This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

एंबुलेंस न आने से बाइक से लाना पड़ा प्रसूता को,डिलेवरी बाहर सड़क पर हो गई, ...मांगों को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


गुना। मृगवास मे शनिवार रात को स्वास्थ्य केंद्र के बाहर एक महिला का प्रसव हो गया। तीन किमी दूर टटजू गांव में रहने वाली आराम बाई पत्नी गोविंद सिंह भील को बाइक से अस्पताल तक लाना पड़ा था। उसके परिजनों ने बताया कि समय पर एंबुलेंस न आने की वजह से उन्हें ऐसा करना पड़ा। उन्होंने यह भी कहा कि रवाना होने से पहले स्वास्थ्य केंद्र पर पदस्थ नर्स से उनकी बात हो गई थी।
नर्स ने उन्हें कहा कि वह रात 8.30 बजे तक अस्पताल पहुंच जाएंगी। पर ऐसा नहीं हुआ। अस्पताल के बाहर ही महिला को तेज दर्द हुआ, जिसके चलते उसे अंदर नहीं ले जाया सका। उसकी डिलेवरी बाहर सड़क पर ही हो गई। बच्चे को सड़क के कंकड-पत्थर से चोट भी लगी। बाद में कुंभराज से एक एंबुलेंस को भेजा गया। महिला व उसके शिशु को उसके जरिए कुंभराज लाकर भर्ती कराया गया।
----------------------------------
मांगों को लेकर अजाक्स संघ ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
गुना। मध्य प्रदेश अनुसूचित जाति- जनजाति अधिकारी एवं कर्मचारी संघ अजाक्स ने प्रांतीय निर्देशानुसार आठ सूत्रीय मांगों को लेकर एसडीएम को ज्ञापन दिया। मांग पत्र में प्रमुख मांगे निम्न प्रकार से रही। नवीन पदोन्नति नियम लागू करने। बैकलॉग पदों के रिक्त पदों की पूर्ति करने। आउटसोर्सिंग प्रथा बंद करने। अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति। पुरानी पेंशन योजना लागू करना। अतिथि विद्वानों का नियमितीकरण। एकल भर्ती योजना बंद करने।
चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की नियमित पदों पर भर्ती। आदि विभिन्न मांगों को लेकर रैली एवं ज्ञापन पुरानी कलेक्ट्रेट कार्यालय स्थित अनुविभागीय अधिकारी को सौंपा गया। इस दौरान बड़ी संख्या में अजाक्स के पदाधिकारी उपस्थित रहे। ब्लॉक अध्यक्ष अजाक्स पहलवान सिंह तिलवे, जिला उपाध्यक्ष अजाक्स संतोष अहिरवार, मुकेश पीपल, राजकुमार, हरिसिंह अहिरवार, हरिचरण आदि अजाक्स पदाधिकारी उपस्थित रहें।