के साथ लंदन में रहते हैं। हाल ही में वे अपनी बेटी की शादी के लिए भारत आए हैं। बुधवार को ग्रेटर नोएडा के सरोवर पोर्टिको होटल में उनकी बेटी की मेहंदी का फंक्शन था। होटल पहुंचने के लिए निखिलेश ​​​ने​ ग्रुरुग्राम से उबर कैब बुक की, लेकिन जब वे होटल पहुंचे तो याद आया कि उन्होंने ज्वेलरी का बैग तो कैब में ही छोड़ दिया है।
NRI ने मामले की जानकारी बिसरख पुलिस थाने में की। पुलिस ने कैब का लाइव लोकेशन ट्रैक किया और गाजियाबाद के लालकुआं में चालक को ढूंढ निकाला। ड्राइवर ने बताया कि निखिलेश के बाद उसने कई और राइड्स पूरी की थीं और उसे ज्वेलरी के बैग के बारे में कोई जानकारी नहीं है। पुलिस ने उसकी कार की डिक्की से बैग लेकर NRI परिवार को सौंपा। इस पर निखिलेश और उनके परिवार ने पुलिस को धन्यवाद दिया।
-----------------------------------
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश के झलारा से शुरू
इंदौर। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा शुक्रवार को मध्य प्रदेश में नौंवा दिन है। यात्रा उज्जैन के पास के गांव जहारना से सुबह शुरू हो चुकी है। भारत जोड़ो यात्रा आज आगर जिले में प्रवेश करेगी। गुरुवार को भारत जोड़ो यात्रा उज्जैन में एक दिन के विश्राम के बाद फिर से शुरू हुई थी। यात्रा के प्रवेश स्थल आगर सीमा सातमोरी पर स्वागत की तैयारी चल रही है। यहां कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता यात्रा के आगमन का इंतजार कर रहे हैं।
उज्जैन जिले के ग्राम झलारा सोयाबीन प्लांट से यात्रा प्रातः 06:10 बजे प्रारंभ हुई। यात्रा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह, राऊ विधायक जीतू पटवारी, तराना विधायक महेश परमार, घट्टिया विधायक रामलाल मालवीय आदि भी मौजूद हैं।
पूर्व मंत्री, शाजापुर विधायक हुकुमसिंह कराड़ा समर्थकों के साथ सातमोरी आगर प्रवेश स्थल पर राहुल गांधी की अगवाई के लिए मौजूद हैं। कांग्रेस के झंडे और ढोल धमाके के साथ आगर की सीमा में यात्रा का इंतजार। आगर कांग्रेस महिला सेवा दल जिला अध्यक्ष लीलाबाई बंजारा के नेतृत्व में कलश यात्रा निकालकर राहुल गांधी और यात्रा का स्वागत किया जाएगा।
-------------------------------
छठी क्लास के छात्र को अय्यपा माला पहनने की वजह से स्कूल में एंट्री नहीं दी , लोगों ने स्कूल के खिलाफ प्रदर्शन किया
हैदराबाद। तेलंगाना के हैदराबाद में एक स्कूल में छठी क्लास के छात्र को अय्यपा माला पहनने की वजह से स्कूल में एंट्री नहीं दी गई। मामला मलकपेट इलाके के मोहन्स ग्रामर स्कूल का है। स्थानीय लोगों ने इस बात पर स्कूल के सामने विरोध प्रदर्शन किया। घटना बुधवार की है।
इस बच्चे ने बच्चे ने 41 दिन की अय्यपन दीक्षा ली थी, जिसमें भक्तों को सबरीमाला में भगवान अय्यपन के दर्शन से पहले 41 दिन तक व्रत रखना होता है। इस दौरान वे काले रंग के कपड़े और अय्यपा माला पहनते हैं। इन 41 दिनों तक भक्त नंगे पैर चलते हैं।
अखिल भारत दीक्षा प्रचारक समिति के राष्ट्रीय प्रचारक कार्यदर्शी प्रेम गांधी ने कहा कि अगर किसी ने हमें रोकने की कोशिश की, तो हम प्रदर्शन करने को तैयार हैं। गांधी ने कहा कि तेलंगाना में क्रिश्चियन मिशनरी और दूसरे धर्मों के प्राइवेट स्कूल अपनी मनमानी कर रहे हैं। वे बच्चों को अय्यपा माला पहनने से रोक रहे हैं।
आज हमने अय्यपा स्वामी के 1000 भक्तों के साथ मिलकर स्कूल के सामने प्रदर्शन किया, जिसके जवाब में स्कूल प्रशासन ने कहा है कि वे बच्चों को अय्यपा माला पहनकर स्कूल में दाखिल होने देंगे। पूरे प्रदेश में इस तरह की घटनाएं हो रही हैं, इसलिए हम प्रशासन से अपील कर रहे हैं कि बिना किसी हंगामे के सभी को उनके मुताबिक रहने दिया जाए।
इस वाकये के बारे में बात करते हुए चंदर घाट पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर ने बताया कि करीब 10 लोगों ने स्टेशन आकर मैनेजमेंट से बात की। मामले का निपटारा तुरंत हो गया। यह सिर्फ एक गलतफहमी थी।