This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

सूने मकान से पचास तोला सोने के आभूषण ले गए चोर

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


बुरहानपुर। जिले में सक्रिय चोर गिरोह लगातार चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं, लेकिन पुलिस इन तक नहीं पहुंच पा रही है। शनिवार-रविवार की रात चोर गिरोह ने लालबाग थानाक्षेत्र के लोनी स्थित एक सूने मकान को निशाना बनाया। मुख्य द्वार और बेडरूम का ताला तोड़कर अंदर घुसे चोर अलमारी में रखे पचास तोला सोने के आभूषण ले उड़े। इसके अलावा 95 हजार रुपये नकद भी ले गए हैं।
दरअसल मकान मालिक अनिल चौधरी और उनकी पत्नी सेलाबाई चार दिन पहले पुणे में रह रहे अपने पुत्र के पास गए थे। सोमवार सुबह घर लौटे तो ताले टूटे मिले। अंदर जाकर देखा तो अलमारी का सारा सामान बिखरा था और आभूषण व नकदी गायब थी। उन्होंने तुरंत लालबाग थाने को इसकी सूचना दी।
लालबाग थाना प्रभारी दिलीप देवड़ा का कहना है कि चोरी का मामला दर्ज कर लिया गया है। चोरों का सुराग लगाने के लिए टीमें मैदान में उतारी गई हैं। ज्ञात हो कि बीते सप्ताह ही शराब ठेकेदार रुपिंदर कीर के कार्यालय में तेरह लाख की डकैती हुई थी। इसके अलावा स्टेडियम के पास स्थित दुकान से लाखों का पान मसाला और नेपानगर के चार स्थानों से लाखों रुपये का सामान चोर ले गए थे। इन चोरियों का अब तक पुलिस राजफाश नहीं कर पाई है।
जिले में लगातार बढ़ रही चोरी, डकैती की घटनाओं को लेकर पुलिस अधीक्षक राहुल लोढ़ा का कहना है कि सभी प्रकरणों में कार्रवाई जारी है। जल्द ही डकैती व चोरी के आरोपितों की गिरफ्तारी कर न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा। पुलिस विभाग के सूत्र बताते हैं कि शराब ठेकेदार के यहां डकैती और पान मसाला चोरी सहित अन्य मामलों को पुलिस ने सुलझा लिया है। इन अपराधों में शामिल कुछ आरोपितों को हिरासत में ले लिया गया है। उनसे लूटी गई रकम की रिकवरी कराई जा रही है। मंगलवार या बुधवार को पुलिस इन मामलों का राजफाश कर सकती है।
----------------------------------------
ट्रक-कार की टक्कर में ऑर्केस्ट्रा मालिक, ड्राइवर जिंदा जले, कार ट्रक दोनों वाहन खाक
रीवा। रीवा में रविवार रात हुए हादसे में कार सवार दो लोग जिंदा जल गए। उनकी कार को ट्रांसफार्मर से भरे ट्रक ने टक्कर मार दी थी। इसके बाद कार और ट्रक में आग लग गई। कार में CNG गैस किट लगी थी, जिसकी वजह से टक्कर के बाद उसने आग पकड़ ली।
कार सवारों ने बचने के लिए संघर्ष किया। इस जद्दोजहद में एक का हाथ भी टूट गया जो उनके कंकाल में बदल चुके शवों के पास मिला। कार सवारों में एक ऑर्केस्ट्रा मालिक था, दूसरा ड्राइवर। कार की आग से ट्रक भी पूरी तरह जल गया। हादसे के बाद ट्रक ड्राइवर और क्लीनर भाग निकले।
ये हादसा रीवा जिले के चोरहटा थाना क्षेत्र के जेपी ओवरब्रिज के पास रविवार रात करीब 2 बजे हुआ। कार में दोनों युवकों के कंकाल मिले हैं। दोनों की शिनाख्त हो गई है। सोमवार सुबह कलेक्टर मनोज पुष्प, एसपी नवनीत भसीन, एएसपी अनिल सोनकर, सीएसपी शिवाली चतुर्वेदी, चोरहटा थाना प्रभारी निरीक्षक अवनीश पाण्डेय मौके पर पहुंचे। एफएसएल टीम ने भी जांच की है।
चोरहटा थाना प्रभारी अवनीश पाण्डेय ने बताया कि मृतकों की पहचान छोटेलाल शुक्ला उर्फ रिंकू (42) निवासी मनटोलवा हाल दुवारी (रीवा) और ड्राइवर अमित अग्रवाल (30) निवासी ढेकहा बकिया कॉलोनी (रीवा) के रूप में हुई है। छोटेलाल ऑर्केस्ट्रा मालिक थे।
सीन ऑफ क्राइम मोबाइल यूनिट के प्रभारी डॉ. आरपी शुक्ला ने बताया, हादसे के बाद दोनों युवकों ने कार के अंदर काफी संघर्ष किया था। संघर्ष के कारण एक युवक का हाथ भी टूट गया था, जो बाद में कंकाल के पास मिला। कार CNG किट वाली थी इसलिए जल्दी आग पकड़ ली।
हादसे के समय मौके पर मौजूद बिल्डिंग में चौकीदार मोहन सिंह ने बताया कि रात को गाड़ियों के टकराने की आवाज आई। बाहर आकर देखा तो दोनों गाड़ियों में आग लग चुकी थी। ट्रक की स्पीड इतनी ज्यादा थी कि वह कार को करीब 100 मीटर तक घसीटते ले गया। ट्रक का ड्राइवर और क्लीनर उतरकर भाग रहे थे। तुरंत 100 नंबर पर फोन लगाया। आधे घंटे में पुलिस आ गई। इसके बाद फायर ब्रिगेड ने आकर आग बुझाई।
वाहनों में इतनी भीषण आग लगी थी कि उनसे सोमवार सुबह तक धुआं निकल रहा था। ट्रक में ट्रांसफॉर्मर लोड था, इस वजह से फायर ब्रिगेड की टीम को आग बुझाने में काफी मशक्कत करना पड़ी।
कार में 5 ऑर्केस्ट्रा आर्टिस्ट थे। हादसे से 2 किलोमीटर पहले 4 ऑर्केस्ट्रा आर्टिस्ट उतर गए थे। सभी प्रयागराज के नारीबारी में प्रोग्राम कर लौट रहे थे। घर पहुंचने से एक किलोमीटर पहले ये हादसा हो गया। दोनों के कंकाल में बदल चुके शवों को पीएम कराने के बाद परिजन को सौंप दिया गया।
हिंदू आतंकवादी पढ़ाने वाले कॉलेज की जांच रिश्तेदार को
इंदौर के शासकीय लॉ कॉलेज में मिली विवादास्पद किताब ‘सामूहिक हिंसा एवं दाण्डिक न्याय पद्धति’ की खरीदी को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। किताब को 2014 में कॉलेज की तत्कालीन प्राचार्य डॉ. सुधा सुरेश सिलावट के समय खरीदा गया था। बुक बैंक योजना के तहत केवल एससी-एसटी के स्टूडेंट्स को ये किताब नि:शुल्क दी गईं। डॉ. सुधा के पति डॉ. सुरेश सिलावट होलकर साइंस कॉलेज में प्रिंसिपल हैं।
-------------------------------
जॉब न मिलने से हताश B.TECH इंजीनियर ने दी जान
ग्वालियर। ग्वालियर में एक B.TECH इंजीनियर ने फांसी लगाकर जान दे दी। डिग्री पूरी होने के बाद से वह लगातार मल्टी नेशनल कंपनियों में जॉब के लिए अप्लाई कर रहा था। बार-बार इंटरव्यू में आकर बात अटक जाती थी। इसे लेकर वह डिप्रेशन में जा रहा था।
मामला ग्वालियर के गोला के मंदिर स्थित प्रगति विहार कॉलोनी का है। यहां रहने वाले पुष्पेंद्र (23) उर्फ शुभम शर्मा ने रविवार को घर पर फांसी लगा ली। घटना के समय उसके पिता जयप्रकाश शर्मा और माता रेखा शादी समारोह में शामिल होने भिंड गए थे। सोमवार सुबह जब वे लौटे तो कमरे के अंदर बेटे को फंदे पर लटका देखा।
शुभम में ग्वालियर के एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज से B.TECH की थी। डिग्री पूरी होने के बाद से ही वह अच्छी जॉब के लिए तलाश कर रहा था। कुछ जगह से मिले रिजेक्शन के कारण वह डिप्रेशन में आ गया था।
शुभम के माता-पिता एक दिन पहले जब शादी में जाने के लिए निकल रहे थे तो बेटे ने उन्हें अहसास भी नहीं होने दिया कि उसके मन में क्या चल रहा है। मां-पिता जानते भी नहीं थे कि बेटे से यह उनकी आखिरी मुलाकात है। उनका कहना है कि लग ही नहीं रहा था कि वह असामान्य है। रोज की तरह बात कर रहा था।
गोला का मंदिर थाना प्रभारी धर्मेंद्र यादव ने बताया कि फोन पर सूचना मिली थी कि एक युवक ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को निगरानी में लेकर खुदकुशी के कारणों की पड़ताल शुरू कर दी है। जॉब न मिलने के कारण इंजीनियर डिप्रेशन में होने की बात पता चली है।