This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

सरकार कर्मचारियों को पुरानी पेंशन दे अन्यथा होगा आंदोलन : प्रमोद

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


गुना। रविवार को मप्र कर्मचारी कांग्रेस जिला गुना की वार्षिक बैठक का आयोजन उप प्रांताध्यक्ष एवं जिला अध्यक्ष प्रमोद रघुवंशी की अध्यक्षता में जिला कार्यालय पुराना कलेक्ट्रेट परिसर पर दोपहर 1:00 से हुई। बैठक का प्रारंभ सरस्वती पूजन एवं वंदना से किया गया बैठक के एजेंडे में प्रमुख रूप से पुरानी पेंशन बहाली के लिए आंदोलन की तारीख निर्धारित करना, कर्मचारी कांग्रेस के जिला स्तरीय सम्मेलन पर विचार-विमर्श करना। तहसील, ब्लाक स्तर एवं जिलास्तर पर कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा एवं तुरंत समाधान के लिए रणनीति बनाना।
सहायक शिक्षकों के पदनाम परिवर्तन पर विचार- विमर्श, अध्यापकों की वरिष्ठता, क्रमोन्नति-पदोन्नति सहित लंबित विभिन्न हितों एवं हकों पर विचार- विमर्श करना। विभिन्न विभागों के समयमान वेतनमान की समीक्षा एवं विसंगतियों पर कार्ययोजना तैयार करना आदि पर चर्चा हुई। जिला मीडिया प्रभारी ने बताया कि बैठक में जिला सचिव ने 2022 में किए गए कार्यों का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इसमें मुख्य रूप से कोविड-19 जरूरतमंदों को राशन वितरण, कोविड काल में उत्कृष्ट सेवा कार्य के लिए डॉ. रामवीर सिंह रघुवंशी एवं डॉ. सुनील यादव का सम्मान तथा कर्मचारी कांग्रेस के साथी शिक्षक दुर्गेश भार्गव को गंभीर बीमार होने पर एकजुटता के साथ सभी साथियों द्वारा आर्थिक सहायता करना आदि कार्यों का जिक्र किया गया।
इसी क्रम में पुरानी पेंशन के आवश्यकता पर जोर देते हुए निर्भय सिंह परिहार एवं जगपाल सिंह गुर्जर ने कहा कि सबसे जरूरी है पुरानी पेंशन परिवार को है जिसकी टेंशन, वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष एवं बीईओ आरोन विनोद रघुवंशी ने कहा कि कि ओपीएस एवं वरिष्ठता के लिए सतत एवं जोरदार आंदोलन करना होगा। जिला अध्यक्ष प्रमोद रघुवंशी एवं प्रवक्ता राजकुमार लिटोरिया ने कहा की सरकार कर्मचारियों को पुरानी पेंशन दे अन्यथा सभी कर्मचारी लामबंद हो जाएंगे।
जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष एसपी नाना एवं प्रांतीय सचिव राजेंद्र रघुवंशी ने विधि एवं नियम से संगठन को मजबूत करने एवं संगठित होकर आंदोलन करने की बता कही। जिलाध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ नीतू सिंह चौहान ने नारी शक्ति को एकजुट होकर आंदोलन में शामिल होने का आह्वान किया। उत्कृष्ट विद्यालय आरोन के प्राचार्य विश्व वीर सिंह रघुवंशी ने चुनाव से पूर्व पुरानी पेंशन के आंदोलन को तेज करने एवं अंतिम लड़ाई की तरह लड़ने के लिए का कहा गया। वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष एवं बीआरसीसी गुना अशोक जोशी द्वारा कर्मचारियों के हर आंदोलन में तन मन धन से साथ निभाने का वादा किया। संरक्षक रमेश खरे एवं संभागीय सचिव यशवंत शर्मा ने कहा कि कर्मचारी एकजुटता से मांग करेंगे तो सरकार को मांग माननी होगी।