This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

मध्यप्रदेश में ठंड से 3 लोगों की मौत,...कमिश्नर ऑफिस का क्लर्क 65 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश में कड़ाके की ठंड से थोड़ी राहत मिली है, लेकिन ग्वालियर-चंबल संभाग में कोहरे का असर ज्यादा है। कुछ जगह पर विजिबिलिटी 50 से 200 मीटर के बीच है। मध्यप्रदेश में बुधवार रात सबसे कम तापमान उमरिया और पचमढ़ी में 6.4 रिकॉर्ड हुआ। 38 शहरों में न्यूनतम पारा 10 डिग्री या इससे ऊपर रिकॉर्ड हुआ। सभी शहरों में रात और दिन के पारे में मामूली बढ़त आई है। मौसम विभाग के मुताबिक, अभी ठंड से राहत जरूर है, लेकिन 3 दिन के बाद फिर से कड़ाके की ठंड का दौर लौटेगा। उत्तर भारत में मौसम में आए बदलाव की वजह से ऐसा होगा।
उज्जैन में अलग-अलग जगह बुधवार को भीख मांगकर खाने वाले तीन लोगों के शव मिले थे। इनकी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खून से थक्का लगने के कारण मौत की वजह सामने आई है। पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर अजय दंडोतिया ने बताया कि आर्टरी में खून का थक्का जमने से हार्टअटैक आने पर मृत्यु हुई है। ठंड में खून का थक्का जमने की संभावना अधिक होती है।
शव उज्जैन के महाकाल थाना इलाके के नृसिंह घाट क्षेत्र, गणगौर दरवाजा और भारत माता आश्रम के पास मिले। महाकाल थाने के SI बीएस मंडलोई का कहना है कि तीनों भिक्षुकों के शव अलग-अलग मिले। उनके ऊपर सिर्फ चादर थी, कुछ खास ओढ़ने को नहीं था, कड़ाके की ठंड है। भिक्षुकों की मौत हार्टअटैक से हुई। वे बीमार भी थे। बता दें, उज्जैन में न्यूनतम पारा 10 डिग्री के आसपास चल रहा है। बुधवार रात का पारा 10.2 रिकॉर्ड हुआ।
उत्तर भारत में एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस पहुंच रहा है। यह काफी स्ट्रॉन्ग है। इसके कारण दिल्ली एनसीआर, पंजाब, हरियाणा में बारिश हो सकती है। इस कारण उत्तर भारत के राज्यों में तेज ठंड पड़ने और पहाड़ों पर बर्फबारी होने के आसार हैं। इसका असर भोपाल समेत मध्यप्रदेश के कई इलाकों में 14 जनवरी से दिखने लगेगा। दिन में कोहरा रहने और रात में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है। ऐसे में मकर संक्रांति का पर्व कड़ाके की ठंड में ही मनेगा।
----------------------------------------
कमिश्नर ऑफिस का क्लर्क 65 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार
जबलपुर। जबलपुर में लोकायुक्त की टीम ने जबलपुर कमिश्नर कार्यालय में पदस्थ चंद्र कुमार दीक्षित को 65 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा है। लिपिक चंद्रकुमार दीक्षित जबलपुर कमिश्नर कार्यालय में सहायक ग्रेड तीन पर पदस्थ है।
लोकायुक्त डीएसपी दिलीप बरकडे के मुताबिक पायली खुर्द तहसील छपारा जिला सिवनी के फरियादी टीकाराम चंद्रवंशी ने लोकायुक्त को शिकायत की थी कि उनके पिता की करीब 18 हेक्टेयर की भूमि पायली खुर्द में हैं। जो किसी कारण से बंदोबस्त में किसी के नाम पर चढ़ गई थी। जिसका प्रकरण अतिरिक्त कमिश्नर कार्यालय के न्यायालय में पेंडिंग था।
कमिश्नर कार्यालय में पदस्थ चंद्र कुमार दीक्षित के द्वारा केस को अपने पक्ष में न्याय दिलाने को लेकर फरियादी से 65 हजार रूपए की रिश्वत मांगी जा रही थी। इसकी शिकायत फरियादी ने लोकायुक्त से की थी। इसके बाद लोकायुक्त ने कमिश्नर कार्यालय में ड्रॉज में पैसे रखने के दौरान आरोपित चंद्र कुमार दीक्षित को रंगे हाथ दबोच लिया। वहीं, लोकायुक्त की टीम के द्वारा सर्किट हाउस में जांच की जा रही है।
----------------------------------------------
जहर पीने-पिलाने वाले ठेकेदार की छोटी बेटी की मौत
भोपाल। भोपाल में बीवी और 4 बच्चों के साथ जहर पीने वाले सेंटिंग ठेकेदार की सबसे छोटी बेटी पूरवा ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। हमीदिया अस्पताल में दंपती, एक बच्ची और एक बेटा भर्ती हैं। बच्चे की हालत नाजुक है। बुधवार देर शाम अस्पताल में बड़ी बेटी को होश आया। बच्ची ने खुदकुशी की कोशिश वाली रात का मंजर बताया।
बड़ी बेटी ने अपने मामा दिनेश जाटव को बताया कि रात में हम सभी लोग सो रहे थे। आधी रात को पापा आए। उन्होंने सभी को जगाया। इसके बाद हम सभी को दूध पिलाया। हमें कुछ पता नहीं था। दूध पीकर हम सो गए। सभी लोग बेसुध हो गए। इसके बाद हमें पता नहीं चला। होश आया तो अस्पताल में मिले।
ठेकेदार ने बयान में बताया कि उसके ऊपर काफी कर्ज है। कर्ज उसने ब्याज पर ले रखा है। हालांकि, वह यह नहीं बता सका कि कितना कर्ज लिया है, किन लोगों से लिया है। उसने किसी पर प्रताड़ित करने का आरोप भी नहीं लगाया। जांच में भी सामने आया है कि ठेकेदार के ऊपर बैंक का कर्ज नहीं है। वह कई लोगों से कर्ज ले रखा है। कर्ज लेकर ही वो सेंटिंग का काम कर रहा है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
इधर, बुधवार रात बाल आयोग की टीम भी अस्पताल पहुंची। आयोग की टीम ने बच्चों की तबीयत के बारे में डॉक्टरों से जानकारी ली।
खजूरी थाना प्रभारी संध्या मिश्रा ने बताया कि बैरागढ़ कलां गांव के रहने वाले किशोर जाटव ठेकेदारी करते हैं। हमीदिया अस्पताल से सुबह सूचना मिली कि किशोर जाटव (40), उनकी पत्नी सीता जाटव (35), तीन बेटियों कंचन जाटव (15), अन्नू (10), पूरवा (8) और एक बेटे अभय (12) ने जहर पी लिया है।
एडिशनल डीसीपी महावीर सिंह मुजालदे ने बताया कि खुदकुशी के पहले किशोर जाटव ने अपने भांजे को सुबह 6 बजे फोन कर कहा- अलविदा...। इसके बाद फोन काट लिया। सुसाइड की वजह की जांच की जा रही है। तहसीलदार आदित्य जंगले ने किशोर जाटव के बयान लिए हैं। पूर्व में किशोर ने किसी तरह की प्रताड़ना की शिकायत पुलिस से की या नहीं, इसकी जांच की जा रही है। प्रारंभिक तौर पर लग रहा कि वह कर्ज से परेशान था।