This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

बागपत में क्रैश हुआ एयरफोर्स का विमान, दोनों पायलट सुरक्षित

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 

बागपत। जिले में शुक्रवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। यहां भारतीय वायुसेना का एक एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया जिसमें पायलट समेत दो लोग सवार थे। हालांकि, इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। जानकारी के अनुसार करीब-करीब पौने दस बजे बिनौली के रंछाड के जंगल मे टू सीटर प्लेन एमएल 130 क्रैश हो गया। दोनो पायलट सुरक्षित बताए जा रहे हैं। हादसे की सूचना के बाद पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची वहीं एयरफोर्स के अधिकारी भी पहुंच गए हैं।

बताया जा रहा है कि एयरफोर्स का माइक्रो लाइट प्लेन हिंडन एयरबेस से उड़ान पर था। सुबह: 9.45 बजे बड़ौत तहसील के रंछाड़ गांव के ऊपर से गुजर रहा था, लेकिन अचानक क्रैश होकर नीचे की और आने लगा। विमान को नीचे की और आता देख खेतों में काम कर रहे किसानों में खलबली मच गई और वे जान बचाने को इधर-उधर दौड़े। पलभर में ही यह विमान आनंद शर्मा के खेत में गिर गया।

इस एयरक्राफट में एक पायलट महिला जबकि दूसरा पुरुष था। दोनों ने पैराशूट से कूदकर जान बचाई।मौके पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई। हिंडन एयरफोर्स से अधिकारी हेलीकॉप्टर से मौके पर पहुंच गए और जांच पड़ताल शुरू कर दी। एसपी शैलेश कुमार पांडेय भी फोर्स के साथ पहुंच गए। छानबीन जारी है।

एसपी का कहना है कि रंछाड़ गांव में एयरक्राफट गिरते ही पुलिस तत्‍काल मौके पर पहुंची। किसी तरह का जान का नुकसान नहीं हुआ है। पता लगाया जा रहा है कि क्रैश का कारण क्‍या हो सकता है।