This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

वेतन के बदले सेक्स की डिमांड: सिविल सर्जन पर नर्सों ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- अश्लील काम नहीं किया तो रोका वेतन

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

मुरैना। सिविल सर्जन की डिमांड पूरी नहीं की तो नर्सों का चार महीने का वेतन रोक दिया गया। जिला अस्पताल में पदस्थ नर्सों ने अपर कलेक्टर सीवी प्रसाद से मामले की शिकायत की है। उन्होंने इसकी शिकायत महिला थाने में भी की है। नर्सों ने सिविल सर्जन गजेंद्र तोमर पर मानसिक प्रताड़ना और वेतन के बदले सेक्स की डिमांड करने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं।
जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल में पदस्थ कुछ नर्सों का 4 महीने का वेतन रोक दिया गया। जब नर्स अपने वेतन के लिए बाबू होशियार सिंह के पास गई तो होशियार सिंह ने कहा कि आपको सिविल सर्जन की बात माननी पड़ेगी। वह जो कहेंगे वो करना पड़ेगा तभी आपको वेतन मिलेगा।
नर्सों ने बताया कि सिविल सर्जन शराब के नशे में हमसे अश्लील काम करने और फोन पर बातें करने के लिए कहते हैं। अगर बात नहीं करोगी तो आपको परेशान होना पड़गा। कर्मचारियों से भी कहते हैं कि नर्सिंग स्टाफ से अश्लील बातें किया करो। पीड़ित नर्सों ने सिविल सर्जन के साथ-साथ बाबू होशियार सिंह पर भी सेक्स की डिमांड करने का आरोप लगाया है। एक नर्स ने कहा कि सभी स्टाफ उनको परेशान करते हैं। कुछ ने तो भय के मारे शिकायत नहीं की, लेकिन हद तो तब हो गई जब उनसे सेक्स की डिमांड की गई। जबकि वह 5 महीने की गर्भवती है।
----------------------------------
हथियारबंद लुटेरों ने काट दिया महिला का कान, हमला कर पति-पत्नी से लूटे लाखों के गहने
झाबुआ। कल्याणपुरा थाना क्षेत्र के गांव झायड़ में शुक्रवार रात हथियारबंद लुटेरों ने एक पति-पत्नी से मारपीट कर उनसे लाखों रुपए के गहने एवं नगदी लूट लिए। इस घटना में पति एवं पत्नी को घायल भी कर दिया है जिनका उपचार जारी है।
शुक्रवार रात ग्राम झायडा निवासी कमलेश कंठलिया एवं उनकी पत्नी सुमित्रा उनकी किराना दुकान के बाहर सो रहे थे। करीब 1 बजे 7 - 8 हथियारबंद लुटेरों ने उन पर हमला कर दिया। लुटेरों ने कमलेश के सिर पर वार किया और उसे घायल कर दिया। वहीं उसकी पत्नी सुमित्रा के गहने सोने की चैन मंगलसूत्र एवं कान की झुमकी लूट ली।
कान की झुमकी निकालने लिए लुटेरों ने सुमित्रा का कान भी काट लिया। उसके बाद किसी तरह वे लुटेरों के चंगूल से भागे और ग्राम वासियों को शोर मचाकर बुलायातब लुटेरे भाग निकले। रात्रि में सुचना मिलने पर पुलिस वहां पंहुची और जानकारी ली।
वही गंभीर घायल कमलेश को स्वजनों द्वारा गुजरात के दाहोद भर्ती करवाया। जहां उसका उपचार जारी है। थाना प्रभारी निर्भयसिंह भूरिया का कहना है कि लुटेरों की धरपकड़ के लिए टीम बनाकर दबिश दी जा रही है।
------------------------------------------
16 साल से कम उम्र के बच्चों की कोचिंग में नो एंट्री: केंद्र की नई गाइडलाइन लागू, जारी किया आदेश
भोपाल। कोचिंग संस्थानों पर केंद्र सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है. अब कोई भी कोचिंग संस्थान (Coaching Centres) 16 साल से कम उम्र के छात्रों को अपने यहां नहीं पढ़ा सकते हैं. इस संबंध में केंद्र सरकार की नई गाइडलाइन (Guidelines For Coaching Centres) लागू हो गई है. ऐसे में अब 16 साल से कम उम्र के बच्चों की कोचिंग में नो एंट्री होगी।
नई गाइडलाइन के मुताबिक 16 साल से कम उम्र के बच्चों को दाखिला नहीं मिलेगा. मनमानी फीस वसूलने पर जेल होगी. मध्यप्रदेश उच्च शिक्षा विभाग ने भी इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. राजधानी भोपाल में भी कोचिंग हब है. लेकिन अब मनमानी नहीं कर सकेंगे.
बता दें कि बीते कुछ समय से कोटा में जिस तरह से बच्चों के आत्महत्या के मामलेल सामने आए हैं, उसने सरकार की चिंता बढ़ा दी थी. यही वजह है कि सरकार ने छात्रों के आत्महत्या के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह एक्शन लिया है.
गौरतलब है कि एक आंकड़े के मुताबिक 2023 में 28 एस्प‍िरेंट छात्रों के आत्महत्या के 28 मामले दर्ज किए गए, जिनमें से सबसे अधिक मामले भारत की प्रसिद्ध कोचिंग मंडी कोटा, राजस्थान में थे. इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने ऐसी गाइडलाइंस तैयार की हैं, जिससे इस तरह की घटनाओं पर रोक लग सके.