This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

चायना मांझे से गला कटा, 8 टांके आए, 11 दिन में 5वीं घटना

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 


उज्जैन। उज्जैन में तमाम सख्तियों के बावजूद चायना मांझे से पतंगें उड़ाई जा रही हैं। मकर संक्रांति से पहले चायना डोर पर रोक लगा दी गई थी, इसके बाद भी उसकी बिक्री नहीं रुकी। शहर के कई इलाकों में चोरी-छिपे बेरोकटोक बिक्री जारी है, इसी का नतीजा है कि 11 दिन में मांझे से हादसे की 5वीं घटना सामने आई है। शनिवार को तराना से उज्जैन आ रहे व्यक्ति का चायना मांझे से गला कट गया। जिससे उसे 8 टांके आए हैं।
मुंडली निवासी बद्री लाल तराना से उज्जैन आ रहे थे। इसी बीच पाटपाला के पास चायना डोर उनके गले में आकर उलझ गई। उन्होंने उसे हाथ से हटाकर बचने की कोशिश भी की, लेकिन इतने में पतंगबाज ने डोर खींच दी। जिससे गर्दन पर गहरा घाव हो गया। उन्हें घायल हालत में जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां गले से बह रहे खून को रोकने के लिए डॉक्टर ने 8 टांके लगाए।
एक दिन पहले शुक्रवार को भाजपा दीनदयाल मंडल के कार्यालय मंत्री विष्णु पोरवाल (40) के होंठ और नाक चायना डोर की चपेट में आकर जख्मी हो गए थे। इससे पहले 9 जनवरी को एक व्यक्ति का पैर चायना डोर में उलझकर कट गया। 8 जनवरी को होमगार्ड सैनिक सुजीत ठाकुर का गला चायना डोर में उलझकर कट गया। 4 जनवरी को 6 साल की बच्ची का गला भी कट गया था।
दिसंबर से अब तक की बात करें तो कुल 8 लोग चायना मांझे की चपेट में आकर घायल हो चुके हैं। सालभर पहले तो इस मांझे की वजह से एक युवती की जान भी चली गई थी।
-------------------------------------
प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दूर तक दिखाई दीं लपटें
रतलाम। रतलाम के डोसीगांव स्थित प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग से फैक्ट्री में रखे प्लास्टिक मटेरियल और अन्य सामान जलकर खाक हो गए। आग इतनी भीषण थी कि चार दमकल वाहनों से भी आग पर काबू पाने में दो घंटे से अधिक समय लगा। आग लगने के कारण के बारे में जानकारी नहीं लग सकी है। गनीमत रही कि इस आगजनी में किसी प्रकार की जन हानि नहीं हुई। भीषण आग की सूचना मिलने पर औद्योगिक थाना पुलिस सहित प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे ।
स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात करीब 9:00 बजे रतलाम इंडस्ट्रियल एरिया डोसी गांव स्थित प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है । इसके बाद पास की एक अन्य फैक्ट्री में भी आग फैल गई। सूचना सूचना मिलते ही फायर विभाग की कई गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए मौके पर पहुंची। रतलाम सहित सैलाना धामनोद और नामली की गाड़ियों की मदद से इस भीषण आग पर काबू पाया गया। आग इतनी भीषण थी की 1 किलोमीटर दूर तक आग की भीषण लपटे नजर आई । बहरहाल आग के कारण और आग में हुए नुकसान का आकलन करने में फैक्ट्री प्रबंधन के लोग जुटे हुए हैं।
----------------------------------
पुलिस ने सूदखोरी के आरोप में 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार, न्यायालय में किया पेश
बालाघाट। जिले के भरवेली क्षेत्र में सूदखोरी की शिकायत लगातार मिल रही है। इस आधार पर वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस ने सूदखोरी के मामले में 6 आरोपियों को अभिरक्षा में लेकर, उन्हें न्यायालय में पेश किया है। लेकिन 6 आरोपियों में पुलिस ने तीन सूदखोरों के नाम ही प्रेस नोट में जारी किया है।
जिले में वरिष्ठ अधिकारियों के सूदखोरी पर अंकुश लगाए जाने के निर्देश के बाद भरवेली पुलिस ने सूदखोरी कर रहे तीन आरोपियों मॉयल कॉलोनी निवासी चंदन गुप्ता, हीरापुर निवासी संतलाल उर्फ करन सिल्हारे और धर्मेन्द्र ब्रम्हें के खिलाफ धारा 384 भादंवि व 3/4 मध्यप्रदेश ऋणियों का संरक्षण अधिनियम 1937 के खिलाफ मामला पंजीबद्व किया है।
जिसके बाद कुल 6 आरोपियों को अभिरक्षा में लेकर उन्हें न्यायालय में पेश किया है। पुलिस ने आरोपी धर्मेन्द्र ब्रम्हें के पास से मिलने वाले हथियार पर उस पर आर्म्स एक्ट का मामला भी पंजीबद्व किया है। बालाघाट पुलिस ने आम जनता से अपील की है कि वह अनियमित तरीके से ऊंची ब्याज दरों पर ऋण देने वाले सूदखोरों से किसी भी प्रकार से रुपए उधार ना ले।