This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

उप जेल की दीवार फांदकर कैदी फरार, सीएम ने जनपद सीईओ को मंच से किया निलंबित,...आंखों में मिर्ची मारकर तीन लाख की लूट

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 


मध्यप्रदेश। बड़वानी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनपद पंचायत सीईओ को मंच से निलंबित कर दिया। उन पर प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी का आरोप है। लोगों ने उनके खिलाफ शिकायत की थी। मुख्यमंत्री गुरुवार को पेसा एक्ट जागरूकता सम्मेलन को संबोधित करने के लिए सेंधवा के चाचरिया गांव पहुंच थे। इस दौरान उनका तीन कमान भेंट कर और साफा बांधकर स्वागत किया गया।
बड़वाह उप जेल की दीवार फांदकर कैदी फरार
खरगोन में बड़वाह से 3 किलोमीटर दूर काटकूट फाटे स्थित उप जेल से कैदी दीवार फांदकर फरार हो गया। कैदी संजू उर्फ संजय मानकर (27) 14 अक्टूबर से उप जेल में कैद था। आबकारी अधिनियम के तहत 34(2) के केस में विचाराधीन था। जेल अधीक्षक युवराज सिंह मुवेल के अनुसार घटना गुरुवार सुबह 10.30 बजे की है। जेल अधीक्षक के अनुसार, सुबह संजय जेल फांदने में कामयाब हो गया और कैम्पस से भाग निकला। आसपास के क्षेत्र में उसकी तलाशी में जुटे हैं। जानकारी लगने पर एसडीओपी विनोद दीक्षित,एसडीएम बीएस कलेश, बड़वाह थाना प्रभारी जगदीश गोयल उप जेल पहुंच गए हैं।
-------------------------------
विभागाध्यक्ष पर महिला प्राध्‍यापक ने लगाया छेड़खानी का आरोप, प्रकरण दर्ज
भोपाल। राजधानी के शाहपुरा इलाके में स्थित होटल प्रबंध खानपान प्रौद्योगिकी एवं पोषण आहार संस्थान (आइएचएम) के एक संकाय के विभागाध्यक्ष प्रदीप कुमार मोदी पर महिला प्राध्‍यापक ने छेड़खानी का आरोप लगाया है। पुलिस ने शिकायत मिलने पर एफआइआर दर्ज करते हुए छानबीन शुरू कर दी है।
हबीबगंज थाना प्रभारी मनीष भदौरिया के मुताबिक पीड़िता ने लिखित शिकायत में बताया है कि तीन साल पहले उनकी नियुक्ति इंडियन होटल मैनेजमेंट इंस्‍टीट्यूट में हुई थी। फरवरी 2020 के पहले सप्ताह में एक दिन वह कालेज के हास्टल के कारिडोर में खड़ी थीं, उस समय प्रदीप कुमार मोदी आए और गलत नीयत से उन्‍हें छूने की कोशिश की। पीड़िता को उनकी यह हरकत ठीक नहीं लगी। उस समय उन्होंने कुछ नहीं कहा, लेकिन आरोपित ने फिर से छेड़छाड़ की। इसके बाद लाकडाउन के दौरान कालेज बंद हो गया और वह शिकायत नहीं कर पाईं। बाद में आनलाइन कक्षाएं शुरू होने पर यह मामला दब गया। जब कालेज खुला तो वह भी कालेज आने लगी। उसके बाद प्रदीप कुमार मोदी ने एक बार फिर ऐसी ही हरकत की। परेशान होकर महिला प्राध्‍यापक ने कालेज जाना भी बंद कर दिया। 26 नवंबर को उनकी शिकायत पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया।
----------------------------------
चुनाव आचार संहिता उल्‍लंघन मामले में पूर्व मंत्री की जमानत खारिज, जेल भेजा
मुरैना। हरियाणा के पूर्व मंत्री करतार सिंह भड़ाना एक मामले में बुधवार को मुरैना के न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी कोर्ट में पेश हुए। करतार सिंह भड़ाना पर 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन कर मंदिर पर सभा करने पर मामला दर्ज किया गया था। भड़ाना लोकसभा चुनाव में मुरैना-श्योपुर लोकसभा सीट से बसपा के प्रत्याशी थे। जिस पर उसकी गिरफ्तारी पर वारंट जारी किया गया था। बुधवार को कोर्ट ने इस मामले में उनकी जमानत को खारिज कर उन्हें जेल भेज दिया।
जानकारी के मुताबिक 2019 में लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े हरियाणा के पूर्व मंत्री करतार सिंह भड़ाना ने सात मई 2019 को चुनावी रैलियों के दौरान नूराबाद क्षेत्र के करह आश्रम पर चुनावी सभा को संबोधित किया। जबकि इस सभा के लिए उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी से किसी तरह की परमिशन नहीं थी। वहीं आचार संहिता संहिता का उल्लंघन कर धार्मिक स्थान पर चुनावी सभा की। इस मामले में बसपा प्रत्याशी करतार सिंह भड़ाना के खिलाफ नूराबाद थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। जिस पर उनके खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन पर धारा 188 व धार्मिक संस्था दुरूपयोग निवारण अधिनियम की धारा सात के तहत मामला दर्ज किया गया। लेकिन इसके बाद भड़ाना न्यायालय में उपस्थित नहीं हुए। जिस पर उनके खिलाफ कई बार वारंट जारी किया गया था। बुधवार को करतार सिंह भड़ाना मुरैना कोर्ट में पेश होने के लिए पहुंचे। जहां उन्होंने जमानत की अर्जी लगाई। लेकिन न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी की अदालत ने धारा सात होने पर उनकी जमानत को खारिज कर दिया। वहीं उन्हें जेल भेजने के आदेश दे दिए। इस मामले में इस जमानत का विरोध एडीपीओ चंचल मोदी ने किया। वहीं अब भड़ाना के वकील ने जिला न्यायालय में जमानत की अर्जी लगाई है। जिस पर संभवतः सुनवाई की जा सकती है। फिलहाल उन्हें जेल में ही रहना होगा।
--------------------------------
आंखों में मिर्ची मारकर तीन लाख की लूट, दो को पकड़ा, एक रुपयों से भरा बैग लेकर भागा
दमोह। जिले में लूट की घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है गुरूवार की दोपहर बिजली विभाग के रिटायर्ट कर्मचारी की आंखों में मिर्ची मारकर तीन लाख रुपये की लूट की घटना घटित हुई है। घटना देहात थाना की विजय नगर कालोनी में हुई है भागते समय दो आरोपितों को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया जबकि तीसरा आरोपित रुपयों से भरा बैग लेकर भागने में कामयाब हो गया। सूचना मिलते ही देहात थाना और कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ित से जानकारी लेने के बाद पकड़े गए दोनों युवकों से पूछताछ की जा रही है।
पीढ़ित ईश्वदास पटैल 64 वर्ष ने बताया कि वह विवेकानंद नगर में रहते हैं और गुरूवार की दोपहर राय चौराहा के समीप यूनियन बैंक आफ इंडिया से तीन लाख रुपये निकालकर अपने दामाद के पास विजय नगर आ रहे थे। कालोनी के अंदर प्रवेश करते ही तीन बाइक सवार युवकों ने उन्हे रोका और आंख में मिर्ची मार दी और तीन लाख रुपयों से भरा बैग छीनकर भागने लगे। उन्होंने चिल्लानाशुरू किया तो कालोनी के लोगों ने दो युवकों को पकड़ लिया जबकि उनका तीसरासाथी तीन लाख रुपये से भरा बैग लेकर भाग गया उसके अंदर चैक बुक भी रखी थी। पकड़े गए आरोपितों के पास से एक चाकू भी बरामद किया है और एक बाइक भी मौके पर पकड़ी गई है वहीं तीसरे आरोपित की तलाश की जा रही है। सूचना मिलते ही देहात थाना और कोतवाली टीआई विजय सिंह राजपूत पुलिस बल के साथमौके पर पहंुचे और पीड़ित से जानकारी लेने के बाद तीसरे आरोपित को पकड़ने
की बात कही है। पुलिस दोनों पकड़े गए युवकों को अपने साथ ले गई है और तीसरे आरोपित के बारे में जानकरी ली जा रही है। दिन दहाड़े घटित हुई घटना दमोह पुलिस की सर्तकता पर सवाल खड़े कर दिए हैं। क्योंकि कुछ महीने पहले ही एक किसान से तीन गुल्ली चौराहे के समीप करीब दो लाख रुपये की लूट की घटना दिन दहाड़े हुई थी इस घटना के आरोपित और अन्य लूट की घटनाओं के आरोपित अभी तक नहीं पकड़े गए और एक बार फिर लूट की घटना घटित हो गई।