This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

प्रसाद को हाथ लगाना मासूम को पड़ा महंगा, मंदिर के पुजारी ने फोड़ा बच्चे का सिर, 10 टांके लगे

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

राजगढ़। मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले से एक मासूम से मारपीट का मामला सामने आया है जहां मंदिर आए एक बच्चे को प्रसाद छूना महंगा पड़ गया। इस बात से पुजारी और उसके बेटे ने एक मासूम की जमकर पिटाई कर दी। उन्होंने बच्चे को मंदिर में दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। इतना ही नहीं, बच्चे का सिर तक फोड़ दिया। घायल बच्चे को 10 टांके लगे हैं। पूरी घटना के बाद पीड़ित परिवार ने खिलचीपुर थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई है।
घायल बच्चे को खिलचीपुर में प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां उसका उपचार जारी है। वहीं पीड़ित परिवार ने अपनी पीड़ा अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को भी सुनाई है।
पीड़ित के पिता गोवर्धन तंवर ने बताया कि खिलचीपुर नगर में स्थित बड़े महाराज गए थे। दावा किया जाता है कि यहां मन्नत मांगने से टाइफाइड पीड़ित लोग ठीक हो जाते हैं। मंदिर में बच्चे ने पुजारी के प्रसाद को छू दिया। इस बात पर पुजारी और उसका बेटा इतना आक्रोशित हो गए कि उन्होंने मासूम के सिर में लोहे की किसी चीज से वार कर दिया। इतना ही नहीं, पुजारी और उसके बेटे ने बच्चे को मंदिर में दौड़ा-दौड़ा कर पीट दिया। इस हादसे में बच्चा घायल हो गया। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। बच्चे को 10 टांके लगाने पड़े हैं।
खिलचीपुर पुलिस ने आरोपी पुजारी और उसके बेटे पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है। कल सोमवार की रात अस्पताल के दौरे पर रहे पूर्व सीएम और राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह राजगढ़ जिला अस्पताल के दौरे पर थे। यहां पीड़ित परिवार ने अपनी आप-बीती सुनाई और पंडित की बर्बरता के बारे में भी बताया। इस मामले में दिग्विजय सिंह ने पीड़ित परिवार को आश्वस्त किया है कि आरोपियों पर कार्रवाई करवाने का प्रयास करेंगे।

-----------------------------
बारिश ने खोली दावों की पोल, मुक्तिधाम में टीन शेड तक नहीं, अधजला रह गया शव
विदिशा। आज दोपहर में मौसम बारिश ने जहां लोगों को कुछ ठंडक दी। लेकिन मुक्तिधाम में जो कुछ घटा उससे किसी के भी दिल में उबाल आ सकता है। दरअसल, मुक्तिधाम में अंतिम क्रिया के बाद मृत देह जल रही थी। इसी दौरान हुई बारिश की वजह से शव आधा जाला रह गया। मुक्तिधाम का टीन शेड पूरी तरह टूटा हुआ है।
आसमान से बरसता पानी शव के जलने में बाधक बन गया। मृतक के शरीर का बड़ा हिस्सा अध जला रह गया। जो परिवार अपने परिजन को खोने के गम में पहले से दुखी था। इस घटना के बाद और भी ज्यादा विचलित हो गया। बता दें कि विदिशा का एकमात्र मुक्तिधाम जहां रोजाना चार से पांच और कभी-कभी इससे ज्यादा मृतकों का अंतिम संस्कार किया जाता है। समाजसेवियों, जनप्रतिनिधियों, अधिकारी-कर्मचारी द्वारा दावा किया जाता है कि मुक्तिधाम में उनके द्वारा कई काम किए गए हैं, लेकिन इन सब दावों की पोल आज कुछ देर और कुछ मिनट हुई बारिश ने खोल कर रख दी।
इस मामले को लेकर वार्ड 7 के पार्षद प्रतिनिधि का कहना है कि वह अपने एक परिचित के देहांत पर यहां आए थे। करीब 2 घंटे बाद जब दोबारा आए तो बारिश हो रही थी और बारिश की वजह से उनका शव आधा जला रह गया। उनका यह भी कहना है कि जो इस काम के लिए ठेकेदार नियुक्त हुआ था, नगर पालिका से पेमेंट ना होने की वजह से उन्होंने काम आधा ही छोड़ दिया।
तहसीलदार अमित ठाकुर का कहना है कि वह सीएमओ से बात करके जो भी जरूरी कदम है जल्द से जल्द उठाएंगे। ठेकेदार का भुगतान रुका है। तो उसे भी जल्द करवाएंगे और कार्य को पूर्ण करेंगे। बारिश आने से पूर्व इस कार्य को नहीं किया गया तो जो दृश्य आज देखने को मिला है वह रोजाना देखने को मिलेगा।
---------------------------------------
कलेक्टर के निर्देश पर गुटखा फैक्ट्री में छापा, 2 मशीनें और 13 बोरी कच्चा माल जब्त
छतरपुर। मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में कल देर रात अवैध गुटखा फैक्ट्री में छापामार कार्रवाई हुई है। कलेक्टर के निर्देश के बाद प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और ताबड़तोड़ कार्रवाई की। सूचना मिली थी कि खेत में बने घर में अवैध गुटखा फैक्ट्री संचालित की जा रही है। जिसके बाद मौके पर पहुंचकर 2 मशीनें और 13 बोरी कच्चा माल जब्त कर लिया गया।
कलेक्टर संदीप जी.आर. के निर्देशन में छतरपुर जिले में लगातार खाद्य पदार्थों में मिलावट और अवैध खाद्य सामग्री निर्माण गतिविधियों पर कार्यवाहियां की जा रही है। इसी क्रम में सोमवार देर रात प्रशासन की संयुक्त टीम राजस्व, खाद्य एवं पुलिस विभाग ने नौगांव के ग्राम तिंदनी में खेत पर बने एक घर में अवैध गुटखा निर्माण फैक्ट्री संचालित की जा रही थी। जिसकी जानकारी मिलने पर प्रशासन की टीम ने अलर्ट मोड में देर रात छापेमार कार्रवाई कर सामग्री को जब्त किया है।
गुटखे के अवैध निर्माण की जगह के भूमि स्वामी रणधीर सिंह के खेत पर कार्रवाई की गई। उक्त भूमि पर बने मकान में अवैध गुटका निर्माण होते पाया गया। जहां पर 2 गुटखा मशीन, 13 बोरी कच्चा माल एवं 42 पैकेट किंग गुटखा के पैकेट पाए गए। गुटखा तम्बाकू, सुपारी मिक्स माल से बना पाया गया है। इस मामले में संबंधितों पर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।