This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

602 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्तः ATS और NCB की संयुक्त कार्रवाई, 14 पाकिस्तानी भी गिरफ्तार

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

आतंकवाद विरोधी दस्ते (ATS) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गुजरात तट के पास से 602 करोड़ रुपये की 86 किलो ड्रग्स जब्त की है। मामले में 14 पाकिस्तानी को भी गिरफ्तार किया गया है। सुरक्षा एजेंसियां पिछले दो दिनों से सर्च ऑपरेशन चला रही थी, जिसमें यह कामयाबी मिली है।
इंडियन कोस्ट गार्ड ने गुजरात तट से दूर अंतर्राष्ट्रीय समुद्री बॉर्डर लाइन के पास लगभग 80 किलोग्राम ड्रग्स के साथ 14 पाकिस्तानी नागरिकों को पकड़ा है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और गुजरात एटीएस के साथ एक संयुक्त ऑपरेशन में इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया। पिछले कुछ दिनों से खुफिया इनपुट के आधार पर एजेंसियों की ओर से ऑपरेशन चलाया जा रहा था।
ऑपरेशन की जानकारी इंडियन कोस्ट गार्ड ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट एक्स पर भी दी है। कार्रवाई की जानकारी देते हुए कोस्ट गार्ड ने लिखा कि- एंटी #नार्को #ऑपरेशन @इंडियाकोस्टगार्ड राजरतन को #ATS #गुजरात और #NCB के साथ जहाज पर चढ़ाएं @नारकोटिक्स ब्यूरो रात भर के समुद्र में – वायु समन्वित संयुक्त अभियान ने #पोरबंदर के पश्चिम में अरब सागर में #पाकिस्तानी नाव को पकड़ लिया, जिसमें 14 पाकिस्तानी चालक दल और @86 पिछले महीने अवरोधन के बाद लगभग ₹ 600 करोड़ मूल्य का किलोग्राम प्रतिबंधित पदार्थ, जिसके परिणामस्वरूप 80 किलोग्राम ड्रग्स पकड़ी गई थी।
--------------------------------

AAP के थीम सॉन्ग पर चुनाव आयोग की रोक, बोला- तानाशाही शब्द को हटाएं, आप ने लगा दी आरोपों की झड़ी
AAP के थीम सॉन्ग पर चुनाव आयोग ने आपत्ति जताई है। EC ने इन शब्दों को हटाएं बिना जारी नहीं करने की चेतावनी दी है। थीम सॉन्ग पर रोक लगाने को लेकर दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस पर बीजेपी पर आरोपों की झड़ी लगा दी। आतिशी ने दावा करते हुए कहा कि तानाशाही सरकारों में विपक्षी पार्टियों को प्रचार करने से रोका जा रहा है। आज यही हुआ है। बीजेपी के इशारे पर ईसी ने आप के कैंपेन सॉन्ग पर रोक लगा दी है।
आप नेता आतिशी ने कहा कि जब बीजेपी ईडी-सीबीआई का इस्तेमाल कर विपक्ष के नेताओं को जेल में डालते हैं तो उससे चुनाव आयोग को आपत्ति नहीं होती नहीं गर हम इसे अपने गाने में लिख दें तो चुनाव आयोग को आपत्ति होती है।
आतिशी के कहा कि बीजेपी तानाशाही करे वो सही है। वहीं उसके बारे में कोई प्रचार करे, वो गलत है। आम आदमी पार्टी की थीम सॉन्ग के पूरे गाने में बीजेपी का नाम नहीं है, लेकिन चुनाव आयोग कहता है कि अगर आप तानाशाही शब्द का इस्तेमाल करती हैं तो आप सरकार पर निशाना साध रहे हैं।
आतिशी ने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस का बैंक अकाउंट सील किया और अब आम आदमी पार्टी के सॉन्ग पर रोक लगाई है, इसका साफ मतलब है कि देश में लोकतंत्र खतरे में है। ऐसा न हो कि 2024 के चुनाव को लोग ऐसे याद करें कि ये वो चुनाव था, जिसमें लोकतंत्र की हत्या हो गई। क्या चुनाव आयोग चाहता है कि ईडी और सीबीआई का राजनैतिकरण सामने न आए। सच यह है कि तानाशाही सरकारों में विपक्षी पार्टियों को प्रचार करने से रोका जाता है। आज यही हुआ है।

----------------------------------
बागेश्वर धाम प्रमुख पं. धीरेंद्र शास्त्री के प्रवचन में चुनाव प्रचार, भाजपा प्रत्याशी को नोटिस
बैकुंठपुर। चिरमिरी में आयोजित बागेश्वर धाम प्रमुख पंडित धीरेंद्र शास्त्री के आध्यात्मिक प्रवचन में चुनाव प्रचार-प्रसार करने के मामले में भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय को नोटिस जारी किया गया है। सहायक रिटर्निंग ऑफिसर ने 29 अप्रैल तक जवाब मांगा है। नोटिस में पूछा गया है कि आध्यात्मिक प्रचवन को राजनैतिक प्रयोजनार्थ कार्यक्रम मानकर आयोजन एवं प्रसार-प्रचार में व्यय को आपकी राजनैतिक पार्टी के खर्च के व्यय लेखा में शामिल किए जाए और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना जाए।
एमसीबी जिले के चिरमिरी गोदरीपारा स्थित लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में26 अप्रैल को आयोजित आध्यात्मिक प्रवचन में बाबा बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने भक्तों को भाव विभोर कर दिया।
कार्यक्रम में डिप्टी सीएम विजय शर्मा, स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय, पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह, मरवाही विधायक प्रणव मरपच्ची, पूर्व मंत्री भईयालाल राजवाड़े, जिलाध्यक्ष अनिल केशरवानी, कृष्ण बिहारी जायसवाल सहित भाजपा के बड़े नेता शामिल हुए थे। वहीं कार्यकर्ताओं के माध्यम से आध्यात्मिक प्रवचन में कथा सुनने आने वाले श्रद्धालुओं को भाजपा का गमछा पहना राजनैतिक प्रसार-प्रचार किया गया था।
इस मामले में कांग्रेस जिलाध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने शिकायत की थी। इसमें उल्लेख है कि बागेश्वर धाम प्रमुख पंडित धीरेंद्र शास्त्री के धार्मिक कार्यक्रम का प्रसार-प्रचार कोरबा लोकसभा की भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय सहित छत्तीसगढ़ के मंत्रियों की फोटो फ्लैक्सी लगाकर किया गया। नगर निगम चिरमिरी, नगर पालिका मनेंद्रगढ़ के बिजली खंभे में पोस्टर, बैनर लगाए गए थे। उन्होंने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बता कार्यक्रम रद्द कराने मांग रखी थी।
मामले में सहायक रिटर्निंग ऑफिसर की ओर से जारी नोटिस में उल्लेख है कि उडऩदस्ताव व वीडियो निगरानी टीम ने कार्यक्रम स्थल की वीडियोग्राफी में आध्यात्मिक प्रवचन में बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को भाजपा के गमछे पहनाकर राजनैतिक पार्टी का प्रचार किया गया है।
इससे यह परिलक्षित होता है कि धार्मिक आयोजन की आड़ में राजनैतिक हित साधने का प्रयास किया गया है। लोकसभा क्षेत्र क्रमांक-०४ कोरबा क्षेत्र के मनेंद्रगढ़, खडग़वां, चिरमिरी के चौक-चौराहों में शासकीय संपत्तियों पर भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय द्वारा बागेश्वर धाम सरकार की फोटो के साथ पोस्टर चस्पा कर चुनाव प्रसार किया है।
जो कि स्पष्ट रूप से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। क्यों न 26 अप्रैल को चिरमिरी लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में आयोजित बागेश्वर धाम प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम को राजनैतिक प्रयोजनार्थ माना जाए। आयोजन एवं प्रसार-प्रचार में व्यय को आपकी राजनैतिक पार्टी के खर्च के व्यय लेखा में शामिल किए जाए और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना जाए।
चिरमिरी में आयोजित पंडित धीरेंद्र शास्त्री के आध्यात्मिक प्रचवन कार्यक्रम को लेकर राजनीति और आस्था के दो पहलू नजर आए। एक पहलू में कांग्रेस जिलाध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने आध्यात्मिक प्रचवन को राजनैतिक मान अनुमति को निरस्त करने मांग रखी थी।
वहीं दूसरे पहलू में कांग्रेसी पूर्व विधायक डॉ विनय जायसवाल, उनकी पत्नी महापौर कंचन जायसवाल ने प्रवचन के दिन कार्यक्रम स्थल के समीप चिरमिरी व्यापार संघ के सहयोग से प्रसाद वितरण किया। आध्यात्मिक प्रवचन में आने वाले श्रद्धालुओं को प्रसाद के रूप में हलुआ, पानी वितरण कर पुण्य लाभ लिया।