This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

‘तेरे नेताओं की ऐसी की तैसी, मुझे ... फर्क नहीं पड़ता’: महिला TI ने फरियादी को दी धमकी, ऑडियो वायरल

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

भोपाल। रीवा जिले के चाकघाट थाना प्रभारी का ऑडियो वायरल मामले में पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने कार्रवाई की है। एसपी ने महिला टीआई को लाइन अटैच का आदेश जारी किया है। फिलहाल उप निरीक्षक संजीव शर्मा थाना प्रभारी का काम संभालेंगे।
रीवा जिले के चाकघाट में पदस्थ महिला थानेदार उषा सिंह सोमवंशी का एक कथित ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमें वह फरियादी को धमकी देते हुए सुनाई दे रही हैं। दरअसल, चाकघाट थाना क्षेत्र के पड़री गांव में चाचा और भतीजे में विवाद चल रहा है। भतीजे को अपने चाचा के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज करनी थी। वह 2 दिन से थाने के चक्कर लगा रहा था, फिर तीसरे दिन थाना प्रभारी उषा सिंह ने खुद ही फरियादी को फोन लगाया और उसे धमकी देने लगी।
मीडिया रिपोट के मुताबिक ऑडियो में ‘तेरी नेताओं की ऐसी की तैसी, मुझे ... फर्क नहीं पड़ता राजनैतिक दबाव का, फालतू बकवास ना करे, तेरे बाप ने एक जूता मारा होगा, तू रिकॉर्ड कर ले, तू मेरे सामने आएगा तो मैं तुझे दो जूता मारूंगी’ कहते हुए सुना जा रहा है।
फरियादी ने इस बातचीत को रिकॉर्ड कर लिया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं। फरियादी ने बताया कि तीन दिन पहले मेरे चाचा ने मारपीट की थी। उसकी शिकायत दर्ज करवाने के लिए फरियादी थाने में पहुंचा था लेकिन शिकायत दर्ज नहीं की गई। थाने में दूसरे दिन टीआई मैडम से दो मिनट के लिए मुलाकात हुई। उन्होंने आरक्षक से कहा कि शिकायत लिख लो, लेकिन उसने नहीं लिखी। मैं तीसरे दिन अपने परिवार के साथ वहां पहुंचा, तो TI मुझसे नहीं मिलीं। फिर शाम को कॉल आया, उन्होंने कहा कि तू मर भी जाएगा तो तेरी शिकायत नहीं लिखूंगा।
इसके बाद फरियादी त्यौंथर एसडीओपी कार्यालय पहुंचा और कहा कि थाना प्रभारी के जूता मारने वाले शब्दों से आहत हूं। साथ ही उसने वरिष्ठ अधिकारियों से थाना प्रभारी पर कार्रवाई की मांग की। त्योंथर SDOP उदित मिश्रा ने कहा कि फरियादी ने मुझसे शिकायत की है। ऑडियो की जांच की जाएगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं इस मामले में चाकघाट में पदस्थ महिला थानेदार उषा सिंह ने सफाई दी थी। उन्होंने कहा था कि ऑडियो से छेड़छाड़ की गई है। मेरी छवि को धूमिल करने की कोशिश की जा रही है।

----------------------------------
दिग्विजय सिंह ने की स्ट्रांग रूम की जांच: टीवी स्क्रीन पर दिखी गलत तारीख, की शिकायत
गुना। पूर्व मुख्यमंत्री और राजगढ़ लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह गुना पहुंचे। दिग्विजय सिंह ने पीजी कॉलेज में बनाए गए गुना जिले की चारों विधानसभाओं के ईवीएम स्ट्रांग रूम को चेक किया। चेक करने के दोरान दिग्विजय सिंह और पत्नी अमृता सिंह के साथ गुना से प्रत्याशी राव यादवेंद्र सिंह यादव भी मौजूद थे।
इसी बीच राधौगढ़ के ईवीएम स्ट्रांग रूम के बाहर लगे कैमरे की स्क्रीन पर दिक्विजय सिंह की पत्नी अमृता सिंह की नजर पड़ी। टीवी स्क्रीन में आज (सोमवार ) की तारीख न दिखाते हुए 4 जून की तारीख दिखा रही है और समय में भी करीब 33 मिनिट का अंतर है। इसको देखते ही अमृता सिंह संतुष्ट नहीं हुई और इसे लेकर उन्होंने नाराजगी जाहिर की।
मामले की जानकारी एसडीएम को दी गई। दिक्विजय सिंह ने इस बात को निर्वाचन आयोग के संज्ञान में लाने की बात कही। इसके बाद दिग्विजय सिंह उनकी पत्नी अमृता सिंह के साथ गुना कलेक्ट्रेट पहुंचे और कलेक्टर को इसकी जानकारी दी। जिला कलेक्टर ने इसको ठीक करवाने का आश्वासन दिया। लोकसभा चुनाव को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस बेहतर से बेहतर नतीजे प्राप्त करेगी, लोगों का गुस्सा मतदान के जरिए सामने आ रहा है।
----------------------------------------
कनाडा से वोट डालने खंडवा पहुंचा दंपत्ति, सभी से की मतदान की अपील
खंडवा। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए चौथे चरण के लिए आज सोमवार (13 मई, 2024) को मतदान हो रहा है। चौथे चरण के लिए 10 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 96 सीटों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है। वहीं मध्य प्रदेश की 8 सीटों पर भी मतदान जारी है। इसमें खंडवा सीट भी शामिल है, इस बीच लोकतंत्र के महापर्व की खूबसूरत तस्वीर सामने आई है। जहां एक दंपत्ति कनाडा से वोट डालने खंडवा पहुंचा है।
मिली जानकारी के अनुसार खंडवा के रहने वाले अभिषेक और उनकी पत्नी मोनिका कनाडा में जॉब करते हैं। जब भारत देश में मतदान की तारीख तय हो गई, तभी उन्होंने देश में आकर मतदान करने का प्लान बनाया था। आज वह खंडवा संसदीय क्षेत्र में मतदान करने पहुंचे। अभिषेक ने टैगोर कॉलोनी के आर्य समाज स्कूल में मतदान किया। जबकि उनकी पत्नी पंधाना में वोट डाला। इस दौरान दंपत्ति ने सभी मतदाताओं से मतदान करने की अपील भी की।
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के 29 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में से 8 लोकसभा सीटों इंदौर, देवास, रतलाम, उज्जैन, धार, मंदसौर, खरगोन और खंडवा लोकसभा सीटों पर आज, 13 मई को मतदान हो रहा है। इससे पहले 21 सीटों पर तीन चरणों में मतदान की प्रक्रिया संपन्न की जा चुकी है। चौथे चरण में 74 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होने वाला है। इन 8 लोकसभा सीटों में सबसे अधिक इंदौर लोकसभा सीट पर प्रत्याशी आमने सामने हैं।