This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

आरोपी को 1 वर्ष का सश्रम कारावास , ...बारदात मे 03 आरोपी गिरफ्तार, ...03 ट्रेक्टर-ट्राली मिट्टी, एक मशीन एवं सूपा पकडा

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


गुना।(गरिमा टीवी न्यूज़) गुना न्यायालय मुनेंद्र सिंह वर्मा के न्यायालय ने थाना कैंट के अपराध क्रमांक 03/2017 धारा 324 में आरोपी को 1 वर्ष का सश्रम कारावास एवं 5 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया ।
मिली जानकारी के अनुसार, दिनांक 3 जनवरी 2017 को शाम 3:00 पर फरियादी शिशुपाल यादव ग्राम पिपरोदा के सिंध नदी पर पानी की मोटर डालने जा रहा था तभी रास्ते में सतीश कुमार, नीरज जाट ने उसका रास्ता रोककर पुरानी रंजिश पर से गालियां देने लगे, उनके साथ में उनका भाई रामपाल भी था। उन्होंने गाली देने से मना किया तो सतीश ने कुल्हाड़ी मारी जो उसके पैर में घुटने के ऊपर लगी। खून निकल आया सतीश ने लाठी मारी मारपीट में उसका मोबाइल कहीं गिर गया जो तलाशने पर नहीं मिला।
उक्त घटना की रिपोर्ट थाना कैंट में दर्ज करवाई प्रकरण विवेचना में लिया गया संपूर्ण विवेचना उपरांत अभियोग पत्र न्यायालय में पेश किया गया।
न्यायालय मुनेंद्र सिंह वर्मा के न्यायालय ने थाना कैंट के अपराध क्रमांक 03/2017 धारा 324 में आरोपी नीरज जाट पुत्र जयजयराम जाट ग्राम रिछैरा थाना कैंट जिला गुना को 1 वर्ष का सश्रम कारावास एवं 5 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया ।
---------------------------------
लूट की बारदात लूट करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार
गुना।(गरिमा टीवी न्यूज़) गुना दिनांक 01 दिसंबर 2022 की रात को कुम्‍भराज में किराना व्‍यापारी के साथ मारपीट कर लूट की बारदात का पर्दाफास करते हुये, घटना को अंजाम देने वाले तीनों अज्ञात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है एवं जिनके कब्‍जे से लूटे गये रूपयों के 5,000 रूपये भी बरामद करने में कामयाबी हासिल की गई हैं ।
गौरतलब है कि दिनांक 02 दिसंबर 2022 को फरियादी कमलेश कुमार पुत्र रामनारायण तापडिया निवासी खेडापति मौहल्‍ला कुम्‍भराज द्वारा कुम्‍भराज थाना पुलिस को रिपोर्ट की गई थी कि दिनांक 01 दिसंबर 2022 की रात को वह अपनी किराने की दुकान को मंगल कर मोटर सायकल से अपने घर जा रहा था, कि रास्‍ते में गोल मण्‍डल के पास तीन नकाबपोस व्‍यक्तियों द्वारा उस पर अचानक से लोहे की रोड से हमला कर दिया, जिससे वह मोटर सायकल सहित गिर गया एवं हमला करने वालों ने उसके साथ झूमाझटकी भी गई, फिर उसके चिल्‍लाचौंट करने पर वह तीनों लोग वहां से भाग निकले एवं जो जाते-जाते जान से मारने की धमकी भी देकर गये हैं । जिसकी रिपोर्ट पर से थाना कुम्‍भराज में अज्ञात तीन आरोपियों के विरुद्ध अप. क्र 341/22 धारा 294, 323, 506, 34 भादवि का अपराध कायम कर विवेचना मे लिया गया एवं पुलिस विवेचना में आरोपियों द्वारा फरियादी के 15 हजार रूपये लूटकर ले जाना भी पाये जाने पर प्रकरण में धारा 394 भादवि का इजाफा किया गया ।
किराना व्‍यवसाई के साथ हुई मारपीट एवं लूट की उक्‍त घटना अपने मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया, जिसके परिणामस्‍वरूप घटना को अंजाम देने वाले तीनों आरोपियों 1-धर्मेन्‍द्र पुत्र स्‍व. रामस्‍वरूप अहिरवार उम्र 19 साल, 2-शिवम पुत्र कमलेश साहू उम्र 18 साल तथा 3-आदित्‍य पुत्र पवन अहिरवार उम्र 18 साल निवासीगण साहू मौहल्‍ला कुम्‍भराज को गिरफ्तार कर लिया गया, जिन्‍होंने पूछताछ पर किराना व्‍यवसाई के साथ घटना करना स्‍वीकार किया, पुलिस द्वारा आरोपियों के कब्‍जे से लूट के 5,000 रूपये भी बरामद कर लिये गये हैं एवं शेष रूपये आरोपियों द्वारा खर्च कर देना बताया ।
--------------------------------
अवैध उत्खनन: 03 ट्रेक्टर-ट्राली मिट्टी, एक मशीन एवं सूपा पकडा
गुना।(गरिमा टीवी न्यूज़) गुना जिले में एक बार पुनः पुलिस एवं प्रशासन के अच्छे समन्वय की मिसाल पेश की गई। जिला कलेक्टर फेंक नोबल ए. एवं पुलिस अधीक्षक पंकज श्रीवास्‍तव के निर्देशन में अवैध उत्खनन/ परिवहन/ भण्डारण के विरूद्ध की जा रही कार्यवाही के क्रम में खनिज विभाग द्वारा ग्राम देवमढी तहसील आरोन में अवैध मिट्टी के उत्खनन पर की गई कार्यवाही में 03 ट्रेक्टर-ट्राली मिट्टी सहित एवं एक ट्रेक्टर उत्खनन की मशीन एवं सूपा सहित पकडा गया। जिसे पकडकर आरोन थाना ले जाते समय रास्ते में अवैध उत्खननकर्ताओं के समूह ने ग्राम मोहरीकलां आरोन में वाहनों को थाना तक न ले जा सकने हेतु अवरोध उत्खनन किया गया। लेकिन कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक गुना के द्वारा त्वरित तहसीलदार आरोन एवं थाना आरोन का बैक अप प्रदान कर खनिज विभाग की टीम को ट्रेक्टरों सहित थाना आरोन लाया जाकर कार्यवाही को पूर्ण कराया गया।