This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

बहुचर्चित हिरण शिकार मामला, सलमान खान आकर मांगे माफी, तो बिश्नोई समाज कर सकता है विचार

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 

बहुचर्चित सलमान खान हिरण शिकार मामले में बिश्नोई समाज की नाराजगी झेल रहे सलमान खान को लेकर बिश्नोई समाज के अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र बुडिया का एक बयान आया है। उन्होंने सोमी अली के द्वारा माफी मांगे जाने की बात को सीधे से खारिज करते हुए सलमान खान के द्वारा माफी मांगे जाने की बात कही है।
बुढ़िया ने कहा कि 27 साल पुराने मामले में यदि सलमान खान उनके मुकाम स्थान में आकर अपनी गलती कबूल करते हुए माफी मांगते हैं, तो समाज सलमान खान को माफ करने पर विचार कर सकता है। ऐसा बिश्नोई समाज के 29 नियमों में से एक नियम के तहत होगा।
अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र बूड़िया ने सलमान खान की दोस्त सोमी अली द्वारा माफी मांगने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि सोमी अली ने जब हिरण का शिकार किया ही नही तो वो क्यों माफी मांग रही हैं। इस मामले में सलमान खान को आगे आना चाहिए। बुड़िया ने कहा कि अगर सलमान खान मुकाम में आकर अपनी गलती कबूल करते हुए माफी मांगते है तो बिश्नोई समाज सलमान खान को माफ कर सकता है।
27 साल पुराने मामले में समाज के प्रबुद्ध जन आपस में बैठकर निर्णय ले सकते हैं। बिश्नोई समाज के 29 नियमों में दसवें नंबर के नियम में माफी का प्रावधान है। गलती करने पर क्षमा करने के नियम के तहत बिश्नोई समाज माफ भी कर सकता है।
यह था मामला-जोधपुर में बहुचर्चित सलमान खान हिरण शिकार मामला 1998 में फिल्म की शूटिंग के दौरान सामने आया था, जिसके बाद से लगातार कई सालों से अभिनेता कानूनी पचड़े में फंसे हुए हैं। अब सोमी अली के बयान से मामला एक बार फिर चर्चाओं में आ गया है। लॉरेंस बिश्नोई ने भी सलमान को जोधपुर में ही पेशी के दौरान धमकी दी थी। हाल ही में सलमान के घर के बाहर हुए फायरिंग मामले के बीच समाज या अध्यक्ष के इन बयान को ऑफर के रूप में भी देखा जा रहा है।
------------------------------------
BSNL ने लॉन्च किए दो प्रीपेड प्लान, 60 रुपये से कम खर्च पर 7 दिन तक करें खुलकर बात
नई दिल्ली। भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने दो नए प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स पेश किए हैं। इन प्लान की कीमत 58 और 59 रुपये है। BSNL का 58 रुपये वाला प्लान डेटा वाउचर है। वहीं, 59 रुपये वाला रेगुलर सर्विस वैलिडिटी वाला रिचार्ज प्रीपेड प्लान है।
बीएसएनएल का यह प्लान एक डेटा वाउचर है। इस प्लान का फायदा तब मिलेगा, जब ग्राहक पहले से किसी प्लान का इस्तेमाल कर रहा है। 58 रुपये वाला प्लान सात दिन की वैधता के साथ आता है। इसमें 2जीबी तक डेटी डाटा मिलता है। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड 40 Kbps हो जाएगी।
बीएसएनएल के 59 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में 7 दिन की वैधता मिलती है। इस प्लान में ग्राहकों को प्रतिदिन 1जीबी डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलती है। हालांकि इस प्लान में एसएमएस की सुविधा नहीं है। यह प्लान उन यूजर्स के लिए फायदेमंद है जो कॉलिंग और कम डेटा के लिए सस्ता रिचार्ज कराना चाहते हैं। कंपनी का यह रिचार्ज प्लान 118 रुपये की कीमत में आता है। यह प्लान 20 दिनों की वैधता के साथ आता है। इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा 10जीबी डेटा मिलता है। इस प्लान में डेटा के लिए प्रतिदिन लिमिट सेट नहीं है।
------------------------------------
जवानों को देख भागे नक्सली, मौके से बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद
सुकमा। नक्सलियों के खिलाफ लगातार जवानों का आपरेशन जारी है। सुकमा जिले के दुलेड़, बोट्टेतोंग, साकलेर इलाके में जवानों ने बड़ा आपरेशन चलाया। वहां नक्सलियों के बड़े लीडर होने की सूचना पर निकले सुरक्षाबल जब मौके पर पहुंचे तो नक्सली वहां से भाग गए।
आसपास सर्चिंग की गई तो भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की गई। एएसपी आइपीएस निखिल राखेचा ने बताया कि वहां नक्सलियों का कैंप था। सुरक्षाबल के जवान सभी सामग्री को बरामद कर वापस कैंप लौट आए।
जानकारी के मुताबिक सोमवार की सुबह जवान दुलेड़, बोट्टतोंग इलाके में पहुंचे तो नक्सली वहां से भाग गए। एएसपी निखिल राखेचा के नेत्तृव में डीआरजी, कोबरा 208, 204 व 206 के जवान अलग-अगल कैंपों से निकले। उन्हें सूचना थी कि नक्सलियों की मौजूदगी बोट्टेतोंग व दुलेड़ इलाके में है।
आसपास सर्चिग की गई तो नक्सलियों द्वारा डंप किए गए विस्फोटक सामग्री बरामद कर ली गई। जिसमें एचई 36 नग, ग्रनेड 01 नग, डेटोनेटर 1 नग, बारूद, बीजीएल पाईप, बीजीएल काट्रिज, रेडियो वायरलेस सेट, रेडियो वायरलेस एंटिना, फोन, एयर रायफल पैलेट समेत भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद कर जवान वापस सुरक्षित कैंप लौट आए।