This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

नशे में कॉन्स्टेबल ने वर्दी उतार फेंकी,नौटंकी देखने के लिए आसपास भीड़ जमा

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


हरदा। शराब पीकर आम लोग तमाशा करते तो बहुत दिख जाते हैं, लेकिन जब कोई पुलिसवाला नशे में ड्रामा करे तो वर्दी के लिए इससे ज्यादा शर्मनाक और कुछ नहीं हो सकता। हरदा में एक ऐसे ही कॉन्स्टेबल का शराब पीकर ड्रामा करने का वीडियो सामने आया है। वीडियो में कॉन्स्टेबल अपनी वर्दी उतारकर फेंकता नजर आ रहा है।
बताया गया है कि कॉन्स्टेबल सुशील मांडवी को शुक्रवार सुबह टिमरनी कोर्ट में किसी काम से भेजा गया था, लेकिन वह कोर्ट नहीं पहुंचा। शाम 5 बजे वह रेलवे स्टेशन के पास एक शराबी युवक के साथ दिखा। कॉन्स्टेबल को नशे में धुत देख युवक उसका मजाक उड़ाता नजर आ रहा है। वर्दी को लेकर उसे समझा रहा है, लेकिन कॉन्स्टेबल ने उसकी किसी भी बात पर ध्यान नहीं दिया।
कॉन्स्टेबल का हाई वोल्टेज ड्रामा करीब एक घंटे तक चला। उसकी नौटंकी देखने के लिए आसपास भीड़ जमा हो गई। इसका वीडियो वायरल होते ही एसपी मनीष कुमार अग्रवाल तत्काल हरकत में आए। उन्होंने एसपी ने बताया कि दो साल पहले आरक्षक छीपाबड़ थाने में पदस्थ था। उस दौरान वह गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसमें उसका मानसिक संतुलन बिगड़ गया था। मानवीय दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए आरक्षक को पुलिस लाइन में ड्यूटी पर लगाया गया था। वह फिलहाल पुलिस लाइन में पदस्थ है। उसकी कई बार काउंसिलिंग की गई है, लेकिन वर्दी में बीच सड़क पर नशे में ऐसी हरकतें करना उचित नहीं है। उसे निलंबित किया जा रहा है।
----------------------------------------
ग्यारहगुना करने का झांसा देकर 35 लाख ले भागा ठग, जायरीन बन मस्जिद-दरगाह पहुंची पुलिस
इंदौर। दंपती से 35 लाख रुपये लेकर भागे ठग को पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा है। गिरफ्तारी के लिए पुलिस को मस्जिद और दरगाहों पर जायरीन बनना पड़ा।पुलिस उससे ठगी की राशि तो जब्त नहीं कर पाई, लेकिन उस राशि से खरीदे प्लाट, फ्रिज, कूलर, टीवी की जानकारी एकत्र कर ली। आरोपित को शुक्रवार को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।
बाणगंगा थाना के एसआइ दिनेश त्रिपाठी के मुताबिक, कुछ दिनों पूर्व हरदा निवासी सलमान उर्फ शकील के खिलाफ 35 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हुआ था। शकील ने इंदौर के महाराणा प्रताप नगर में रहने वाले दिनेश कुमार सोनी और उसकी पत्नी रानी को निकटता बना कर ठगा था। आरोपित के फरार होने के बाद पुलिस हरदा पहुंची, लेकिन उसके स्वजन ने जानकारी नहीं दी। पुलिस को खबर मिली कि शकील मस्जिद और दरगाहों पर आता-जाता है। पुलिसकर्मी जायरीन बनकर मस्जिद-दरगाहों पर गए और शकील की जानकारी जुटा ली। पांच दिन पूर्व आरोपित को हरदा से गिरफ्तार कर लिया। उसका रिमांड लिया और शुक्रवार को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया।
प्रेतबाधा बताकर बिकवा दिया मकान - एसआइ के मुताबिक, शकील खुद को तंत्र-मंत्र का जानकार बताता है। उसने दंपती से कहा था कि तुम लोग जिस मकान में रहते हो उसमें प्रेत बाधा है। इसे बेचने के बाद ही गृहशांति हो सकेगी। दंपती ने उस पर भरोसा कर लिया और मकान का 35 लाख रुपये में सौदा कर दिया। शकील ने कहा कि बाधा से छुटकारा पाने के लिए अजमेर शरीफ दरगाह पर एक लाख 51 हजार रुपये की चादर चढ़ाना पड़ेगी। आरोपित ने दंपती से चादर के पैसे भी ले लिए। इसके बाद वह पत्थर मुंडला स्थित एक दरगाह पर ले गया और कहा कि नोटों से भरी थैली यहां रख दो मैं इस रकम को ग्यारहगुना कर दूंगा। आरोपित ने दंपती को भेज दिया और खुद रुपये लेकर फरार हो गया। पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो कहा, रुपये उससे खर्च हो गए हैं। दंपती के रुपयों से एक प्लाट, टीवी, फ्रिज और कूलर खरीद लिया था।
--------------------------------------
खरीदारी के बहाने पहुंचीं महिलाओं ने ज्‍वेलरी शाप से बुर्के की आड़ में चुराए जेवर
भोपाल। राजधानी के अशोका गार्डन क्षेत्र में आभूषण की दुकान में बुर्का पहनकर पहुंची तीन महिलाओं ने खरीदारी के बहाने एक लाख रुपये से अधिक के जेवर चोरी कर लिए। दुकानदार को वारदात का पता महिलाओं के दुकान से जाने के बाद लगा। चोरी की यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गर्इ है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस आरोपित महिलाओं की तलाश कर रही है।
अशोका गार्डन थाना पुलिस के अनुसार 25 वर्षीय यश पुत्र रमेश सोनी की परिहार चौराहा के पास आभूषण की दुकान है। शुक्रवार दोपहर करीब ढाई बजे उनकी दुकान में तीन महिलाएं बुर्का पहनकर आर्इं। उन्‍होंने व्यापारी से चांदी की अंगूठी और सोने के मोती दिखाने के लिए कहा। दुकान के कर्मचारी ने अलग-अलग बाक्स में रखीं चांदी की अंगूठियां दिखाई। इसके बाद महिलाओं ने मंगलसूत्र बनवाने के लिए सोने के मोती भी दिखाने को बोला। सुनार उन्हें सोने के मोती दिखाने लगा। इस दौरान सबकी नजर बचाते हुए उनमें से एक महिला ने 360 ग्राम चांदी की अंगूठियों से भरा बाक्स चोरी कर कपड़ों में छिपा लिया। दूसरी महिला ने सोने के कुछ मोती चोरी कर लिए। वारदात को अंजाम देने के बाद वे डिजाइन समझ नहीं आने का बहाना बनाते हुए वहां से चलती बनीं। बिना खरीदारी के महिलाओं के दुकान से जाने के बाद व्यापारी को कुछ संदेह हुआ। उसने दुकान में लगे सीसीटीवी के फुटेज चेक किए तो चोरी होने का पता चला। आसपास काफी तलाश करने पर महिलाएं दिखाई नहीं दीं। तब उन्होंने थाने पहुंचकर चोरी का प्रकरण दर्ज कराया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
उधर पिपलानी इलाके में स्थित शिवलोक कालोनी में चोरों ने एसबीआइ के कर्मचारी के सूने आवास का ताला तोड़ दिया। पिपलानी थाना पुलिस के अनुसार शिवलोक कालोनी में 42 वर्षीय अरविंद मंडलोई का मकान है। वह एसबीआइ की जहांगीराबाद शाखा में पदस्थ हैं। उनका दूसरा मकान साकेत नगर में है, जिसमें मंडलोई परिवार के साथ रहते हैं। पिपलानी स्थित सूने आवास में जरूरत का सभी सामान मौजूद है। समय-समय पर वह इस मकान को चेक करने के लिए भी जाते हैं। 17 दिसंबर को वह इस मकान में गए थे, तब सब सही था। 18 दिसंबर को उनके पड़ोसी ने फोन पर खिड़की की ग्रिल टूटी होने की सूचना दी। उन्‍होंने मौके पर जाकर देखा तो कमरों में सामान बिखरा पड़ा था। घर में जेवर-नकदी नहीं रखा रहने के कारण चोर तलाशी लेने के बाद वापस चले गए। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।