This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

कुएं में लटका मिला ASI का शव:एसपी सहित आला अधिकारी मौके पर पहुंचे

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


डिंडौरी। डिंडौरी जिले में गुरुवार को एक ASI का शव कुएं में लटका मिला। ASI रक्षित निरीक्षक केंद्र में पदस्थ था। उसका शव सिटी कोतवाली क्षेत्र के घानाघाट गांव से कुछ दूरी पर कुएं में लटका मिला है। सूचना मिलने पर SP संजय सिंह मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
मौके पर डॉग स्क्वायड बुलाकर जांच की जा रही है। पुलिस ने ASI भूरे सिंह के परिजनों को भी इसकी सूचना दी है। पुलिस अभी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। सिटी कोतवाली पुलिस मर्ग कायम कर विवेचना की जा रही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, जिस कुएं में शव मिला है ये कुआं एक खेत में बना हुआ है।
सिटी कोतवाली निरीक्षक सीके सिरामे ने बताया कि भूरे सिंह की पत्नी रश्मि ठाकुर और बेटे आदर्श ने बताया कि जमीनी विवाद को लेकर काफी समय से परेशान रहते थे। पुलिस ने शव का पंचनामा बनवाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया है। परिजनों के बयान दर्ज किए जा रहे है। इसके बाद आगे की कार्रवाई करेगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा कि हत्या या आत्महत्या का मामला है।
खबर को लगातार अपडेट किया जा रहा है...
--------------------------------------
23 मार्च से शुरू होंगी पांचवीं-आठवीं की परीक्षाएं, तीन पैटर्न पर पूछे जाएंगे प्रश्‍न
भोपाल। सरकारी व निजी स्कूलों में पांचवीं-आठवीं की बोर्ड परीक्षा 23 मार्च से शुरू होगी। दोनों परीक्षाएं एक अप्रैल को समाप्त होगी। इस संबंध में बुधवार को राज्य शिक्षा केंद्र ने निर्देश जारी कर दिए है। इस बार 60 अंक का प्रश्नपत्र होगा। इसमें 10 अंक के बहुविकल्पीय प्रश्न, 30 अंक के लघुउत्तरीय और 20 अंक के दीर्घ उत्तरीय प्रश्न पूछे जाएंगे। साथ ही प्रोजेक्ट के आधार पर 40 अंक मिलेंगे। इस बार निजी स्कूलों में भी मप्र बोर्ड के पाठ्यक्रम पर आधारित परीक्षा ली जाएगी। शासन ने पिछले साल से पांचवीं-आठवीं को बोर्ड परीक्षा कर दिया है। पिछले साल सिर्फ सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों ने पांचवीं-आठवीं की बोर्ड परीक्षा दी थी। इस बार पांचवीं-आठवीं में मप्र बोर्ड से संबंधित सभी निजी स्कूलों को शामिल किया है। इस बार सरकारी व प्रायवेट स्कूलों के पांचवीं-आठवीं के करीब 16 लाख विद्यार्थियों को बोर्ड परीक्षा देना होगी। इसमें सीबीएसई के विद्यार्थी शामिल नहीं रहेंगे। पांचवीं-आठवीं की परीक्षा का समय सुबह नौ बजे से 11.30 बजे तक रहेगा। इस संबंध में राज्य शिक्षा केंद्र ने समय-सारिणी, प्रश्नपत्रों का स्वरूप और ब्लू प्रिंट जारी कर दिया गया है।
पांचवीं की परीक्षा में 23 मार्च को प्रथम भाषा विशिष्ट हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू, मराठी का पेपर रहेगा। 27 मार्च को पर्यावरण अध्ययन, 29 मार्च को द्वितीय भाषा सामान्य अंग्रेजी (अंग्रेजी माध्यम को छोड़कर) या सामान्य हिंदी (जिनकी प्रथम भाषा अंग्रेजी है) का पेपर रहेगा। 31 मार्च को अंतिम पेपर अतिरिक्त भाषा सामान्य उर्दू, हिंदू, अन्य का पेपर रहेगा।
आठवीं की परीक्षा में 23 मार्च को गणित या संगीत (दृष्टिबाधितों के लिए), 25 मार्च को विज्ञान, 27 मार्च को सामाजिक विज्ञान, 29 मार्च को प्रथम भाषा विशिष्ट (हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू, मराठी) का पेपर रहेगा। 31 मार्च को द्वितीय भाषा सामान्य अंग्रेजी (अंग्रेजी माध्यम को छोड़कर) या सामान्य हिंदी (जिनकी प्रथम भाषा अंग्रेजी है) का पेपर रहेगा। एक अप्रैल को आखिरी पेपर तृतीय भाषा संस्कृत, सामान्य (हिंदी, उर्दू, मराठी, उडिय़ा, पंजाबी, अन्य) अथवा चित्रकला (मूक बधिरों के लिए) का पेपर रहेगा।
--------------------------------------
भाभी के मर्डर में देवर को आजीवन कारावास, अपने हक की जमीन बेची तो कुल्हाड़ी से काट डाला था
रीवा। रीवा जिले की सिरमौर कोर्ट ने भाभी के मर्डर के आरोप में देवर को आजीवन कारावास सुनाया। 5000 रुपए का जुर्माना भी लगाया। महिला ने पति के निधन के बाद अपनी हिस्से की जमीन कोर्ट के जरिए वापस ली। इसी रंजिश में देवर ने कुल्हाड़ी से काटकर उसकी हत्या कर दी थी।
जिला अभियोजन अधिकारी सुशील कुमार शुक्ला ने बताया कि सेमरिया थाने में दर्ज हत्या के अपराध में नन्द किशोर मिश्रा (65 वर्ष) निवासी कोटा सिगमा को दोषी ठहराया गया है। अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश संतोष सिंह चौहान ने फैसला सुनाया।
फरियादी उमाशंकर पांडेय निवासी थथौरा थाना कोटर जिला सतना ने सेमरिया थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई था। कहा कि उसकी बहन सत्यकली मिश्रा की शादी नन्द किशोर मिश्रा के बड़े भाई स्व. राम किशोर मिश्रा के साथ बाल्यावस्था में हुई थी। शादी के 1 साल बाद उसके जीजा राम किशोर मिश्रा की मृत्यु हो गई।
उसकी बहन के कोई बाल-बच्चे नहीं थे। ससुर रामसजीवन मिश्रा ने बहन हिस्से की जमीन उसके नाम न करके अपने दोनों जीवित बेटे शिव सम्पत मिश्रा और आरोपी नन्द किशोर मिश्रा के नाम करा दी थी। जब बहन ने अपने हिस्से की जमीन के लिए मुकदमा लड़ी, तो उसके हिस्से की जमीन का हक उसे मिल गया।
तभी से ससुराल के लोग जमीन विवाद को लेकर रंजिश रखने लगे। जमीन अपने नाम कराने आए दिन बहन को प्रताड़ित करते थे। बहन ने अपने हक की जमीन का विक्रय करना शुरू कर दिया। चार-पांच लोगों को विक्रय कर दिया। 16 अक्टूबर 2020 को आरोपी ने कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी।
पुलिस ने मृतका के भाई की रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया। विवेचना उपरांत अभियोग पत्र पेश किया। तब जिला अभियोजन अधिकारी सुशील कुमार शुक्ला, वरिष्ठ जिला अभियोजन अधिकारी सूर्य प्रसाद पाण्डेय, विशेष लोक अभियोजक अफजल खान ने मामले में प्रस्तुत किए। साक्ष्यों एवं तर्कों से सहमत होते हुए सिरमौर न्यायालय ने आरोपी को उपर्युक्त दण्ड से दंडित किया।