This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

सड़क पार करते हुए दिखा बाघ, वन विभाग हुआ अलर्ट, दहशत में किसान, ...13 दिनों के लिए निरस्त रहेगी भोपाल जोधपुर एक्सप्रेस

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


छिंदवाड़ा। चौरई क्षेत्र में बाघ की दहशत कम होने का नाम नहीं ले रही है,यहां लगातार बाघ की मूवमेंट देखने को मिल।रही है, शनिवार को भी लक्खा पिपरिया के पास दुबे के खेत में बाघ दिखाई दिया जिससे हड़कंप मच गया, गौरतलब हो कि लक्खा पिपरिया में 1 दिन पहले देर रात एक राहगीर को बाद देखा था जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई थी लेकिन काफी तलाश करने के बाद भी बात कही नजर नहीं आया ।
लेकिन अचानक शनिवार सुबह सड़क पार करते हुए दिखा जिसके बाद फिर से हड़कंप मच गया है हालांकि बाग किस दिशा में गया कहां गया इसको लेकर वन विभाग की टीम सर्चिंग में लगी हुई है लेकिन इस घटना के बाद क्षेत्र के किसान दहशत में नजर आ रहे है।
बाघ मिलने की घटना के बाद पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल दिखाई दे रहा है वही वन परिक्षेत्र अधिकारी लगातार बाघ की मूवमेंट को ट्रेस कर रहे हैं हालांकि अभी तक बाघ की जानकारी नहीं लग पाई है।
------------------------------------
फरवरी में 13 दिनों के लिए निरस्त रहेगी भोपाल जोधपुर एक्सप्रेस
भोपाल । भोपाल से जोधपुर के बीच चलने वाली भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस 7 फरवरी से 20 फरवरी के बीच दोनों ओर से निरस्त रहेगी। रेल प्रशासन के अनुसार जोधपुर रेल मंडल के मेड़ता रोड-जोधपुर जंक्शन के बीच में स्थित पीपर रोड-रायका बाग स्टेशनों के बीच पटरी बिछाने का काम किया जाना है। इसी के कारण कुछ गाड़ियों को निरस्त, कुछ को आंशिक निरस्त एवं कुछ गाड़ियों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जाएगा। भोपाल स्टेशन पर ठहराव लेकर चलने वाली जोधपुरी-पुरी एक्सप्रेस एक सप्ताह तक और बिलासपुर-भगत की कोठी एक्सप्रेस चार दिनों तक परिवर्तित मार्ग से चलेगी।
निरस्त रहेगी भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस
ट्रेन 14813 जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस सात फरवरी से 19 फरवरी तक 13 दिनों तक निरस्त रहेगी, जबकि ट्रेन 14814 भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस आठ फरवरी से 20 फरवरी तक अपने प्रारंभिक स्टेशन से 13 दिनों तक निरस्त रहेगी।
मारवाड़ और अजमेर स्टेशनों पर ठहराव लेकर चलेंगी दो ट्रेनें
भोपाल और रानी कमलपति स्टेशन पर ठहराव लेकर चलने वाली ट्रेन 20813 पुरी-जोधपुर एक्सप्रेस आठ फरवरी से 15 फरवरी तक वाया फुलेरा-अजमेर-मारवाड़-जोधपुर होकर चलेगी। इसी तरह ट्रेन 20814 जोधपुर-पुरी एक्सप्रेस तथा 11 फरवरी से 18 फरवरी तक वाया जोधपुर-मारवाड़ जंक्शन-अजमेर-फुलेरा होकर चलेगी। बदले हुए मार्ग से चलने के कारण यह ट्रेन दोनों दिशाओं में मारवाड़ जंक्शन एवं अजमेर स्टेशन पर ठहराव लेकर चलेगी। ट्रेन 20843 बिलासपुर-भगत की कोठी एक्सप्रेस छह, सात, 13 और 14 फरवरी को वाया फुलेरा-अजमेर-मारवाड़ जंक्शन होकर चलेगी। इसी तरह ट्रेन 20844 भगत की कोठी-बिलासपुर एक्सप्रेस वाया भगत की कोठी-मारवाड़ जंक्शन-अजमेर-फुलेरा होकर चलेगी। यह गाड़ी दोनों दिशाओं में मारवाड़ जंक्शन एवं अजमेर स्टेशनों पर ठहराव लेकर चलेगी।
--------------------------------------------
पत्नी को डिनर पर ले गया...फिर पुल से फेंका,नहीं मरी तो आरोपी ने पत्थर से कुचला
नरसिंहपुर। एमपी में एक महिला की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक युवक घुमाने के बहाने अपनी पत्नी को खाना खिलाने ले गया, फिर लौटते वक्त धोखे से उसे रेलवे पुल से करीब 50 फीट नीचे फेंक दिया। फिर जाकर देखा तो उसकी सांसें चल रही थीं। पत्नी को जिंदा देख उसने एक बड़ा सा पत्थर उठाया और तब तक उसके सिर पर ताबड़तोड़ वार किए, जब तक कि उसकी मौत न हो गई।
यह है पूरा मामला
मामला नरसिंहपुर जिले से 15 किमी दूर करेली थाना क्षेत्र का है। यहां के सुभाष वार्ड में रहने वाला युवक शैलेंद्र शर्मा पिता विष्णु शर्मा गुरुवार शाम को पत्नी दीपा बर्मन (27 वर्ष) को खाना खिलाने ले गया। इस दौरान उसका एक दोस्त भी साथ था। तीनों ने कृष्णा नाम की होटल में खाना खाया। इसके बाद लौटते वक्त शैलेंद्र ने NH-44 पर बने रेलवे ब्रिज पर बाइक रोकी और पत्नी को बातों में उलझाकर उसे रैलिंग पर बिठा दिया।
इसके बाद मौका पाकर युवक ने पत्नी को धक्का देकर पुल से गिरा दिया। नीचे जाकर बड़ा सा पत्थर उठाते हुए मौत हो जाने तक पत्नी के सिर पर मारा। इसके बाद युवक ने डायल 100 को फोन लगाया और कहा कि मेरा एक्सीडेंट हो गया है। हादसे में मेरी पत्नी पुल से नीचे गिर गई। जिससे उसकी मौत हो गई। घटना के बाद करेली थाना प्रभारी अखिलेश मिश्रा ने आरोपी के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया। मामला संदिग्ध लगा तो पुलिस ने शैलेंद्र से कड़ाई से पूछताछ की, जिसके बाद उसने पूरा घटनाक्रम बता दिया।
आरोपी शैलेंद्र शर्मा की शादी 2017 में दीपा बर्मन के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष की तरफ से दहेज की मांग की जाने लगी। इससे परेशान होकर दीपा ने पति के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज कराया था। मामले में पति शैलेंद्र को जेल हो गई थी। 2 जनवरी को जब वह जेल से निकला तो माफी मांगकर पत्नी से सुलह कर ली। इसके बाद परिजनों के कहने पर दीपा अपने पति के साथ सुसराल रहने आ गई। लेकिन, शैलेंद्र के मन में जेल जाने की टीस बरकरार थी। इसी के चलते उसने गुरुवार को पुल से नीचे फेंककर पत्नी को मार डाला। इस दौरान उसका दोस्त भी मौके पर मौजूद था। पुलिस ने आरोपी शैलेंद्र पर हत्या की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर शनिवार को उसे गिरफ्तार कर लिया।
इधर, जबलपुर निवासी अशोक कुमार बर्मन एवं उनकी पत्नी उमा बर्मन ने अपनी बेटी दीपा बर्मन की मौत को हत्या बताया और दामाद पर कार्रवाई की मांग की। उन्होंने बताया कि बेटी दीपा बर्मन का विवाह करेली के शैलेंद्र शर्मा पिता विष्णु शर्मा के साथ वर्ष 2017 में हुआ था l शादी के बाद से ही शैलेंद्र और उसकी मां दहेज की मांग करने लगी। इससे परेशान होकर हमारी बेटी ने दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया था l मामले में दामाद शैलेंद्र शर्मा को जेल हो गई थी। जेल में बंद रहते हुए शैलेंद्र ने माफी मांगी तो हमने राजीनामा कर लिया। जिससे वह जेल से छूट गया था l
जेल से छूटने पर दामाद हमारी बेटी को अपने साथ करेली में ले जाकर रहने लगा। इसके बाद भी वह दीपा को प्रताड़ित करता रहता था। जिसकी जानकारी दीपा ने गुरुवार की रात 7 बजे फोन पर दी, और कहा कि मुझे भूखा रखकर मारपीट करते हुए प्रताड़ित किया जा रहा है। हमारी बेटी को मारने के उद्देश्य से ही वह उसे खाना खिलाने ले गया था। जहां करेली के रेलवे ओवर ब्रिज पर ले जाकर हत्या कर दी।
मामले में करेली थाना प्रभारी अखिलेश मिश्रा ने बताया कि घटना के रीक्रिएशन करने के लिए शनिवार को हम आरोपी को साथ लेकर घटनास्थल पर गए। इसी दौरान आरोपी ने बताया कि उसने अपनी पत्नी को नेशनल हाईवे की रेलिंग पर लगे पाइप पर बैठाया और कुछ देर बातचीत करने के बाद उसको धक्का देकर 50 फीट नीचे गिरा दिया। नीचे सीमेंट के कुछ स्ट्रक्चर रखे हुए थे, इस दौरान महिला की मृत्यु नहीं हुई थी, फिर आरोपी नीचे उतरकर आया और अपनी पत्नी के सिर पर पत्थर से वार किए जिससे उसकी मौत हो गई। वह पत्थर भी हमें मिला है जिस पर ब्लड के निशान लगे हुए हैं। जिसे आरोपी नें झाड़ियों में छिपा दिया था।
घटना में प्रयुक्त पत्थर हमने गवाहों के सामने जब्त कर लिया है। जिसका रासायनिक परीक्षण कराएंगे। पूरा मामला सामने आ गया है कि आरोपी ने निर्दयतापूर्वक अपनी पत्नी की हत्या की है। जिसकी वजह दहेज प्रताड़ना का प्रकरण था। 2 जनवरी को ही आरोपी को कोर्ट से घर लेकर आए थे लेकिन उसके दिल में यह बात भरी थी कि उसकी पत्नी ने उसके खिलाफ केस कायम कराया है। वह उसी गुस्से में था और उसी गुस्से में आरोपी ने यह कदम उठाया। उसने बड़े ही योजनाबद्ध तरीके से घटना को अंजाम दिया।