This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

यूट्यूबर गिरफ्तार:झूठे रेप केस में फंसाने की धमकी देकर 80 लाख लूटे थे, ...14 आरोपियों पर आरोप तय

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने एक यूट्यूबर को गिरफ्तार किया है जिसने एक बिजनेसमैन काे हनीट्रैप करके उससे 80 लाख रुपए लूटे थे। नमरा कादिर नाम की इस यूट्यूबर ने प्राइवेट कंपनी के मालिक को रेप के झूठे केस में फंसाने की धमकी दी थी।
कादिर को सोमवार को दिल्ली से गिरफ्तार करके मजिस्ट्रेट कोर्ट के सामने पेश किया गया था जहां से उसे 4 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है। कादिर का पति और मामले में सह-आरोपी मनीष उर्फ विराट बेनीवाल फिलहाल फरार है। पुलिस का कहना है कि उसे ढूंढने के लिए छापेमारी की जा रही है।
पुलिस ने बताया कि कादिर ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है और उसे रिमांड में ले लिया गया है। उसने विक्टिम से जो पैसा और सामान लिया था, उसे रिकवर करने की कोशिश की जा रही है। उसके पति को भी जल्द ही ढूंढकर गिरफ्तार किया जाएगा।
नमरा कादिर की उम्र 22 साल है और यूट्यूब पर उसके 6.17 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं। उसके खिलाफ बादशाहपुर के 21 साल के दिनेश यादव ने अगस्त में शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन कादिर और उसके पति ने अंतरिम जमानत के लिए कोर्ट में याचिका दाखिल कर दी।
कोर्ट की तरफ से यह याचिका खारिज होने के बाद उनके खिलाफ नोएडा सेक्टर 50 के थाने में 26 नवंबर को FIR रजिस्टर की गई। इस रिपोर्ट में लिखा गया कि कादिर और बेनीवाल दिल्ली के शालीमार गार्डन के रहने वाले हैं।
एडवर्टाइजिंग फर्म चलाने वाले दिनेश ने पुलिस को बताया कि कुछ समय पहले वह कादिर के कॉन्टैक्ट में आया। तब बेनीवाल भी उसके साथ था। कादिर ने अपने चैनल पर उसका बिजनेस प्रमोट करने के लिए 2 लाख रुपए मांगे।
दिनेश ने बताया, ‘कुछ दिन बाद कादिर ने मुझे बताया कि वह मुझे पसंद करती है और शादी करना चाहती है। इसके बाद हम दोनों में अच्छी दोस्ती हो गई। अगस्त में कादिर और मनीष के साथ मैं क्लब गया, जहां उन्होंने रात को एक रूम बुक किया। अगली सुबह जब मैं सोकर उठा तो कादिर ने मुझसे सारे बैंक कार्ड और स्मार्ट वॉच मांगे। उसने मुझे धमकी दी कि अगर मैंने उसकी बात नहीं मानी तो वह मुझे रेप के झूठे केस में फंसा देगी।‘
दिनेश के मुताबिक, उन दोनों ने मिलकर उससे 80 लाख रुपए से ज्यादा रकम और गिफ्ट आइटम लिए हैं। जब इस बारे में दिनेश ने अपने पिता को बताया तो वे उसे लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराने आए।
---------------------------------
लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आशीष मिश्रा सहित 14 आरोपियों पर आरोप तय
नई दिल्ली। लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में मंगलवार को अदालत ने 14 आरोपियों के खिलाफ आरोप तय कर दिया है। सभी को हत्या और हत्या के प्रयास सहित कई मामलों में आरोपी बनाया गया है। केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा इस मामले में मुख्य आरोपी है। 3 अक्टूबर 2021 में लखीमपुर खीरी में किसान कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे। यहां 4 किसानों की कार से कुचलकर हत्या कर दी गई थी।
ऋषिकेश कानिटकर इंडियन विमेंस टीम के बैटिंग कोच बने, पवार NCA भेजे गए
पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेटर ऋषिकेश कानिटकर इंडियन विमेंस टीम के बैटिंग कोच बनाए गए हैं। वहीं, रमेश पवार NCA भेजे गए हैं। BCCI ने मंगलवार को बताया कि ऋषिकेश 9 दिसंबर से मुंबई में शुरू हो रही 5 टी-20 मैचों की सीरीज से पहले टीम से जुड़ जाएंगे। जबकि विमेंस टीम के हेड कोच रमेश पवार एनसीए, बेंगलुरू में वीवीएस लक्ष्मण की जगह संभालेंगे।
-----------------------------------
अनजान शख्स ने महिला को फोन कर बुलाया, घर से निकली तो एसिड फेंका, हमलावरों ने बुरका पहन रखा था
नागपुर। महाराष्ट्र के नागपुर में एक महिला और उसके बच्चे पर एसिड अटैक का मामला सामने आया है। विनोबाभावे नगर में रहने वाली लता को मंगलवार सुबह अनजान नंबर से फोन आया। फोन करने वाले शख्स ने लता से कहा तुम्हारे पति का अफेयर चल रहा है, मिलने आओ तो पूरी जानकारी दूंगा। इस पर लता अपने ढाई साल के बच्चे के साथ घर से बाहर निकली तो स्कूटी सवार युवकों ने उन पर तेजाब फेंक दिया।
गनीमत यह रही कि हमलावरों का निशाना चूक गया, जिससे लता और उनके बच्चे पर ज्यादा एसिड नहीं गिरा। दोनों के हाथ और पेट पर चोट आई है। मौके पर मौजूद लोगों ने घायल मां-बेटे को अस्पताल में भर्ती कराया। घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें स्कूटी पर सवार दो लोग महिला पर तेजाब फेंकते दिख रहे हैं।
लता ने बताया- मैं हाउसवाइफ हूं और मेरे पति पुराणिक पेशे से ड्राइवर हैं। हमारा एक ढाई साल का बेटा भी है। मंगलवार सुबह 9 बजे किसी ने फोन कर पति के अफेयर की बात बताई, इससे मैं परेशान हो गई। फोन करने वाले ने मुझे कुंदनलाल गुप्तानगर मिलने को बुलाया और कहा पूरी जानकारी मिलकर ही दूंगा।
लता ने बताया कि वह अपने बेटे को गोद में लेकर घर से निकलीं, तो कुछ ही दूरी पर दो लोग स्कूटी पर आए और उन पर एसिड फेंक दिया। हमलावरों ने बुरका पहन रखा था, इसीलिए लता उन्हें देख नहीं सकीं। हमले के बाद दोनों वहां से फरार हो गए।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस के सूत्रों ने बताया कि लता के पति का किसी के साथ विवाद चल रहा है। रंजिश के चलते ही लता और उनके बेटे पर हमला हुआ है। हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है। फिलहाल पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि लता या उसके पति का किसके साथ विवाद चल रहा है।यूट्यूबर गिरफ्तार:झूठे रेप केस में फंसाने की धमकी देकर 80 लाख लूटे थे