This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

रेत माफिया ने एएसआइ के ऊपर चढ़ाया ,एएसआइ की मौत , आरोपितों के घर पर चलाया बुलडोजर

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

शहडोल। जिले में सक्रिय रेत माफियाओं ने पटवारी के बाद अब एक पुलिसकर्मी को ट्रैक्टर से कुचलकर मार डाला है। यह घटना ब्यौहारी थाना क्षेत्र के बड़ौली गांव के हेलीपैड के पास शनिवार की देर रात की है।
इस मामले में पुलिस ने आरोपित ट्रैक्टर चालक विजय उर्फ राज रावत और ट्रैक्टर मालिक सुरेंद्र सिंह बघेल के बेटे आशुतोष सिंह को हिरासत में ले लिया। सुरेंद्र सिंह फरार है, जिसकी गिरफ्तारी पर एडीजीपी ने तीस हजार का इनाम भी घोषित कर दिया है। घटना की जानकारी लगने के बाद देर रात ही शहडोल एडीजीपी डीसी सागर, पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। आरोपि‍तों के मकान बुलडोजर से ध्‍वस्‍त कर दिए गए।
ब्यौहारी थाने मे पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक एएसआई महेंद्र प्रसाद बागरी के ऊपर अवैध रेत से लदे ट्रैक्टर को चालक चढ़ाकर भाग गया, जिससे एएसआई की मौके पर ही मौत हो गयी। प्रशासन अब आरोपित के घरों पर बुलडोजर चलाया जाएगा। ट्रैक्‍टर चालक राज रावत के घर को बुलडोजर से तोड़ा जाएगा।
मिली जानकारी के अनुसार बीती रात एएसआई बागरी अपने दो अन्य पुलिसकर्मी साथियों के साथ एक फरार वारंटी को पकड़ने जा रहे थे। उन्‍हें तभी रास्ते में ब्यौहारी थाना क्षेत्र के बड़ौली हेलीपैड के पास अवैध रेत से लदा एक ट्रैक्टर आता दिखाई दिया।
अपने वाहन से उतरकर सहायक उप निरीक्षक बागरी ने इसे रोकने का प्रयास किया,लेकिन ट्रैक्टर चालक ने पुलिस को देखते ही एएसआई के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दिया। इसके बाद अवैध रेत से लदा ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। घटना के बाद ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया।
मृतक पुलिसकर्मी के साथी सहकर्मी एएसआई गया प्रसाद कनौजिया एवं आरक्षक संजय द्विवेदी ने मामले की जानकारी थाने एवं वरिष्ठ अधिकारियों को दी। मामले की जानकारी लगते ही मौके पर कुछ मिनट के अंदर ही थाना स्टाफ पहुंचा जब तक एएसआई महेंद्र की मौत हो चुकी थी।
मालूम हो कि बीते कुछ माह पहले उक्त क्षेत्र मे ही रेत का अवैध उत्खनन व परिवहन को रोकने पटवारी का एक दल पहुंचा था, जिसमे पटवारी को रेत माफियाओ ने ट्रैक्टर से कुचलकर मार डाला था। दो दिन पूर्व रेत माफिया इसी क्षेत्र में खनिज विभाग की टीम पर हमला करते हुए रेत से भरे ट्रैक्टर को लेकर फरार हो गए थे।
घटना के बाद फरार ट्रैक्टर चालक व एक अन्‍य को पुुलिस ने कुछ घंटे के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया गया है। मृतक एएसआई के परिवार में पत्नी के अलावा तीन पुत्रिया हैं, जिसमें सबसे बड़ी पुत्री की उम्र करीब 14 वर्ष है। वह मूल रूप से सतना जिले के रहने वाले थे।
इस घटनाक्रम के चलते प्रशासन और पुलिस की टीम ने तत्परता पूर्वक जवाबी कार्रवाई की। रविवार की दोपहर बाद आरोपित विजय उर्फ राज रावत और वाहन मालिक सुरेंद्र सिंह के मकान पर बुलडोजर चलवा दिया गया।

-------------------------------------
पुलिस ने निकाली गुंडा परेड, गुंडो ने गलियों में हाथ जोड़कर कहा- 7 मई को मतदान जरूर करें
ग्वालियर। तीसरे चरण के मतदान से पहले ग्वालियर में पुलिस ने गांव में ग्रामीणों के सामने ही गुंडा परेड निकाली। इस दौरान गुंडे हाथ जोड़कर गलियों में निकले और सभी से बोलते नजर आए, हमसे कोई न डरे, सभी वोट डालने जाएं। खास बात यह रही कि गांव के बुजुर्ग 95 साल के लालाराम बघेल की गारंटी पर पुलिस ने तीनों बदमाशों को हिदायत देकर छोड़ दिया।
ग्वालियर में लोकसभा चुनाव को लेकर गुंडे बदमाशों पर बाउंड ओवर और ज़िला बदर की अधिक से अधिक संख्या में कार्यवाही की गई है। एसडीओपी बेहट संतोष पटेल ने संवेदनशील मतदान केंद्र डबका का भ्रमण किया जहां थाने में सूचीबद्ध तीन गुंडे-बदमाश पुत्तु गुर्जर, नरेश गुर्जर, बादाम गुर्जर मिले।जिन्होंने हाथ जोड़कर पूरे गांव के सामने कहा कि हमसे डरने की जरूरत नहीं है। सभी लोग सात मई को वोट डालने जायें। पुलिस ने गांव वालों से पूछा कि इनके साथ क्या सलूक करना चाहिए। इस दौरान गांव के ही 95 साल के सबसे बुजुर्ग मतदाता लालाराम बघेल ने तीनों से लड़ाई-झगड़ा न करने की कसम लेने को कहा गया। इसी के साथ उन्होंने बदमाशों की गारंटी भी ली।
बुजुर्ग की समझाइश के बाद पुलिस ने हिदायत देकर मौके पर ही तीनों को छोड़ दिया। बेहट SDOP संतोष पटेल ने उनसे कहा कि अगर लड़ाई-झगड़ा किया तो बाउंड ओवर में बंधपत्र में लिखी गई 50 हज़ार से अधिक की राशि जब्त करवा दी जाएगी। साथ ही जेल की सजा भी भुगतनी पड़ सकती है। इसलिए चुनाव में कोई विघ्न पैदा न करें। क्योंकि सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए हैं, जिसमें लड़ने झगड़ने वाले का चेहरा कैद हो जाएगा।
---------------------------------------
दूल्हे के रथ में डमी ईवीएम रखकर बारात निकाली, कर्मचारी समेत कई पुलिसकर्मी हुए शामिल
रायसेन। मध्य प्रदेश में मतदाताओं को जागरूक करने और मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रशासन की कोशिश लगातार जारी है। रायसेन में रविवार को अनोखे अंजाम में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। जहां दूल्हे के रथ में डमी ईवीएम रखकर बारात निकाली गई और लोगों को मतदान के प्रति प्रेरित किया गया। इस जागरूकता रैली में अधिकारी, कर्मचारी सहित प्राइवेट संस्थानों के कर्मचारी शामिल हुए और मतदाताओं को वोट डालने के लिए जागरूक किया।
इस अनोखे रैली में शामिल लोग हाथों में स्लोगन की तख्तियां लेकर और नारेबाजी कर लोगों को जागरूक किया। कलेक्ट्रेट परिसर से मतदाता जागरूकता रैली प्रारंभ हुई। जो कि नगर के मुख्य मार्गों से होते हुए भोपाल-सागर तिराहा पर जाकर खत्म हुई। इस दौरान कलेक्टर अरविंद दुबे ने सभी को शपथ भी दिलाई। इसके अलावा उन्होंने मीडिया के माध्यम से 7 मई को अधिक से अधिक मतदान करने की अपील भी की, जिससे मतदान प्रतिशत बढ़ाया जा सके।
गौरतलब है कि लोकसभा के तीसरे चरण के लिए 9 सीटों पर मतदान होगा। जिनमें भोपाल, विदिशा, राजगढ़, ग्वालियर, गुना, मुरैना, सागर, भिंड और बैतूल लोकसभा सीट शामिल है। इन सीटों पर 7 मई को वोटिंग होगी। वहीं 4 जून को रिजल्ट जारी किया जाएगा।