This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

ब्यूटीशियन ने ब्यूटी पार्लर में दुल्हन का मेकअप बिगाड़ा, के खिलाफ केस दर्ज

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 


जबलपुर। दुल्हन का मेकअप बिगड़ने पर ब्यूटीशियन के खिलाफ FIR हुई है। परिवार का आरोप है कि ब्यूटी पार्लर में ब्यूटीशियन ने दुल्हन का मेकअप नौसिखिया मेकअप आर्टिस्ट से करा दिया। मेकअप तो बिगाड़ा ही गया, ब्यूटीशियन ने हमारे साथ अभद्रता भी की। हमें धमकाया, जातिसूचक शब्द कहे।
मामला जबलपुर में 3 दिसंबर का है। शादी के दो दिन बाद दुल्हन के परिवार और समाज के लोगों ने कोतवाली में पहुंचकर शिकायत की। पुलिस ने ब्यूटीशियन पर धमकाने और अभद्रता के आरोप में केस दर्ज किया है।
दुल्हन की मौसी वंदना सेन ने बताया, अक्टूबर में मोनिका मेकअप स्टूडियो (ब्यूटी पार्लर) की मालिक मोनिका पाठक को मैंने ही हायर किया था। एडवांस में 500 रुपए भी दिए थे। कहा था- नेचुरल मेकअप ही करना है। फीस 3500 में तय की थी।
3 दिसंबर को दुल्हन राधिका सेन का मेकअप कराने का डन किया था। तब मैंने उनसे पूछा भी था कि आप ही करेंगी न मेकअप, अपने वर्कर से तो नहीं कराएंगी? उन्होंने कहा भी था कि नहीं मेकअप मैं ही करूंगी, यह मेरा पैशन है। 3 दिसंबर को राधिका की शादी थी। मैंने दोपहर एक बजे फोन लगाया। रिसीव नहीं किया। दो घंटे तक कॉल लगाती रही।
दोपहर 3 बजे मोनिका पाठक का वॉट्सऐप पर मैसेज आया- मैं नहीं आ सकती। मैसेज देखकर घबरा गई कि अब लड़की का मेकअप कौन करेगा। मैंने जवाब में लिखा- एक बार बात तो कर लो, फिर इनका कॉल आया। मुझसे कहा- आप ब्यूटी पार्लर चली जाओ, वहां वर्कर मेकअप कर देगी, मैं ट्रेन में हूं। आ ही रही हूं।
नौसिखिया मेकअप आर्टिस्ट ने मेकअप बिगाड़ दिया। हम देर शाम तक मोनिका के आने का वेट करते रहे, लेकिन वे नहीं आईं। बारात आने को थी, तो चले आए। लोगों ने कहा कि इतनी सुंदर लड़की का इतना गंदा मेकअप करवा आईं। बाद में ब्यूटीशियन का फोन आया। अभद्र भाषा में बात की। धमकाया।
दुल्हन के परिवार ने सेन वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ कोतवाली थाने जाकर शिकायत की। पुलिस ने ब्यूटीशियन पर धमकाने और अभद्रता के आरोप में केस दर्ज किया है।
मंगलवार को सेन वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ दुल्हन का परिवार कोतवाली थाने पहुंचा। उन्होंने बेटी का मेकअप बिगाड़ देने के संबंध में शिकायत दर्ज कराई। कोतवाली थाना प्रभारी अनिल गुप्ता ने बताया कि पीड़ित परिवार की शिकायत पर ब्यूटी पॉर्लर संचालिका मोनिका पाठक के खिलाफ केस दर्ज किया है।

------------------------------------
सरपंचों का मानदेय ढाई गुना बढा,में सीएम शिवराज ने की घोषणा
भोपाल । ग्राम पंचायत, जनपद पंचायत और जिला पंचायत के नव निर्वाचित प्रतिनिधियों का सम्मेलन बुधवार को राजधानी के जंबूरी मैदान में आयोजित किया गया। इस सम्‍मेलन में प्रदेशभर से के सरपंच, जिला पंचायत और जनपद पंचायत के अध्यक्षों ने शिरकत की। दोपहर करीब 12 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यहां पहुंचकर दीप प्रज्‍ज्‍वलित कर कार्यक्रम कार्यक्रम का शुभारंभ किया। यहां सीएम शिवराज ने पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित करने के साथ ही स्थानीय विकास लक्ष्यों के वैश्विक संकल्प के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज ने सरपंचों का मानदेय बढ़ाने की घोषणा की। सरपंच को प्रतिमाह 1750 रुपये के बजाय 4250 रुपये मानदेय मिलेगा। कार्यक्रम में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया, राज्य मंत्री सुरेश धाकड़, सांसद प्रज्ञा सिंह और महापौर मालती राय समेत अनेक गणमान्‍य लोगों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने पंचायत प्रतिनिधियों से कहा कि आप और मैं एक बराबर हैं। आप गांव की पंचायत के सरपंच हैं और मैं बड़ी पंचायत का सरपंच । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पंचायत प्रतिनिधियों से अपेक्षा की कि वे गांव में ऐसी व्यवस्था बनाए की कोई लड़ाई झगड़ा ना हो, एफआइआर ना हो, छोटे-मोटे झगड़ों का निपटारा गांव में ही पंचायत स्तर पर हो जाए। सीएम ने कहा कि मैं प्रतिदिन पौधारोपण करता हूं। गांव में भी आप लोग इसे अपनाएं। स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें। अपनी पंचायत स्वच्छ हो।
सीएम ने कहा कि अनाज वितरण में किसी ने भी गड़बड़ की, तो सीधे हथकड़ी लगेगी। यह हमने तय किया है। पंचायत प्रतिनिधि अपने गांव में व्यवस्थाओं को देखें। मकान बनाने का पैसा मकान में ही लगे। हमने 10000 हजार करोड़ रुपये का बजट रखा है। योजना में कोई गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए। अपने गांव में इसकी चिंता करें।गांव के सभी बच्चे पढ़ने के लिए स्कूल जाएं, इसकी चिंता करें। हमने यह व्यवस्था की है कि पढ़ाई के आड़े फीस नहीं आएगी, सरकार भरेगी। मुख्यमंत्री ने सबसे सहयोग मांगा। उन्‍होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं के लिए आयुष्मान कार्ड बनाए गए हैं ताकि इलाज सुलभ हो सके। मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान में 83 लाख हितग्राही चिन्हित किए हैं। किसी भी योजना में भ्रष्टाचार नहीं होना चाहिए। बेटा-बेटी में कोई अंतर नहीं है। गांव का मास्टर प्लान बनाएं और उसमें प्राथमिकताएं तय कीजिए कि कौन सा काम कराना है। कोई भी अधिकारी अब यह तय नहीं करेगा कि कौन सा कार्य करना है। ग्रामसभा काम तय करेगी।
इससे पहले पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने अपने संबोधन में कहा कि पंचायतों को अधिकार संपन्न बनाया। कांग्रेस ने पंचायत चुनाव को लेकर काफी अडंगे लगाए लेकिन मुख्यमंत्री का संकल्प था कि ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव कराउंगा और यह कर दिखाया है।
उन्मुखीकरण प्रशिक्षण एवं सम्मेलन में प्रदेश की 23 हजार 12 पंचायतों के सरपंच, 52 जिला पंचायतों और 313 जनपद पंचायतों के प्रतिनिधि शामिल हुए। प्रशिक्षण निर्धारित नौ थीम - गरीबी मुक्त और आजीविका उन्‍नत पंचायत, स्वस्थ पंचायत, बाल हितैषी पंचायत, जल संतृप्त पंचायत, स्वस्थ और हरित पंचायत, आधारभूत संरचना वाली पंचायत, सामाजिक रूप से सुरक्षित पंचायत, सुशासन वाली पंचायत और महिला हितैषी पंचायत के आधार पर दिया गया।
----------------------------------
फिरौती न मिलने पर हुई रिटायर्ड डिप्टी रेंजर की हत्या, जंगल में मिला था अधजला शव
सीहोर। मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के अंतर्गत आने वाले बुदनी में सोमवार को रिटायर्ड डिप्टी रेंजर का अधजला शव मिला था। इस मामले को लेकर अब पुलिस ने हत्यारों का खुलासा कर दिया है। पुलिस द्वारा किये गए केस एक्सपोज के अनुसार, 3 आरोपियों ने फिरौती की लालच में डिप्टी रेंजर की हत्या की थी।
आपको बता दें कि, 5 दिसंबर को सूबे के नर्मदापुरम के रिटायर्ड डिप्टी रेंजर सुरेश सोनेर पिता शिवशंकर सोनेर का शव गडरिया नाले के पास अधजली अवस्था में पड़ा मिला था। मृतक के परिजन ने बताया कि, रविवार की दोपहर से वो घर से लापता थे। रविवार को ही उनकी पत्नी को सुरेश ने फोन लगाकर कहा था कि, मैं एक-दो घंटे में घर आ जाऊंगा, तभी उन्होंने अपने मोबाइल स्टेटस पर कुछ वीडियो और फोटो भी अपलोड किये थे। बावजूद इसके जब वो बताए गए समय पर घर नहीं लौटे तो परिजन ने उन्हें फोन किया, लेकिन फोन ऑफ आ रहा था।
इसके बाद घर वालों ने फोन पर डाले गए स्टेटस के आधार पर उनकी तलाश शुरू की, लेकिन रात तक सफलता नहीं मिली। इसके बाद रात करीब 3 बजे परिजन ने नर्मदापुरम के देहात थाने में सुरेश सोनेर की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। सुबह परिजन ने बुधनी के पाइपपुल जाने वाले रोड पर तलाश की तो वहां उनकी वह उनकी चप्पल पड़ी दिखाई दी और अंदर जाने पर जला हुआ शव मिला। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी और मोबाइल की लोकेशन के आधार पर संदिग्ध 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया।
जानकारी के अनुसार, आरोपी उनके ही मोहल्ले के है, जिन्होंने योजनाबद्ध तरीके से जंगल में पार्टी के लिये ले गए और वहीं पत्थर से कुचल कर उनकी हत्या कर शव को जलाने का प्रयास किया। फिलहाल, पुलिस ने तीनों आरोपियों को न्यायलय में पेश कर कार्रवाई शुरू कर दी।