This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

ATM काटकर 39 लाख रु. लूटे: SBI के दो ATM काटे, तरीका मेवात गैंग जैसा

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


ग्वालियर। ग्वालियर-चंबल में मंगलवार रात तीन ATM काटकर 39 लाख रुपए से ज्यादा का कैश लूट लिया गया। गैंग ने सिर्फ 75 मिनट में ग्वालियर में दो जगहों पर SBI के ATM को निशाना बनाया। मुरैना जिले के जीवाजीगंज स्थित SBI के ATM को भी बदमाशों ने निशाना बनाया। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि ग्वालियर के दोनों ATM से 25 लाख से अधिक और मुरैना के ATM से 14 लाख रुपए लूटे गए हैं।
तीनों ही वारदातों में बदमाशों ने SBI के बिना सिक्योरिटी गार्ड वाले ATM को टारगेट किया। ग्वालियर में पहली वारदात रात 2.15 बजे मुरार MH चौराहे पर हुई, तो दूसरी वारदात रात करीब 3.30 बजे बहोड़ापुर के शब्दप्रताप आश्रम पर हुई। इन दोनों ही ATM को एक दिन पहले ही भरा गया था।
वारदात का तरीका हरियाणा के मेवात गैंग जैसा है। आरोपी CCTV कैमरों पर ब्लैक स्प्रे कर अंदर पहुंचे। इसके बाद ATM काटकर रुपए निकाले। कुछ जगह क्रेटा कार में संदिग्धों के फुटेज मिले हैं। मुरैना के टोल से दिल्ली की तरफ जाते हुए यह क्रेटा कार ट्रैक हुई है।
ग्वालियर शहर में पहली वारदात मुरार के MH चौराहा पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ATM पर हुई। यहां रात 2.15 बजे बदमाशों ने गैस कटर से ATM मशीन को काटकर चेस्ट निकाल लिया। इसके बाद चेस्ट में रखा कैश निकालकर फरार हो गए। बदमाशों ने सबसे पहले CCTV कैमरों के पास पहुंचकर ब्लैक कलर स्प्रे किया। इसके बाद वारदात को अंजाम दिया। यहां बदमाश करीब 15 मिनट ठहरे। वारदात के बाद जब पुलिस ने ATM के आसपास लगे CCTV चेक किए तो क्रेटा कार में सवार कुछ संदिग्ध दिखे हैं। इस ATM को एक दिन पहले ही बैंक ने भरा था। अनुमान है कि उसमें 15 से 17 लाख रुपए थे।
ग्वालियर में दूसरी वारदात रात 3.30 बजे के लगभग बहोड़ापुर शब्द प्रताप आश्रम के पास हुई है। यहां भी ATM तोड़ने वाली गैंग ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ATM को गैस कटर से काटा और चेस्ट निकालकर उसमें से लाखों रुपए ले गए। दोनों जगह तरीका एक जैसा रहा है। यहां भी कैमरों पर ब्लैक कलर का स्प्रे कर वारदात को अंजाम दिया गया। दोनों जगह एक ही कार दिखाई दे रही है। इससे साफ है कि एक ही गैंग ने वारदात काे अंजाम दिया था।
ग्वालियर में ATM काटकर लाखों रुपए कैश उड़ाने वाले बदमाश दिल्ली-हरियाणा की तरफ के हैं। जो कार ग्वालियर में वारदात के समय ATM के आसपास दिखी है, वही सुबह 4 बजे मुरैना टोल पर दिखी। इसके बाद मुरैना के जीवाजीगंज स्थित SBI के ATM को निशाना बनाया। इस ATM में 14 लाख रुपए थे। गार्ड ड्यूटी पर नहीं आया था। जिस मकान में एटीएम लगा है, उसके मालिक ने आज सुबह 9 बजे देखा तो पुलिस को सूचना दी। कोतवाली थाना प्रभारी योगेंद्र सिंह जादौन का कहना है कि CCTV फुटेज देख रहे हैं। एएसपी क्राइम राजेश दंडौतिया का कहना है कि महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं, जिनकी तस्दीक कराई जा रही है। जल्द ही बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा।
ATM काटकर कैश निकालने वाली वारदात में वही पुराना तरीका आजमाया गया है, जो अभी तक हरियाणा की मेवात की गैंग आजमाती है। बदमाशों ने सबसे पहले ATM में घुसने से पहले CCTV कैमरों पर ब्लैक कलर का स्प्रे किया, जिससे उनकी पहचान का कोई सबूत पुलिस को न मिल सके। इसके बाद बदमाशों ने सबसे पहले गैस कटर से मशीन को काटा और इसके बाद चेस्ट निकाल कर ले गए, जिसमें पूरा पैसा रखा होता है।
-----------------------------------------
आर्थिक तंगी से परेशान एक ही परिवार के 6 लोगों ने जहर पी लिया, हालत स्‍थिर
भोपाल। खजूरी सड़क इलाके में रहने वाले एक सेंट्रिंग ठेकेदार ने बुधवार सुबह अपनी पत्नी व चार बच्चों को जहर देकर खुद भी जहर पी लिया। सभी को उपचार के लिए हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। घटना की वजह आर्थिक तंगी बताई जा रही है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। फिलहाल पुलिस ने ठेकेदार के मकान को सील कर दिया है।
खजूरी सड़क थाना प्रभारी संध्या मिश्रा ने बताया कि ग्राम बैरागढ़ कलां निवासी 40 वर्षीय किशोर जाटव निर्माणाधीन मकानों में सेंट्रिंग लगाने का ठेका लेता है। उसके परिवार में पत्नी 35 वर्षीय सीता के अलावा तीन बेटियां 15 वर्षीय कंचन, 10 वर्षीय अन्नू, आठ वर्षीय पूर्वा व बेटा 12 वर्षीय अभय है। बुधवार भोर में किशोर ने परिवार के सभी लोगों को कीटनाशक पिलाने के बाद खुद भी पी लिया। इसके बाद अपने भान्जे को फोन पर बताया कि उसने जहर पी लिया है।
भान्जे ने तुरंत घटना की सूचना 108 एंबुलेंस को दी। एंबुलेंस मौके पर पहुंची और सभी को उपचार के लिए हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया। घटना की सूचना मिलते ही डीसीपी जोन-चार विजय खत्री भी हमीदिया अस्पताल पहुंचे और चिकित्सकों से मरीजों की हालत के बारे में जानकारी ली। हालांकि अभी किशोर व उसके बीवी-बच्‍चों के बयान दर्ज नहीं किए जा सके हैं।
शुरुआती जांच और स्वजन से पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि किशोर का काम-काज अभी ठीक नहीं चल रहा था। इस वजह से किशोर का परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। व्यवसाय के लिए किशोर ने कुछ लोगों से कर्ज भी ले रखा था। ऐसा अनुमान है कि आर्थिक रूप से परेशान होने के कारण किशोर ने इस तरह का कदम उठा लिया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
------------------------------------
रूम हीटर से बिस्‍तर, वॉशिंग मशीन खाक, बुजुर्ग की मौत,बुजुर्ग की जलने और दम घुटने से मौत
भिंड। शहर के गोविंद नगर में सर्दी दूर करने के लिए लगाए रूम हीटर में शार्ट सर्किट से कमरे में आग लग गई। जिससे कमरे में लेटे बुजुर्ग की जलने और दम घुटने से मौत हो गई। कमरे में लगी एलईडी टीवी सहित अन्य सामान पूरी तरह से जलकर खाक हो गया। घटना सोमवार-मंगलवार रात करीब डेढ़ बजे की है।जानकारी के अनुसार 85 वर्षीय रामलक्षन शिवहरे पुत्र मोहरसिंह शिवहरे निवासी गोविंद नगर सोमवार रात घर में सो रहे थे। जबकि छोटा बेटा चंद्रप्रकाश व बड़ा बेटा मनोज शिवहरे दूसरे कमरे में सो रहे थे।
रात में बुजुर्ग को सर्दी नहीं लगे इसलिए कमरे में रूम हीटर चालू कर दिया। रात करीब डेढ़ बजे छोटे बेटे बाथरूम के लिए खड़े हुए तब उन्होंने पिता के कमरे से धुआं उठते हुए देखा कमरे का गेट खोलकर देखा तो अंदर धुआं ही धुआं था। उन्होंने दूसरी मंजिल पर से रहे बड़े भाई मनोज को आवाज दी। इसी के साथ सभी स्वजन जागकर आ गए।
स्वजन अंदर गए तो देखा कमरे में लगी एलईडी टीवी, वाशिंग मशीन, पिताजी के बिस्तर सहित पूरे कमरा आग से सुलग रहा था। स्वजनों ने पानी डालकर आग पर काबू पाया और पिता को कमरे से बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी। रात करीब तीन बजे स्वजन पिता को लेकर जिला अस्पताल लेकर आए। यहां डाक्टर ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया।
बताया जाता है कि आग बुझाने और पिता को कमरे से बाहर निकालने के दौरान छोटे बेटे चंद्रप्रकाश की भी दम घुटने से हालत खराब हो गई। स्वजनों ने रात में ही उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। मंगलवार सुबह हालत सुधरने पर श्री शिवहरे ने बताया कि कमरे में शार्ट सर्किट संभवतः रूम हीटर के कारण हुआ है, क्योंकि कमरा पूरी तरह से पैक था। शिवहरे के मुताबिक वह पोस्ट आफिस के एजेंट हैं। आग से उनके ग्राहकों की किताब, दस्तावेज, कुछ रुपये के अलावा बच्चों की किताबें भी जल गई हैं।
एमजेएस कालेज के प्रोफेसर डा. आरए शर्मा के मुताबिक कमरा गर्म करना हो और स्वास्थ्य को भी हानि न पहुंचे तो आयल हीटर का चुनाव सबसे अच्छा रहता है। इसकी वजह यह है कि ये औरों की तुलना में वातावरण से कम आक्सीजन लेते हैं। और इसी वजह से इस हीटर से कार्बन मोनोआक्साइड का संचार भी कम होता है। हीटर के इस्तेमाल में बस यही गैस सबसे घातक होती है। जब इसी से छुटकारा मिल जाएगा तो हीटर के इस्तेमाल में कोई दिक्कत नहीं होगी।
शहर के गोविंद नगर में एक बुजुर्ग की जलने से मौत हो गई है। स्वजनों का कहना है, कि आग रूम हीटर में शार्ट सर्किट के कारण लगी है। सूचना मिलते ही हम भी मौके पर गए थे। मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।