This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

अरविंद केजरीवाल ने BJP पर लगाए आरोप, कहा- 15 दिन तक मुझे नहीं दी शुगर की दवाई

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 

नई दिल्ली। सु्प्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार शुरू कर दिया। उन्होंने रोड शो के दौरान भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मैंने फोन पर कई लोगों से बात की। सभी ने यही कहा कि 4 जून को मोदी सरकार फिर से नहीं बन रही है। भाजपा सरकार ने मुझे 15 दिन तक शुगर की दवा नहीं लेने दी थी।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब उन्होंने मुझे गिरफ्तार किया, तो मैं सोच रहा था कि मेरी गलती क्या थी। मेरी गलती यह है कि मैंने दिल्ली के लोगों के लिए अच्छे स्कूल और अस्पताल बनाए। जब ​​मैं तिहाड़ गया, तो उन्होंने 15 दिन के लिए मेरा इंसुलिन बंद कर दिया।
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वे (बीजेपी) हमारा काम रोकना चाहते हैं। ये देश के लिए अच्छी बात नहीं है, ये तानाशाही है। इस तानाशाही के खिलाफ आम लोगों को लड़ना होगा। मैं इस तनाशाही के खिलाफ लड़ रहा हूं, लेकिन मुझे आपके समर्थन की जरूरत है।
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे जेल से बाहर आए 20 घंटे हो गए हैं। मैंने कई लोगों से फोन पर बात की है। हर कोई कह रहा है कि बीजेपी को बहुमत नहीं मिल रहा है। हरियाणा, राजस्थान, कर्नाटक में उनकी सीटें कम हो रही हैं। महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, बिहार, यूपी में इनका सफाया हो जाएगा। 4 जून को मोदी सरकार नहीं बन रही है। 4 जून को इंडी गठबंधन की सरकार बनेगी। आम आदमी पार्टी उस सरकार का हिस्सा होगी।
----------------------------
राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा कहा- ‘ नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं, एक राजा हैं…’
लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण के मतदान से पहले कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कई हमले किए. राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं, बल्कि एक राजा हैं.
राहुल गांधी ने कहा, ” कांग्रेस पार्टी को भी आने वाले समय में अपनी राजनीति बदलनी होगी और ऐसा करना होगा. मैं यह भी कहना चाहता हूं कि कांग्रेस पार्टी ने भी गलतियां की हैं और मैं यह बात कांग्रेस पार्टी से होते हुए कह रहा हूं.”
राहुल गांधी ने दावा किया कि मोदी कुछ फाइनेंसरों का मुखौटा हैं. राहुल ने कहा, ”मोदी जी राजा हैं, मैं सच कह रहा हूं. वह प्रधानमंत्री नहीं हैं, वह एक राजा हैं. उनका मंत्रिमंडल, संसद या संविधान से कोई लेना-देना नहीं है. वह 21वीं सदी के राजा हैं और 2 या 3 फाइनेंसरों के सामने हैं जिनके पास वास्तविक शक्ति है.”
पीएम मोदी को बहस की चुनौती दी. भविष्यवाणी करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में भाजपा 180 से अधिक सीटें नहीं जीतेगी. नरेंद्र मोदी फिर से भारत के प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे. मैं आपको लिखित में दे सकता हूं कि नरेंद्र मोदी वापस नहीं आएंगे.
राहुल गांधी ने दावा किया कि उन्हें राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं है. मैं इस (सत्ता) में पैदा हुआ हूं और इसमें मेरी कोई रुचि नहीं है लेकिन मेरे लिए यह जनता की मदद करने का एक उपकरण मात्र है.
राहुल गांधी ने कहा कि जब इंडिया की सरकार सत्ता में आएगी तो वे जाति आधारित जनगणना का आदेश देंगे. अगर देश को मजबूत करना है, तो 90 % को शामिल किए बिना ऐसा नहीं किया जा सकता. अगर आप कहते हैं कि ये 90 % लोग नौकरशाही, मीडिया, खेल, न्यायपालिका और यहां तक कि सौंदर्य प्रतियोगिताओं में भी नहीं आएंगे, तो आप कौन सी महाशक्ति बनेंगे. क्या आप 10 % आबादी को महाशक्ति बनाना चाहते हैं?
------------------------------
केजरीवाल बोले- मोदी, शाह को PM बनाएंगे:दो महीने में योगी को CM पद से हटाएंगे
नई दिल्ली। 39 दिन बाद तिहाड़ जेल से जमानत पर बाहर आए दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने पार्टी ऑफिस में पहला चुनावी भाषण दिया। उन्होंने 21 मिनट की स्पीच की शुरुआत हनुमान जी से की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, तानाशाही, वन नेशनल वन लीडर, भ्रष्टाचार, देश, विपक्षी गठबंधन से होते हुए प्रभु यानी भगवान पर खत्म की।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले साल 17 सितंबर को 75 साल के हो जाएंगे। क्या भाजपा उन्हें लालकृष्ण आडवाणी की तरह रिटायर करेगी। अगर भाजपा ये चुनाव जीतती है तो मोदी अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाएंगे। सरकार बनने के 2 महीने में उत्तर प्रदेश के CM योगी जी को पद से हटाया जाएगा।
केजरीवाल के दावे पर तेलंगाना में अमित शाह ने कहा- मैं अरविंद केजरीवाल एंड कंपनी और पूरे इंडी अलायंस को कहना चाहता हूं कि मोदी जी 75 साल के हो जाएं, इससे आपको आनंदित होने की जरूरत नहीं है। ये भाजपा के संविधान में कहीं नहीं लिखा है। मोदी जी ही ये टर्म पूरी करेंगे। मोदी जी ही आगे देश का नेतृत्व करते रहेंगे। भाजपा में कोई कंफ्यूजन नहीं है।