This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

रोड शो में भगदड़, 8 की मौत:धक्का-मुक्की में कई नहर में गिरे,10 अस्पताल में भर्ती

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


अमरावती। आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले में चंद्रबाबू नायडू के रोड शो में बुधवार को भगदड़ मच गई। इसमें एक महिला समेत 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 लोग घायल हो गए। घटना उस समय हुई, जब कुंदुकुर में बुधवार शाम को नायडू की तेलुगू देशम पार्टी का रोड शो हो रहा था। इस दौरान भगदड़ मच गई। सभी घायल हुए लोगों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
जानकारी के अनुसार, चंद्रबाबू ने एनटीआर ट्रस्ट के माध्यम से मृत श्रमिकों के परिवारों को 10-10 लाख की आर्थिक सहायता और उनके बच्चों की फ्री शिक्षा देने का वादा किया है। बताया जा रहा है कि रोड शो के दौरान नायडू की एक झलक पाने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। भगदड़ के दौरान सीमेंट की रेलिंग टूट गई और कई लोग नहर में गिर गए। इससे 8 लोगों की मौत हो गई।
हादसे के बाद TDP के राष्ट्रीय महासचिव और नायडू के बेटे नारा लोकेश ने एक ट्वीट में लिखा- टीडीपी कार्यकर्ताओं की मौत पार्टी के लिए एक बड़ी क्षति है। उनके परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। घायलों के बेहतर इलाज की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा- मैं उनके ठीक होने की प्रार्थना करता हूं। तेलुगु देशम पार्टी मृतकों के परिवारों की हर तरह से सहायता करेगी।
इस बीच, आंध्र प्रदेश के भाजपा-राज्य महासचिव विष्णु वर्धन रेड्डी ने इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा- आंध्र प्रदेश के कंदुकुरु में टीडीपी की सार्वजनिक रैली में भगदड़ में 7 से अधिक लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। मैं वाईएसआर कांग्रेस पार्टी सरकार से जल्द से जल्द आपातकालीन-चिकित्सा सहायता प्रदान करने का अनुरोध करता हूं। मैं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं.. ओम शांति।
पिछले कुछ दिनों से, नायडू राज्य में वाईएसआरसीपी सरकार का विरोध करने के लिए एक राजनीतिक अभियान में लगे हुए हैं। जनवरी में, नायडू के बेटे, नारा लोकेश राज्य के युवाओं को अपने साथ जोड़ने के लिए 4,000 किलोमीटर की पदयात्रा शुरू करेंगे। "युवा गालम" शीर्षक से, यह राज्य के युवाओं को अपनी आवाज उठाने के लिए प्रोत्साहित करेगी।
------------------------------------
फ्लाइट के अंदर यात्रियों के बीच मारपीट, बैंकॉक से भारत आ रहा था विमान
थाई स्माइल एयरवेज की एक उड़ान में यात्रियों के बीच मारपीट का वीडियो सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह फ्लाइट बैंकॉक से भारत आ रही थी। वीडियो में दिख रहा है कि पहले दो लोग आपस में बहस कर रहे हैं, जबकि एक फ्लाइट अटेंडेंट स्थिति को शांत करने का प्रयास कर रही है।
इस बीच एक व्यक्ति अपना चश्मा उतारता है और दूसरे व्यक्ति को मारना शुरू कर देता है। देखते ही देखते एक व्यक्ति के दोस्त भी विवाद में शामिल हो जाते हैं। वहीं, दूसरा व्यक्ति सिर्फ बचने की कोशिश करता है। फ्लाइट अटेंडेंट दोनों को अलग करने की कोशिश करती है, लेकिन सफल नहीं हो पाती।
इस वीडियो पर ट्विटर यूजर अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- यह पीटने बाले हर हाल में पुलिस की हिरासत में ही होंगे क्योंकि एयर पोर्ट पर सिक्योरिटी बहुत सख्त होती है। दूसरे यूजर ने कहा- फ्लाइट में मारपीट कर रहे हैं शायद सीट का मैटर है। एक अन्य यूजर ने कहा कि ऐसे लोग ही भारत की छवि खराब करते हैं।
कुछ दिन पहले इंडिगो की फ्लाइट में एयर होस्टेस और यात्री के बीच बहस का एक वीडियो सामने आया है। क्लिप में एयर होस्टेस और यात्री दोनों एक-दूसरे पर चिल्लाते हुए दिख रहे हैं। बताया जा रहा है कि बहस फ्लाइट में परोसे गए खाने को लेकर हुई थी। मामला तब और बिगड़ गया जब यात्री ने एयर होस्टेस को नौकर कहा। जिस पर एयर होस्टेस कहा- मैं एक कर्मचारी हूं, आपकी नौकर नहीं हूं।
दरअसल, ये घटना उस वक्त की है जब केबिन क्रू यात्रियों को खाना परोस रहा था। जिसको लेकर यात्री ने सीधा एयर होस्टेस से ही सवाल शुरू कर दिए। इसके बाद एयर होस्टेस ने यात्री को समझाने की कोशिश की और उससे पहले विनम्रता से बात करने का अनुरोध किया। उसके बावजूद यात्री ने उस पर चिल्लाना शुरू कर दिया। उसने एयर होस्टेस पर चिल्लाते हुए चुप रहने को कहा।
इंडिगो ने दी प्रतिक्रिया:- जिस क्रू मेंबर से उस यात्री की बहस हो रही थी वो टीम की लीडर थी। लिहाजा एयरलाइन को इस मसले पर हस्तक्षेप करना पड़ा। एयरलाइन ने कहा कि फ्लाइट में यात्री का व्यवहार सही नहीं था। उसने एयर होस्टेस का अपमान किया है। इंडिगो ने कहा कि वे इस घटना को देख रहे हैं। अपने कस्टमर की सुविधा हमारे लिए पहली और सर्वोच्च प्राथमिकता रही है।
---------------------------------------------

PM मोदी की मां की हालत स्थिर, मोदी ने अहमदाबाद पहुंचकर हालचाल लिए
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा की तबीयत खराब है। मंगलवार देर रात सांस लेने में तकलीफ होने के बाद हीराबा को अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल के डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है। उनकी सेहत की जानकारी लेने बुधवार को PM मोदी अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल पहुंचे थे।
भाजपा के राज्यसभा सांसद जुगलजी ठाकोर ने बताया कि प्रधानमंत्री मां हीराबा की तबीयत को लेकर चिंतित थे, लेकिन डॉक्टरों से बातचीत के बाद वे सीधे दिल्ली के लिए निकल गए। ठाकोर ने दावा किया कि हीराबा को अगले दो-तीन दिन में अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। फिलहाल उनकी तबीयत ठीक है। अस्पताल ने बुधवार दोपहर को हेल्थ बुलेटिन जारी कर बताया कि हीराबा की तबीयत स्थिर है।
मां की तबीयत की जानकारी मिलते ही PM मोदी के छोटे भाई प्रहलाद मोदी और उनके परिवार के सदस्य भी बुधवार को अहमदाबाद के लिए रवाना हो गए। मंगलवार को कर्नाटक के मैसुरु में कार दुर्घटना में घायल होने के बाद सभी को मैसुरु के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था।
इधर, राहुल गांधी ने भी हीराबा के जल्द ठीक होने की कामना की है। राहुल ने लिखा- एक मां और बेटे के बीच का प्यार अनन्त और अनमोल होता है। मोदी जी, इस कठिन समय में मेरा प्यार और समर्थन आपके साथ है। मैं आशा करता हूं आपकी माताजी जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएं।
नरेंद्र मोदी के गृहनगर वडनगर के हाटकेश्वर मंदिर में हीराबा के अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की गई। हीराबा के शीघ्र स्वस्थ होने की आशा से रुद्राभिषेक भी किया गया। इसके अलावा वाराणसी में भी हीराबा के जल्द ठीक होने के लिए पूजा-अर्चना की गई।
इससे पहले 2016 में भी हीराबा की तबीयत बिगड़ी थी। तब उन्हें एक सामान्य नागरिक की तरह 108 एंबुलेंस के जरिए गांधीनगर के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इतना ही नहीं सामान्य मरीजों की तरह ही हीराबा का अस्पताल के जनरल वार्ड में इलाज किया गया था।