This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

खाकी की दादागिरी: पुलिस ने इतना मारा की नाबालिग ने कर ली आत्महत्या

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

अनूपपुर। मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में पुलिस की मार से आहत होकर एक नाबालिग ने आत्महत्या कर ली। नाबालिग ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। इस मामल में परिजनों ने पुलिसकर्मी पर कार्रवाई की मांग की है। फिलहाल, पुलिस मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।
दरअसल, यह घटना जिले के कोतमा थाना क्षेत्र के सिलपुर गांव की है। बताया जा रहा है कि किसी मामले में गांव में डायल- 100 आई थी, इस दौरान हैपी पिता माखन प्रजापति मोबाइल से वीडियो बना रहा था, जिस पर एक पुलिसकर्मी ने उसका मोबाइल छीन लिया और उसे मारा। इससे आहत होकर वह घर पहुंचा और फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
फंदे पर नाबालिग को लटकता देख परिजनों ने तुरंत उसे नीचे उतारा और कोतमा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस मामले में अब मृतक के परिजनों ने पुलिसकर्मी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। जबकि एएसपी इसरार मंसूरी का कहना है कि मामले में मजिस्ट्रेटरियल जांच और कार्रवाई की जाएगी।

---------------------------
मूलभूत सुविधाएं नहीं होने ग्रामीण नाराज, कहा- 8 साल से बंद है गांव का स्कूल
मुरैना। मध्य प्रदेश में कई ऐसे क्षेत्र हैं, जहां अभी भी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। मुरैना जिले के एक गांव में आजादी के बाद भी न बिजली, न स्कूल और न पानी की सुविधा है। ऐसे में अब ग्रमीणों वाेटिंग के एक दिन पहले मतदात का बहिष्कार किया है। ग्रमीणों की मानें तो अधिकारियों को समस्या के संबंध में कई बार आवेदन देकर शिकायत की गई है, लेकिन तब तक उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई है।
दरअसल, यह मामला सुमावली विधानसभा क्षेत्र के नूरपुर गांव की है। ग्रामीणों का कहना है कि पिछले 8 साल से गांव का स्कूल बंद है। जिसके चलते गांव के बच्चे शिक्षा से वंचित हो रहे हैं। गांव में बिजली और पानी की गंभीर समस्या है। जिसे लेकर कई बार ग्रामीणों ने अधिकारियों, नेताओं को आवेदन और शिकायतें की, लेकिन आश्वासन के बाद भी कोई सुधार नहीं हुआ।
कलेक्टर अंकित अस्थाना कहना है कि रपुर गांव की मतदान बहिष्कार की जानकारी मिलते ही मौके पर अधिकारियों को भेजा गया। उनकी समस्या को जल्द से जल्द सुलझाने के आश्वासन के साथ मतदान करने के लिए ग्रामीणों को मना लिया गया है।
गौरतलब है कि गांव शिक्षा, बिजली और पानी की सुविधाओं नहीं होने से ग्रामीण बेहद परेशान हैं। ऐसे में अब उन्होंने वोटिंग के ठीक एक दिन पहले मतदान बहिष्कार का ऐलान किया है। इन ग्रामीणों की समस्या दूर हो पाएगी या नहीं, यह तो आने वाला समय ही बताएगा। लेकिन लोकतंत्र के इस पर्व में सभी सहभागिता जरूरी है।
बता दें कि लोकसभा के तीसरे चरण के लिए 9 सीटों पर मतदान होगा। जिनमें भोपाल, विदिशा, राजगढ़, ग्वालियर, गुना, मुरैना, सागर, भिंड और बैतूल लोकसभा सीट शामिल है। इन सीटों पर 7 मई को वोटिंग होगी। वहीं 4 जून को रिजल्ट जारी किया जाएगा।
--------------------------------
अर्धनग्न अवस्था में मिला शव: अवैध संबंध को लेकर पति की हत्या, हिरासत में युवती
शिवपुरी। मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले से सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां पुल में एक शख्स का अर्धनग्न अवस्था में शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। मृतक के शरीर पर चाकू और गला घोंटने के निशान मिले है। इस मामले में पुलिस एक युवती को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।
जानकारी के मुताबिक, यह घटना फिजिकल थाना क्षेत्र के करवला पुल की है। जहां सोमवार को एक शख्स का अर्धनग्न अवस्था में शव मिलने से हड़कंप मच गया। यह खबर कुछ ही देर में पूरे इलाके में फैल गई और मौके पर लोगों की भीड़ लग गई। जिसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया है। शरीर पर चाकू और गला घोंटने के निशान मिले है। इसके अलावा शव को जलाने की भी कोशिश की गई। मृतक की शिनाख्त नितिन शर्मा के रूप में हुई है।
इस मामले में थाना प्रभारी रजनी चौहान ने बताया कि नितिन शर्मा बिना बताए घर से कही चले गए थे। जिसकी गुमशुदगी की भी रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। आज उनका शव करवला पुल में मिला है। प्रथम दृष्टिया हत्या प्रतीत हो रही है। पुलिस ने बताया कि मृतक की पत्नी ने शक जताई है कि पति का एक युवती से अवैध संबंध था, शक के आधार पर युवती को हिरासत में लिया गया और पूछताछ की जा रही है।