This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

वन अमले पर जनलेबा हमला , डिप्टी रेंजर सहित 07 घायल,पूरा अमला जान बचाकर भागा

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


गुना।(गरिमा टीवी न्यूज़) गुना चांचौड़ा के पागड़ीपुरा के जंगल की जमीन पर जो खेड़ी खजूरी बीट के तहत आती है ,मे खेती रोकने के लिए गड्ढे खोद रहे वन अमले पर 40 से 50 लोगों ने हमला बोल दिया, इस घटना में एक डिप्टी रेंजर के सिर पर पत्थर लगा और तीन अन्य कर्मचारी भी घायल हो गए।
मामला 40 हेक्टेयर वनभूमि का है जिसे खेती के लिए साफ कर दिया गया था। डिप्टी रेंजर के साथ 25 से 30 वनकर्मी उसे रोकने के लिए वहां पहुंचे थे। इसी दौरान 40 से 50 लोगों ने हमला बोल दिया। आरोपियों ने गोफान से पत्थर फेके । पत्थर डिप्टी रेंजर के सिर पर लगा ओर वे वहीं गिर गए। विभाग के तीन अन्य कर्मचारी को भी पत्थर लगे। किसी तरह पूरा वन अमला वहां से जान बचाकर भागा।
वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पागड़ीघटा गांव राजस्व भूमि पर बसा है। विभाग ने इस सिलसिले को तोड़ने के लिए जमीन पर अतिक्रमण रोधी कार्रवाई शुरू की थी। इसके तहत पूरे इलाके में गड्ढे खोदे जाने थे। सुबह 11 बजे के आसपास टीम पहुंच गई। एक डेढ़ घंटे तक कुछ नहीं हुआ। फिर वहां गांव की महिलाएं पहुंचकर विवाद करने लगी। हमले में घायल वनकर्मियों के मुताबिक बाद में अचानक पुरुषों द्वारा उन पर पत्थर बरसाए जाने लगे। उनकी गाड़ियाें के कांच फूट गए। सूत्रो के अनुसार दो-तीन दिन में बड़ी कार्रवाई वन विभाग करेगा, हमला करने बाले आरोपी नशे में थे। उन्होंने सीधे हमला कर दिया।
इस संबंध में वनपाल सौरभ द्विवेदी ने बताया कि बीनागंज वनपरिक्षेत्र से करीब 15 किमी दूर वन विभाग की टीम अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची थी। यहां पर दो दर्जन से अधिक अतिक्रमणकारियों ने पहले वन कर्मियों के साथ गाली गलौच की। इसके बाद पथराव कर दिया, जिससे वन विभाग का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। साथ ही पत्थर लगने से डिप्टी रेंजर शर्मा और अन्य कर्मचारियों को चोटें आई हैं पुलिस थाने में भील और बंजारों के खिलाफ मामला दर्ज कराया जा रहा है।